वरुण तेज का जीवन परिचय – Varun Tej Biography in Hindi

Varun Tej

जन्म एवं प्रारंभिक जीवन | Varun Tej Bio Wiki Hindi

19 जनवरी 1990 को हैदराबाद में जन्मे बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता और निर्माता नागेंद्र बाबू के बेटे वरुण तेज कोनिडेला (Varun Tej) को कौन नहीं जानता है। वरुण तेज ने बॉलीवुड की कई मशहूर फिल्मों में काम किया है और वह अपने हैंडसम लुक की वजह से साउथ फिल्म इंडस्ट्री में खूब पसंद किए जाते हैं। वरुण तेज ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा भारतीय विद्या भवन और जुबली हिल्स हैदराबाद में किया, इसके बाद उन्होंने स्नातक की पढ़ाई सेंट मैरी कॉलेज हैदराबाद से किया। वह पढ़ने में काफी अच्छे थे लेकिन उनका मन अभिनय के क्षेत्र में जाने का था इसलिए उन्होंने शुरू में मॉडलिंग किया और बाद में वह फिल्मों में आ गए क्योंकि वरुण तेज फिल्मी परिवार से संबंध रखते थे जिसके कारण उनकी रूचि फिल्मों में ज्यादा थी। Also Read: Allu Arjun की पुष्पा को पीछे छोड़ सकती है, आने वाली ये 5 फिल्में.

लंबाई और बॉडी मेजरमेंट्स

वरुण तेज की ऊंचाई 191 सेंटीमीटर है जो कि काफी लंबा है और यह अपनी लंबाई के हिसाब से खुद को मेंटेन भी रखते हैं उनका वजन 90 किलो है। वरुण तेज अच्छी डाइट लेते है जिसके कारण उनकी लंबाई और शरीर का वजन सामान्य है और वह देखने में बेहद हैंडसम लगते हैं।

माता-पिता

वरुण तेज साउथ फिल्मों के मशहूर अभिनेता और फिल्म निर्माता नागेंद्र बाबू के बेटे हैं और उनकी माता का नाम पद्मजा कोनिडेला है। वरुण तेज साउथ फिल्मों के फिल्मी फैमिली से बिलॉन्ग करते हैं और वह साउथ फिल्मों की मशहूर अभिनेता रामचरण और अल्लू अर्जुन के चचेरे भाई हैं और साउथ के मशहूर अभिनेता चिरंजीवी और पवन कल्याण के भतीजे हैं।

Varun Tej
Varun Tej

वरुण तेज की बहन निहारिका हिंदी और साउथ टेलीविजन धारावाहिक की मशहूर अभिनेत्री हैं और वह बहुत ही खूबसूरत हैं। उनकी बहन निहारिका को टेलीविजन की दुनिया में काफी पसंद किया जाता है और वह टेलीविजन की दुनिया की मशहूर एक्ट्रेस हैं।

गर्लफ्रेंड, पत्नी और अफेयर्स

वैसे तो हर अभिनेता या अभिनेत्री का नाम किसी ना किसी कलाकार के साथ जोड़ा जाता है लेकिन वरुण तेज अभी तक किसी भी लड़की के साथ नाम जुड़ने से बचे हुए हैं, वरुण तेज अक्सर साउथ फिल्मों की एक्ट्रेस के साथ बॉलीवुड पार्टियों में नजर आते हैं लेकिन वह अपने रिश्ते को लेकर किसी भी अभिनेत्री के साथ गंभीर नहीं है और वह अभी अविवाहित है।

वरुण तेज के फिल्मी करियर के बारे में जानिए

वरुण तेज ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 2000 में ही बाल कलाकार के रूप में किया था इस फिल्म में उनके पिता नागेंद्र बाबू काम कर रहे थे और इस फिल्म में वरुण तेज ने एक छोटे से बच्चे के किरदार में लोगों का दिल जीत लिया था।

वरुण तेज ने बतौर अभिनेता 2014 में रिलीज़ हुई फ़िल्म मुकुंद से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी, इस फिल्म में उनके साथ साउथ फिल्मों की खूबसूरत अभिनेत्री पूजा हेगड़े ने भी डेब्यू किया था और यह फिल्म दर्शकों को बहुत पसंद आई थी।

2015 में उन्होंने प्रज्ञा जायसवाल के साथ फिल्म कांची में काम किया हालांकि यह फिल्म भी ज्यादा कमाल नहीं कर सकी और इसका मिलाजुला असर हुआ, इसी साल वरुण तेज की फिल्म लोफर रिलीज हुई हालांकि लोफर फिल्म बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुई और लोगों ने इस फिल्म को बिल्कुल भी पसंद नहीं।
2017 में वरुण तेज की फिल्म मिस्टर रिलीज हुई यह फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा कुछ नहीं कर पाई।

2017 में ही वरुण तेज को अपने फिल्मी करियर की पहली सबसे बड़ी सफलता मिली जब उनकी फिल्म फिदा रिलीज हुई, यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छा कारोबार करने में कामयाब हुई और इस फिल्म में वरुण तेज ने एक NRI लड़के का किरदार निभाया था जो कि लोगों को बहुत पसंद आया।

वरुण तेज को 2020 में किरण कोरापट्टी की फिल्म घानी में काम करने का मौका मिला और वरुण तेज की यह फिल्म अभी बन रही है और इसे रिलीज होने का इंतजार दर्शकों को बेसब्री से है।

वरुण तेज ने अपने करियर में अब तक तीन बार बेस्ट तेलुगु एक्टर का अवार्ड जीता है उन्हें फिल्म कांची के लिए 2015 में बेस्ट तेलुगू एक्टर का अवार्ड मिला था। इसके बाद उन्हें दूसरी बार 2018 में फिल्म थोली प्रेमा के लिए बेस्ट तेलुगू एक्टर का अवार्ड दिया गया था।

साल 2019 में फिल्म गोद्दलाकोंडा गणेशा के लिए बेस्ट तेलुगु एक्टर के अवार्ड से सम्मानित किया गया, इसके अलावा भी वरुण तेज ने साउथ फिल्मों में अपने बेहतरीन अभिनय के लिए कई छोटे-बड़े अवार्ड जीते हैं।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: