वीजे बानी उम्र, बॉयफ्रेंड, पति और जीवन परिचय – VJ Bani Biography in Hindi

वीजे बानी

20 नवंबर 1987 को चंडीगढ़ में जन्मी भारत की मशहूर मॉडल गुरबानी जज उर्फ वीजे बानी (VJ Bani) अपने बेहतरीन फिटनेस के कारण लोगों के बीच काफी प्रसिद्ध है। इनकी वर्तमान उम्र 36 वर्ष है।

यह एक टीवी प्रजेंटेटर, एक्ट्रेस और फिटनेस मॉडल है और यह कई कंपनियों के साथ जुड़कर फिटनेस से संबंधित समानों की ब्रांड एंबेसडर भी हैं। यह अपने व्यक्तिगत जीवन में कई बार विवादों में भी आ चुकी हैं और इन्होंने अपनी प्रारंभिक पढ़ाई मैसूर उत्तराखंड में पूरी की थी जिसके बाद इन्होंने ग्राफिक डिजाइनिंग में अपना ग्रेजुएशन किया।

इसके बाद यह पहली बार टेलीविजन पर 2007 में एमटीवी रोडीज कार्यक्रम को होस्ट करते हुए नजर आई थी, यह अपने शरीर पर बनवाया गए टैटू के वजह से भी काफी फेमस है और इन्होंने अपने पूरे शरीर पर लगभग 25 टैटू बनवाए हैं।

वीजे बानी
वीजे बानी

उन्होंने 2017 में अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट किया था जिसमें उन्होंने मशहूर हेयर स्टाइलिस्ट सपना भावनानी को किस करते हुए वीडियो दिखाया था इसके बाद सोशल मीडिया पर जमकर विवाद हुआ और बाद में इन्होंने अपना वह वीडियो सोशल मीडिया से डिलीट कर दिया।

लंबाई और फिगर साइज | VJ Bani Body Measurements

32 साल की हो चुकी है इस खूबसूरत अभिनेत्री की लंबाई 170 सेंटीमीटर है और इनका वजन 60 किलोग्राम के आसपास है यह एक्ट्रेस काफी फिट है और यह एक फिटनेस ट्रेनर के रूप में भी काम करती हैं। यह एक फिटनेस मॉडल हैं और यह कई कार्यक्रमों में मॉडलिंग भी करती हैं इनको जिम जाना काफी पसंद है और यह डेली वर्कआउट करती है और घंटो अपना समय जिम में बिताया करती हैं।

वीजे बानी का माता पिता एवं परिवार

फिटनेस मॉडल वीजे बानी के पिता का नाम अभी तक किसी को ज्ञात नहीं है उन्होंने कभी भी अपने पिता के बारे में सोशल मीडिया पर चर्चा नहीं किया है। उनकी माता का नाम तानिया जज है और वह पंजाबी फैमिली से रिलेटेड है।

इनकी एक बड़ी बहन भी है जो इनकी तरह बेहद खूबसूरत हैं और उनका नाम सनाया घई है।

बॉयफ्रेंड, पति और अफेयर्स

इस खूबसूरत अभिनेत्री ने अभी तक शादी नहीं किया है और यह अविवाहित है लेकिन इनका एक हैंडसम बॉयफ्रेंड है जिनके साथ यह लंबे समय तक जिम में बिताती हैं और यह इनके साथ अक्सर पब्लिक प्लेस पर भी नजर आती हैं उनका नाम युवराज ठाकुर है।

वीजे बानी
वीजे बानी

फिल्मी करियर | VJ Bani Filmi Career and struggles

वीजे बानी ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत एमटीवी रोडीज में एक कंटेस्टेंट के रूप में किया था इसके बाद वह फिल्मों में भी अभिनय करते हुए नजर आई और उन्होंने 2007 में हिंदी फिल्म आप का सुरूर से अभिनय के क्षेत्र में डेब्यू किया।

इसके बाद 2016 में इन्होंने पंजाबी फिल्म जोरावर में मुख्य अभिनेत्री के तौर पर काम किया और इस फिल्म में उनके अभिनय की लोगों ने जमकर प्रशंसा की।

2016 में ही इन्होंने तेलुगु भाषा की फिल्म टिक्का में बतौर अभिनेत्री काम किया और यह तेलुगु फिल्मों में उनकी डेब्यू फिल्म थी इस फिल्म में वह बेहद खूबसूरत लग रही थी और उनके अभिनय को लोगों ने देखकर काफी सराहना की थी।

इन्होंने टेलीविजन कार्यक्रम एमटीवी रोडीज के 6 सीजन में बतौर होस्ट काम किया है, यह कलर्स टीवी के मशहूर कार्यक्रम बिग बॉस के सीजन 10 में कंटेस्टेंट भी रही थी और यह इस सीजन में वह पहली रनर अप कंटेस्टेंट थी।

यह टेलीविजन के कई अलग-अलग कार्यक्रमों में भी काम कर चुकी हैं जिसमें इनका मशहूर टीवी शो खतरों का खिलाड़ी 4 काफी याद किया जाता है यह कार्यक्रम अक्षय कुमार द्वारा प्रसारित किया जाने वाला एक ऐसा कार्यक्रम है जिसमें कंटेस्टेंट काफी जोखिम भरा काम करते हैं और इस कार्यक्रम के द्वारा वीजे बानी को काफी प्रसिद्धि मिली थी।

इन्होंने 2012 में 1 पंजाबी म्यूजिक वीडियो में भी अपने अभिनय का जादू बिखेरा था इसके बाद इन्होंने 2018 में म्यूजिक वीडियो मिस जज्ड में काफी अच्छा अभिनय किया था। 2019 में रिलीज हुए वेब सीरीज वन मोर शॉट्स प्लीज में इन्होंने उमंग सिंह नाम का फेमस किरदार निभाया था.

यह इस वेब सीरीज वन मोर शॉट्स प्लीज के दूसरे सीजन में भी काफी अच्छा किरदार निभाते हुए नजर आई थी। यह अपनी फिटनेस का जादू काफी बेहतरीन तरीके से चलाती हैं जिसके कारण यह कई प्रसिद्ध मैगजीन के कवर पेज पर भी आ चुकी हैं। इसके अलावा यह Spotify पर अपने फिटनेस का राज भी शेयर करती हैं और लोग इन्हें सुनना काफी पसंद करते हैं।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: