खिलाड़ी फिल्म के रामा कृष्णा उर्फ उन्नी मुकुंदन का असली नाम, उम्र, पत्नी और जीवनी के बारे में जानिए

उन्नीकृष्णन मुकुंदन नायर (Unni Mukundan) बहुप्रतिभा के धनी, मेहनती, यंग और डैसिंग दिखने वाले फेमस कलाकार हैं। उन्नी मुकुंदन अभिनेता के साथ-साथ गायक और निर्माता भी हैं। उन्नी मुकुंदन तमिल और तेलगु भाषा की फिल्मों के लिए जाने जाते है। इन्हें उन्नी मुकुंदन के नाम से भी जाना जाता है। ये मुख्य रुप से मलयालम, तमिल और कुछ तेलुगु फिल्में नज़र आते हैं। लेकिन इन्होंने सबसे ज्यादा मलयालम भाषा की फिल्में की है।

उन्नी मुकुंदन ने एक गीतकार और गायक के रूप में फिल्म अचयंस से अपने फिल्मी कैरियर की शुरुआत की थी। इसके साथ ही वो मोटर वाहन विभाग के विज्ञापनों में प्रदर्शित होकर सड़क सुरक्षा उपायों को भी प्रायोजित कर चुके है।

उन्नी मुकुंदन गायक के साथ साथ फेमस और लोकप्रिय अभिनेता भी हैं। इनकी फिल्में जिसमे इन्होंने कमाल का अभिनय किया है वो हैं- गैंग्स ऑफ़ 18, मेप्पडियन, मेप्पडियन, भ्रामम और ममंगम।

उन्नी मुकुंदन का फिल्मी करियर | Unni Mukundan Movies

उन्नी मुकुंदन ने अपने अभिनय की शुरुआत तमिल फिल्म सीदान से की, इनकी यह फ़िल्म साल 2011में आई थी। इनकी फ़िल्म सीदान साल 2002 में आई फ़िल्म नंदनम की रीमेक फ़िल्म थी। इसके अलावा इन्होंने कई छोटी भूमिकाएँ की हैं और बाद इन्हें वैशाख की एक्शन कॉमेडी मल्लू सिंह जो 2012 में आई इसमें ये मुख्य भूमिका में थे और इस फ़िल्म से इन्हें सफलता मिली। फिर इन्होंने कई मलयालम फिल्में की जिनमे से कुछ मुख्य फिल्मे हैं- केएल 10 पत्थु (2015), स्टाइल (2016) और ओरु मुराई वंतू पार्थया (2016)।

2016 की फिल्म जनता गैराज से टॉलीवुड में भी फिल्में करनी शुरू कर दिया।

उन्नी मुकुंदन का उम्र और प्रारंभिक जीवन | Unni Mukundan Bio/Wiki

उन्नीकृष्णन मुकुंदन नैरो का जन्म 22 सितंबर 1987 को त्रिशूर, केरल में हुआ था। अभी ये मात्र 34 वर्ष के हैं। इनकी राशि कन्या है। इनकी हाइट लगभग 182 सेमी यानी 1.82 मीटर और फीट में 6 फुट है और इनका वेट 68 किलो यानी 149 पाउण्ड है। इनकी आंखे काली और बाल भी काले हैं जो इनके लुक को और भी बढ़ाते हैं।

इनका जन्म मलयाली परिवार में हुआ। इनके पिता मुकुंदन नैरो और माँ रोजी मुकुंदन हैं।इनकी एक बड़ी बहन भी है जिसका नाम कार्तिका है। इनका पालन-पोषण अहमदाबाद गुजरात में हुआ। इनकी शुरुआती पढ़ाई अहमदाबाद में प्रगति अंग्रेजी माध्यम स्कूल से और आगे की पढ़ाई महाविद्यालय प्रज्योति निकेतन कॉलेज से हुई इन्होंने बीए पत्रकारिता में किया है।

उन्नी को गाना गाना बहुत पसंद है। इन्होंने कई गाने भी गाए हैं और वो गाने Spotify और अन्य म्यूजिक स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर मौजूद हैं। वह शराब नहीं पीते हैं लेकिन कभी-कभी धूम्रपान करते हैं।

इन्हें बाइक चलाना बहुत पसंद है और ये अपने खाली समय में हमेशा क्रिकेट खेलना पसंद करते हैं। इनके पसंदीदा अभिनेता रजनीकांत हैं। पसंदीदा अभिनेत्री श्री देवी हैं। इनके पसंदीदा रंग पेरू, डार्क ऑर्किडो है। खाने में इन्हें घर का बना खाना बेहद पसंद है। इन्हें हनोई, वियतनाम, टोक्यो, जापान जैसी जगहों पर जाना बेहद पसंद है।

उन्नी मुकुंदन कुल संपत्ति और फीस

Unni Mukundan की कुल संपत्ति लगभग 1.5 मिलियन डॉलर है। जो भारतीय मुद्रा में लगभग 2 करोड़ होती है। वह एक फिल्म के लिए लगभग 50 लाख रुपए चार्ज करते हैं। उन्होंने इतनी ही फीस खिलाड़ी फिल्म के लिए भी चार्ज किया था। मलयालम फिल्मों में उन्नी मुकुंदन का वर्चस्व है वही मलयालम फिल्म इंडस्ट्री के हाईएस्ट पैड अभिनेता मोहनलाल हैं। वह एक फिल्म के लिए तकरीबन ₹10 करोड़ चार्ज करते हैं।

इन्होंने अपने शुरुआती दिनों में मोटिफ के साथ काम किया जिसे अब टीटीईसी के नाम से जाना जाता है। Also Read: रवि तेजा की पत्नी कौन है? बेटा, बेटी और उनके परिवार के बारे में जानिए.

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: