Web series popular actress: वेब सीरीज ने चमकाई इन फ्लॉप स्टार्स की किस्मत

Web series popular actress: वेब सीरीज ने चमकाई इन फ्लॉप स्टार्स की किस्मत

बॉलीवुड के इतिहास में कई ऐसे प्रसिद्ध कलाकार हैं जिनका फैमिली बैकग्राउंड बिल्कुल भी अभिनय के क्षेत्र से नहीं जुड़ा हुआ था लेकिन फिर भी उन्होंने बॉलीवुड में एंट्री किया और अपने मेहनत और लगन के दम पर एक बड़ा मुकाम हासिल किया है। वहीं बॉलीवुड में कुछ ऐसे भी कलाकार हैं जिन्होंने काफी मेहनत करने के बाद बॉलीवुड में एंट्री किया और कुछ फिल्मों में नजर आने के बाद उनका करियर बॉलीवुड से दूर हो गया लेकिन ऐसा नहीं है कि इन कलाकारों का कैरियर यहीं पर अभिनय के क्षेत्र से खत्म हो गया और इन कलाकारों ने हार नहीं मानी और अपनी दूसरी पारी की शुरुआत ओटीटी प्लेटफॉर्म पर की और सफलता की बुलंदियों पर पहुंच चुके हैं। दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम आपको भारतीय इतिहास के कुछ ऐसे कलाकारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका करियर बॉलीवुड में फीका पड़ गया था जिसको संवारने के लिए इन्होंने ओटीटी प्लेटफॉर्म पर एंट्री किया और अब धमाकेदार वापसी के साथ ये खूब नाम कमा रहे हैं।

नीना गुप्ता

नीना गुप्ता ने अपने शुरुआती दिनों में फिल्म ये नजदीकियां से बॉलीवुड में एंट्री किया था लेकिन वह कुछ फिल्मों में काम करने के बाद बॉलीवुड से गुमनाम हो गई थी उन्होंने कई फिल्मों और टेलीविजन धारावाहिकों में अभिनय किया लेकिन उन्हें वह नाम नहीं मिला जिसकी उनको चाहत थी। हाल ही में नीना गुप्ता ने अपनी दूसरी पारी की शुरुआत की है और वह अमेजॉन प्राइम ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने वाले वेब सीरीज पंचायत में ग्राम प्रधान की भूमिका निभाकर काफी ज्यादा फेमस हो गई है, नीना गुप्ता ने अपनी दूसरी पारी के दौरान बॉलीवुड फिल्म बधाई हो में काम किया था जो काफी चर्चित हुई थी और अब नीना गुप्ता ओटीटी प्लेटफॉर्म पर तहलका मचा रही हैं और दर्शक भी इन्हें खूब पसंद कर रहे हैं।

पंकज त्रिपाठी

पंकज त्रिपाठी बॉलीवुड के एक ऐसे अभिनेता हैं जिनकी बेहतरीन अभिनय के लिए उनकी खूब प्रशंसा की जाती है। पंकज त्रिपाठी आज बॉलीवुड की कई बड़ी फिल्मों में नजर आ रहे हैं और लोग उनके दमदार अभिनय के दीवाने हैं। आपको बताते चलें कि पंकज तिवारी ने बॉलीवुड फिल्म रन से डेब्यू किया था जिसमें उनको एक छोटा सा किरदार निभाने का मौका मिला और उनके इस किरदार को लोगों ने बहुत पसंद किया इसके बाद उन्हें बॉलीवुड की फिल्मों में कई छोटे-मोटे किरदार करने का मौका मिला लेकिन उन्हें वह पहचान नहीं मिल पाई जिसकी उन्हें तलाश थी। बाद में अमेजन प्राइम प्लेटफार्म के वेब सीरीज मिर्जापुर में उन्होंने कालीन भैया का किरदार निभाया जो कि इतना फेमस हुआ कि पंकज त्रिपाठी रातों-रात सुपर स्टार बन गए।

शोभिता धुलिपाला

अभिनेत्री शोभिता धुलिपाला ने 2016 में बॉलीवुड फिल्म रमन राघव 2.0 से डेब्यू किया था और इस फिल्म को करने के बाद शोभिता धुलिपाला को कई फिल्मों में छोटे-मोटे किरदार करने का मौका मिला लेकिन शोभिता धुलिपाला को पहचान मिली ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने वाले वेब सीरीज के माध्यम से और उन्होंने कई मशहूर वेब सीरीज में बेहतरीन अभिनय करके दर्शकों के बीच काफी ज्यादा पहचान बना ली। शोभिता हाल ही में रिलीज हुई साउथ फिल्म मेजर में भी नजर आई थी।

दिव्येंदु

आजकल ओटीटी प्लेटफॉर्म पर अपने बेहतरीन अभिनय से सबको एंटरटेन करने वाले मशहूर अभिनेता दिव्येंदु ने 2007 में फिल्म आजा नचले से अपने करियर की शुरुआत की थी इस फिल्म में उनका किरदार काफी छोटा था और इस फिल्म के बाद उन्होंने कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया है लेकिन उनको पहचान नहीं मिली। बाद में अमेजन प्राइम के वेब सीरीज मिर्जापुर में मुन्ना भैया का किरदार निभाकर दिव्येंदु काफी ज्यादा फेमस हो गए।

शेफाली शाह

बॉलीवुड फिल्म रंगीला में छोटा सा किरदार निभा कर अभिनय करियर की शुरुआत करने वाली अभिनेत्री शेफाली शाह ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में अभिनय किया लेकिन वह लोगों के बीच पहचान बनाने में कामयाब नहीं हो पाई, जिसके बाद ओटीटी प्लेटफॉर्म के वेब सीरीज दिल्ली क्राइम में उन्होंने एक पुलिस ऑफिसर का किरदार निभाया जो काफी ज्यादा फेमस हुआ और हाल ही में रिलीज हुई फिल्म जलसा में भी उन्होंने काफी बेहतरीन अभिनय किया है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: