बॉलीवुड के इन 7 सौतेली मां-बेटों की जोड़ियों के बारे में नहीं जानते होंगे आप

salman helen

किसी भी औरत के लिए सबसे बड़ा सौभाग्य मां बना होता है। मां को ममता की देवी कहा जाता है जो अपने बच्चों के लिए किसी भी हद तक जा सकती है। इस दुनिया में अगर किसी को भगवान का दर्जा दिया गया है, तो वह सिर्फ मां को है। मां यानी ढेर सारा प्यार, मां अपने बच्चों से काफी प्यार करती है और ना अपने बच्चों में भेदभाव करती है। लेकिन ऐसा कहा जाता है कि जो प्यार जन्म देने वाली मां का सकती है वह सौतेली मां नहीं कर सकती।

बॉलीवुड में कुछ ऐसी हसीनाएं हैं जो सौतेली मां होकर भी अपने सगे औलाद से ज्यादा सौतेले बच्चों को प्यार देती है। आज हम आपको इस रिपोर्ट में कुछ ऐसी ही मां और बच्चों की जोड़ी के बारे में बताने वाले है, जो खून से एक ना हो पर दिल से एक है…

हेलेन और सलमान खान

बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान को ‘ममास बॉय’ कहा जाता है क्योंकि वह अपने दोनों ही मां से खूब प्यार करते हैं। जी हां सलमान खान के पिता सलीम खान ने दो शादियां की थी उनकी पहली पत्नी सुशीला चरक है, जो सलमान, अरबाज और सोहेल तीनों भाइयों की मां है और सलीम खान की दूसरी पत्नी हेलेन है।लेकिन सलमान, सोहेल और अरबाज तीनों ही हेलेन से उतना ही प्यार करते जितने वे अपनी सगी मां सुशीला से करते हैं और हेलेन भी इन तीनों को उतना ही प्यार देती है। आप सलमान और हेलेन को एक साथ देख कर कभी कहीं नहीं सकते है कि सलमान हेलेन के अपने बेटे नहीं है क्यूकि दोनों मां-बेटे के बीच प्यार ही इतना है।

हेमा मालिनी और सनी देओल

बॉलीवुड के आयरन मैन कह जाने वाले धर्मेंद्र ने भी दो शादी की थी। हेमा मालिनी धर्मेंद्र की दूसरी पत्नी है। धर्मेंद्र की पहली पत्नी से सनी देओल और बॉबी देओल दो बैठे हुए थे। हालांकि जब धर्मेंद्र ने दूसरी शादी हेमा मालिनी से की तब सनी और बॉबी दोनों ने ही हेमा मालिनी को अपनी मां मानने से इनकार कर दिया था। पर बाद में इन मां बेटों के बीच की कड़वाहट दूर हुई और आज यह लोग एक साथ खुशी-खुशी फैमिली टाइम बिताते हैं।

करीना कपूर और सारा अली खान

सारा अली खान इन दिनों बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में गिनी जाती है। सारा अली खान बॉलीवुड के नवाब सैफ अली खान और अमृता सिंह की बेटी है। सैफ अली खान ने भी दो शादी की थी पहली शादी से उनके एक बेटे और एक बेटी यानी सारा अली खान है। दूसरी शादी उन्होंने बॉलीवुड की बेबो यानी करीना कपूर से की। करीना कपूर और सैफ अली खान की भी दो बेटे हैं l करीना कपूर सारा अली खान को अपने सगे बच्चे की तरह ही प्यार करती है।

मान्यता दत्त और त्रिशाला दत्त

संजय दत्त की पत्नी मान्यता दत्त अपनी सौतेली बेटी त्रिशाला दत्त को सगी मां की तरह ही प्यार करती है। त्रिशाला और मान्यता की बॉन्डिंग देखने को ही बनती है, दोनों के बीच काफी अच्छा बॉन्ड है।

किरण राव और इरा खान

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान ने भी दो शादी की थी। उनकी पहली शादी से उन्हें दो बच्चे हैं और दूसरी शादी उन्होंने किरण राव से की जिससे उनको एक बेटा है। हालांकि अभी किरण राव और आमिर खान ने डिवोर्स ले लिया है, लेकिन जब किरण आमिर की पत्नी थी तब किरण ने आमिर की पहले बच्चों के साथ कभी भी सौतेली मां की तरह व्यवहार नहीं किया, किरण हमेशा ही उन्हें सगी मां की तरह ही प्यार करती थी।

दीया मिर्जा और समायरा रेखी

बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा दीया मिर्जा अपनी सौतेली बेटी समायरा रेखी से अपने सगे बच्चों की तरह ही प्यार करती है। दिया कभी भी अपने सगे और सौतेले बच्चों में भेदभाव नहीं करती। दीया अक्सर ही अपनी बेटी समायरा के साथ फोटो सोशल मीडिया में पोस्ट करती है इन दोनों की बॉन्ड देखने को ही बनता है। दोनों मां बेटी एक साथ काफी खूबसूरत लगती है।

सुप्रिया पाठक और शाहिद कपूर

सुप्रिया पाठक टेलीविजन से लेकर बॉलीवुड में अपनी अदाकारी का जलवा दिखा चुकी है और उनके सौतेले बेटे शाहिद कपूर तो बॉलीवुड के सुपरस्टार है ही। जी हां शाहिद कपूर सुप्रिया पाठक के सौतेले बेटे हैं, लेकिन दोनों को देखकर कभी भी ऐसा नहीं लगता सुप्रिया को शाहिद सगे बच्चों की तरह प्यार करती है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: