वीणा नंधाकुमार का जीवन परिचय – Veena Nandhakumar Biography in Hindi

17 जुलाई 1990 को मुंबई में जन्मी मलयालम फिल्मों की खूबसूरत अभिनेत्री वीणा नंधाकुमार (Veena Nandhakumar) को कौन नहीं जानता है. इन्होंने अपनी खूबसूरती और बेहतरीन अभिनय से पूरे मालयालम फिल्म इंडस्ट्री को काफी पहचान दिलाई हैं, भले ही वीणा नंधाकुमार महाराष्ट्र मुंबई में जन्मी है लेकिन वह मलयालम भाषा को काफी अच्छे से समझती और बोलती हैं इसलिए उन्हें मलयालम फिल्म को करने में कोई परेशानी नहीं होती हैं।

वीणा नंधाकुमार मल्टी टैलेंटेड है और वह तेलुगू, तमिल, मलयालम, हिंदी, अंग्रेजी जैसी कई अलग-अलग भाषाओं को आसानी से समझ और बोल सकती हैं।

एक साधारण से परिवार में जन्मी और फिल्मों से दूर रहने वाले परिवार में पली-बढ़ी वीर आनंद कुमार ने अपनी पढ़ाई करने के बाद कुछ दिनों तक बैंक में नौकरी भी किया है लेकिन उनका मन बैंक की नौकरी में नहीं लगता था इसलिए वह फिल्मों में ऑडिशन दिया करती थी और उन्हें मलयालम फिल्म में काम करने का मौका मिल गया।

उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा मुंबई स्थित सेंट थॉमस कन्वेंट स्कूल से पूरी की है इसके बाद उन्होंने यूनिवर्सिटी आफ मुंबई से बी ए इंग्लिश लिटरेचर में स्नातक की डिग्री हासिल की है।
वीणा नंधाकुमार विवादों में भी रह चुकी है जब इन्होंने मीडिया में यह कहा था कि वह बीयर पीना काफी पसंद करती है और उन्हें लोगों के सामने ऐसा कहने में उन्हें थोड़ा भी हिचक महसूस नहीं होता, इस स्टेटमेंट के लिए वीणा नंधाकुमार को काफी टोल किया गया था और वह विवादों में आ गई थी।

Also Read: कपिल शर्मा (कॉमेडियन) कुल संपत्ति, फीस, सैलेरी, इनकम, प्रॉपर्टी, कार कलेक्शन इत्यादि

ऊंचाई एवं बॉडी मेजरमेंट्स

वीणा नंधाकुमार की सूची 165 सेंटीमीटर है और उनका वजन 55 किलोग्राम है जिसकी वजह से वह बेहद ग्लैमरस लगती हैं और उनकी खूबसूरती किसी चांद से आई परी की तरह नजर आती है।

वीणा नंधाकुमार
वीणा नंधाकुमार

माता – पिता और परिवार

वीणा के पिता का नाम नंदकुमार है और वह किसी ऑफिस में सरकारी कर्मचारी हैं वहीं उनकी माता का नाम इंदिरा नंदकुमार है और वह एक घरेलू औरत है।

उनका एक हैंडसम भाई भी है जिसका नाम राहुल नंदकुमार है और वह ऑफिसर के पद पर तैनात हैं। वीणा अक्सर अपने भाई राहुल के साथ खूबसूरत तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं और वीणा को चाहने वाले उनके फैन उनकी तस्वीरों में काफी रूचि लेते हैं और वह खूब वायरल होती हैं।

बॉयफ्रेंड, पति और बच्चे

वीणा के तो सोशल मीडिया पर काफी चाहने वाले हैं और वह अपने रियल लाइफ में भी काफी लोगों के साथ रहती हैं लेकिन वीणा अभी तक किसी के साथ रिलेशनशिप में नहीं है और उन्होंने कभी भी मीडिया के सामने इसका खुलकर इजहार नहीं किया है।

वीणा अब भी अविवाहित हैं और लाखों चाहने वाले उनके साथ अपना रिलेशन बनाना चाहते हैं। उन्होंने अब तक शादी नहीं की है इसलिए उनका पति नहीं है।

फिल्मी करियर

वीणा ने 2017 में एक तमिल फिल्म के माध्यम से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी लेकिन इस फिल्म में उनके किरदार को ज्यादा महत्व नहीं मिला और उन्हें कोई पहचान नहीं मिली लेकिन इसके बाद उन्होंने मलयालम फिल्म केट्टीयोलानु इंटे मलाखा में बतौर अभिनेत्री काम किया और यह फिल्म उनके कैरियर को बुलंदियों पर पहुंचाने के लिए काफी थी।

इस फिल्म ने उन्हें मलयालम फिल्मों में काफी पहचान दिलाई और वह मलयालम फिल्म की मुख्य अभिनेत्री के तौर पर स्थापित हो गई। उन्हें फिल्म लव जो कि ड्रामा फिल्म थी इस फिल्म के लिए टाइम्स ऑफ इंडिया मैगजीन में काफी तारीफ की गई और इस फिल्म के लिए उन्हें पुरस्कार भी मिला।

वीणा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती है और वह अपनी तस्वीरें शेयर करती रहती हैं छोटे-मोटे एक्टिविटी की भी वह तस्वीरें सोशल मीडिया पर जब डालती हैं तो उनके फैन काफी पसंद करते हैं। एक इंटरव्यू के दौरान वीणा ने बताया था कि वह अपने पुराने दिनों को याद करके आगे के कैरियर को बना रही हैं और वह अपने अभिनय को और निखारने में लगी हैं।

उन्होंने एक मीडिया इंटरव्यू में बताया था कि वह बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियों को फॉलो करती हैं जिनको देखकर वह सिखती है हालांकि उन्हें बॉलीवुड में अभी तक तो किसी किरदार में काम करने का मौका नहीं मिला लेकिन उनकी खूबसूरती और अभिनय क्षमता को देखते हुए यह माना जा रहा है कि वह आगे चलकर बॉलीवुड फिल्म निर्माताओं को जरूर पसंद आएंगी और उन्हें बॉलीवुड में भी काम करने को मिलेगा।

वह तेलुगू फिल्मों में भी काफी एक्टिव हैं और वह तेलुगु भाषा को अच्छे से जानती हैं इसलिए तेलुगु भाषा के फिल्म निर्माता उन्हें अपनी फिल्मों में काम देने से थोड़ा भी नहीं हिचकते हैं।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: