Upcoming Historical Movies 2022: ऐतिहासिक फिल्मों की लगने वाली है झड़ी, इस साल रिलीज होंगी ये 5 फिल्में

Upcoming Historical Movies 2022: बॉलीवुड में समय-समय पर कई ऐतिहासिक फिल्में रिलीज होती है और ऐतिहासिक फिल्म को देखना बॉलीवुड दर्शकों को बेहद पसंद आता है। पहले के जमाने में भी कई ऐतिहासिक फिल्में रिलीज की गई थी जिसे दर्शकों ने काफी पसंद किया था जैसे कि मुग़ल-ए-आज़म।

इस फिल्म ने अपने समय में खूब कमाई किया और लोगों के बीच काफी पसंद भी किया गया। वही पिछले कुछ समय पहले फिल्म पद्मावत रिलीज किया गया था जिसमें चित्तौड़ की महारानी पद्मावती के बारे में दिखाया गया और यह फिल्म भी लोगों को काफी पसंद आई थी। इसी को ध्यान में रखते हुए बॉलीवुड फिल्म निर्माता आगे भी कई ऐतिहासिक फिल्में लेकर पर्दे पर आ रहे हैं, आज हम आपको कुछ ऐसी ही बॉलीवुड की आने वाली ऐतिहासिक फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं जो दर्शकों को बेहद रोमांचित करने वाली हैं।

2022 में रिलीज होने वाली ऐतिहासिक फिल्मों की लिस्ट देखिए

गंगूबाई काठियावाड़ी
गंगूबाई काठियावाड़ी

गंगूबाई काठियावाड़ी

संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बन रही फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी 25 फरवरी 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। इस फिल्म का ट्रेलर रिलीज हो चुका है जिसे दर्शकों ने काफी पसंद किया है फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी में मुख्य अभिनेत्री के तौर पर आलिया भट्ट नजर आ रही है जोकि गंगूबाई का किरदार निभा रही है। यह एक ऐतिहासिक फिल्म है जिसमें मुंबई के सबसे बड़े महिला डॉन गंगूबाई के बारे में दिखाया गया है। जो लोग गंगूबाई काठियावाड़ी को नहीं जानते उन्हें बता दें कि गंगूबाई काठियावाड़ी ने मुंबई के मशहूर डॉन को राखी बांधकर उसे अपना भाई बना लिया था जिसके बाद पूरी मुंबई में लोग उनसे डरते थे और गंगूबाई को उस समय टॉप के डॉन में गिना जाता था।

पृथ्वीराज
पृथ्वीराज

पृथ्वीराज

यह ऐतिहासिक फिल्म पृथ्वीराज चौहान के जीवन पर बनाई गई है इस फिल्म में पृथ्वीराज चौहान की भूमिका में अक्षय कुमार नजर आएंगे। वहीं इस फिल्म से डेब्यू करने जा रही है मिस इंडिया रह चुकी खूबसूरत अभिनेत्री मानुषी छिल्लर उनकी पत्नी का किरदार निभाते हुए नजर आएंगी। चंद्रप्रकाश द्विवेदी के निर्देशन में बन रही इस फिल्म में अक्षय कुमार के साथ अभिनेता संजय दत्त और सोनू सूद भी मुख्य भूमिका में नजर आएंगे। पृथ्वीराज चौहान राजस्थान क्षेत्र के एक ऐसे राजा थे जिन्होंने मोहम्मद गौरी को पहले युद्ध में हरा दिया था हालांकि बाद में हुए दूसरे युद्ध में मोहम्मद गोरी ने उन्हें धोखे से हरा दिया और कुछ ही समय बाद उन्हें मार डाला, पृथ्वीराज चौहान को उनकी वीरता के लिए काफी याद किया जाता है।

द गुड महाराजा
द गुड महाराजा

द गुड महाराजा

संजय दत्त की फिल्म द गुड महाराज इस साल के अंत में रिलीज होगी। यह फिल्म 1919 में ब्रिटिश सरकार के समय राजा रहे जान साहेब दिग्विजय सिंक्षी की कहानी है वह ब्रिटिश सरकार के सेकंड लेफ्टिनेंट थे।

ब्रह्मास्त्र
ब्रह्मास्त्र

ब्रह्मास्त्र

अयान मुखर्जी के निर्देशन में बनी फिल्म ब्रह्मास्त्र पौराणिक कथाओं पर आधारित एक फिल्म है जिस फिल्म में रणबीर
कपूर भगवान शिव के अंश के रूप में दिखाई देंगे। इस फिल्म को बनाते समय काफी ज्यादा पैराणिक कहानियों पर रिसर्च किया गया है। इस फिल्म में भूत प्रेत और भगवान के अंश को दिखाया गया है और यह ऐतिहासिक फिल्म 9 सितंबर 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। इस फिल्म में रणबीर कपूर के साथ आलिया भट्ट, अमिताभ बच्चन, मोनी राय और नागार्जुन अक्कीनेनी भी प्रमुख भूमिकाओं में नजर आएंगे।

शमशेरा
शमशेरा

शमशेरा

करण मल्होत्रा के निर्देशन में बन रही फिल्म शमशेरा यशराज बैनर की फिल्म है और इस फिल्म में संजय दत्त, रणबीर कपूर और वाणी कपूर नजर आएंगे। यह फिल्म 18 मार्च 2022 को रिलीज होगी और यह एक एडवेंचर फिल्म है जिसका इंतजार दर्शक काफी लंबे समय से कर रहे हैं। इस फिल्म के ट्रेलर को काफी पसंद किया गया था जिसको देखते हुए ऐसा लग रहा है कि इस ऐतिहासिक फिल्म को दर्शक काफी रोमांच से देखेंगे। यह फिल्म जनवरी 2020 में ही बनकर तैयार हो गई थी और रिलीज होने वाली थी लेकिन कोरोना वायरस के कारण हुए लॉकडाउन के बाद इस फिल्म के रिलीज डेट को आगे बढ़ा दिया गया था जिसके बाद यह फिल्म अब रिलीज होगी। इस फिल्म में आशुतोष राणा, सौरभ शुक्ला, रोनित राय जैसे कलाकार भी नजर आएंगे जो कि इस फिल्म को और भी दिलचस्प बना देंगे।

दोस्तों इन फिल्मों के अलावा भी कई ऐसी बॉलीवुड ऐतिहासिक फिल्में बन रही है जो आगे चलकर रिलीज होंगी और ऐतिहासिक फिल्मों को पसंद करना बॉलीवुड दर्शकों की आदत बन गई है। इसी को ध्यान में रखते हुए आज कल ऐतिहासिक और पौराणिक कथाओं पर फिल्में बनाई जा रही हैं।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: