क्राइम और थ्रिलर पर आधारित इन 5 वेब सीरीज को देख सकते हैं फ्री समय में, एक से बढ़कर एक है सभी

आश्रम 2

कोविड-19 के कहर के बीच वेब सीरीज मनोरंजन का प्रमुख साधन बन कर उभरी। लॉकडाउन में जब सिनेमा हॉल बंद हुए तो लोगों ने वेब सीरीज का ही सहारा लिया, नेटफ्लिक्स, अमेजॉन प्राइम वीडियो, वूट, जी5, एमएक्स प्लेयर, डिजनी प्लस हॉटस्टार, सोनीलिव जैसी ओटीटी प्लेटफॉर्म दर्शकों के लिए मनोरंजन के प्रमुख स्रोत के रूप में सामने आए। बीते साल नेटफ्लिक्स पर सबसे ज्यादा फिल्म देखने वाला देश भारत ही था। एंटरटेनमेंट पर आई एक रिपोर्ट के मुताबिक, साल 2023 में ओटीटी पर ओरिजिनल कंटेंट डिमांड डबल हो जाएगी। इतना ही नहीं पिछले साल मार्च से जुलाई के दौरान लॉकडाउन में भारत में ओटीटी पेड सब्सक्राइबर्स में 30 फ़ीसदी की बढ़ोतरी हुई है।पेड सब्सक्राइबर्स की संख्या 2.2 करोड़ से बढ़कर 2.9 करोड़ तक पहुंच गई है। यह बढ़त बताती है कि आने वाले कुछ वर्षों में ओटीटी तेजी से बढ़ने वाला है।

टॉप 5 क्राइम थ्रिलर वेब सीरीज

यदि आप सिनेमा प्रेमी है और ओटीटी पर अपने मनोरंजन के लिए अच्छा कांटेक्ट सर्च कर रहे हैं, तो आपको ओटीटी के इतिहास की अब तक की सबसे मशहूर टॉप5 क्राइम थ्रिलर वेब सीरीज की लिस्ट बताने जा रहे हैं, जिसमें आपके मनोरंजन के सारे तत्व मौजूद रहेंगे चलिए जानते हैं इन सीरीज के बारे में…

सेक्रेड गेम्स

अनुराग कश्यप निर्देशित सेक्रेड गेम्स 6 जुलाई 2018 को नेटफ्लिक्स में रिलीज हुई थी। यह सीरीज विक्रम चंद्रा के 2016 के उपन्यास ‘सैक्रेड गेम्स’ पर आधारित है। इस सीरीज में सैफ अली खान और नवाजुद्दीन सिद्दीकी के साथ राधिका आप्टे और कुब्रा सैट ने मुख्य भूमिका निभाया था। इस सीरीज में भारत के अंधेरे अंडरवर्ल्ड की सच्चाई को दिखाया गया था। अब तक सेक्रेड गेम्स के 2 सीजन आ चुके है। सेक्रेड गेम्स की IMDb रेटिंग 8.6 है। क्राइम थ्रिलर सेक्रेड गेम्स ऐसी सबसे पहली सुपरहिट वेब सीरीज है,जिसने आम लोगों का ओटीटी से परिचय कराया था।

द फैमिली मैन

राज और डीके द्वारा निर्देशित द फैमिली मैन एक्शन, सस्पेंस और थ्रिलर से भरपूर है। द फैमिली मैन के जरिए मनोज वाजपेयी ने ओटीटी दुनिया में डेब्यू किया है और वे इस सीरीज में श्रीकांत तिवारी का खरीदा निभा रहे हैं। मनोज वाजपेयी के इस सीरीज को देखने के बाद आपको जरा भी नहीं लगेगा कि आपने अपना समय बर्बाद किया है, यह सीरीज आपको पूरी तरीके से बांधकर रखेगी। अब तक इस सीरीज के 2 सीजन आ चुके हैं। राष्ट्रीय प्रेम से ओतप्रोत इस सीरीज की IMDb रेटिंग 8.8 है।

मिर्जापुर

ओटीटी के छोटे से इतिहास में सबसे चर्चित वेब सीरीज का नाम ले तो वह मिर्जापुर ही है। अमेजॉन प्राइम में अब तक इसके 2 सीजन आ चुके हैं, और बता दे तीसरा सीजन भी जल्द ही ओटीटी प्लेटफॉर्म में आ रहा है। करण अंशुमन और गुरमीत सिंह द्वारा निर्देशित यह सीरीज उत्तर प्रदेश की राजनीति और अपराध के गठजोड़ के बीच पैदा हुए बाहुबलियों की दास्तां को दर्शाता है। इस सीरीज की स्टार कास्ट की बात करें तो बॉलीवुड के जाने-माने और लाजवाब अदाकार पंकज त्रिपाठी मुख्य भूमिका में सीरीज में देखने को मिलेंगे और मुन्ना भैया के रूप में दिव्येंदु शर्मा और अली फजल भी मुख्य भूमिका में नजर आएंगे। इस सीरीज की IMDb रेटिंग की बात करें तो वह 8.4 है।

देल्ही क्राइम

ऋची मेहता निर्देशित देल्ही क्राइम ने इंटरनैशनल एमी अवॉर्ड्स 2020 में बेस्ट ड्रामा सीरीज का अवार्ड जीता था। इस सीरीज में निर्भया गैंग रेप की कहानी को दर्शाया गया था। निर्भया गैंग रेप ने पूरे देश को सते में ला दिया था आज भी उस बड़बड़ अपराध का जिक्र सिहरन पैदा कर देता है। 7 एपिसोड की इस वेब सीरीज में शेफाली शाह ने डीसीपी वर्तिका चतुर्वेदी का किरदार निभाया है। शेफाली शाह ने डीसीपी के किरदार में सीरीज में जान फूंक दी है। इस सीरीज की IMDb रेटिंग की बात करे तो 8.5 है।

आश्रम

एमएक्स प्लेयर पर आश्रम वेब सीरीज थ्रिलर प्रेमियों के लिए मनचाही सौगात से कम नहीं है। प्रकाश झा निर्देशित यह फिल्म सच्ची घटना से प्रेरित है। इस वेब सीरीज में रेप केस में जेल की सजा भुगत रहे स्वयं बाबा राम रहीम की कथित कहानी को दिखाया गया है। इस वेब सीरीज में बॉबी देओल ने बाबा निराला के रूप में इतना जबरदस्त काम किया है कि उनको हर कोई देखता ही रह जाता है। इस सीरीज को IMDb में 8.1 की रेटिंग मिली है।

तो अगर आप क्राइम थ्रिलर के शौकीन है तो यह वेब सीरीजएं आप के लिए ही बनी है ।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: