यकीन नहीं होता, अनीस बजमी ने इन 5 सुपरहिट कॉमेडी फिल्मों को लिखकर निर्देशन किया

no entry

हम अनीश जी के बारे में जानते हैं क्यों एक बहुत ही अच्छे डायरेक्टर हैं। उन्होंने बॉलीवुड को कई बेहतरीन फिल्में दी है जिसे लोग देखना काफी ज्यादा पसंद करते हैं। दर्शकों ने इसे काफी ज्यादा प्यार दिया और इसे काफी शौक से देखते लेकिन आपको यह बता दें कि अनीश जी एक बेहतरीन डायरेक्टर के साथ एक सुपरहिट राइटर भी हैं। इनकी लिखी हुई कई फिल्में कॉमेडी और रोमांस से भरी हुई है इनकी लिखी फिर लोग अगर हम बात करें तो इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है।

दीवाना मस्ताना

इस फिल्म का निर्देशन जाने-माने डायरेक्टर डेविड धवन ने किया था। हम सभी जानते हैं जैसा कि हम यह जानते हैं की डेविड धवन की फिल्में कॉमेडी से भरपूर होती है। डेविड धवन को अक्सर कॉमेडी फिल्म का डायरेक्शन करने के लिए चुना जाता है। ऐसे में इस फिल्म का डायरेक्शन जब डेविड धवन ने किया तो यह और भी ज्यादा कॉमेडी से भरपूर होनी ही थी लेकिन इस फिल्म के राइटर अनीश जी की भी इसमें भूमिका कुछ कम नहीं थी। बात करें इस फिल्म की तो यह फिल्म 1977 में रिलीज हुई थी इस फिल्म में स्टार कास्ट के रूप में हमें गोविंदा और अनिल कपूर दिखाई दिए यह फिल्म कॉमेडी से भरपूर थी बात करें इस फिल्म के राइटर की इस फिल्म को अनीश जी ने लिखा था।

मुझसे शादी करोगी

हमें वह गाना तो याद ही होगा कि एक बार जाए जवानी फिर ना आए। मुझसे शादी करोगी फिल्म में हमें स्टार कास्ट के रूप में सलमान खान और अक्षय कुमार दिखाई दिए लेकिन इस फिल्म में हमें लीड रोल में सलमान खान दिखाई दिए। अक्षय कुमार सलमान खान के बचपन के दोस्त के रूप में इस फिल्म में नजर आए हालांकि फिल्म के शुरुआत में यहां तक फिल्म के अंत तक में किसी को यह पता नहीं चल पाता कि अक्षय उनके बचपन के दोस्त हैं। बात करें इस फिल्म के एक्ट्रेस की तो इस फिल्म की एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा थी। इस फिल्म का निर्देशन डेविड धवन ने किया था कॉमेडी से भरपूर फिल्म को अनीस बजमी ने बहुत ही अच्छे ढंग से लिखा था इस फिल्म की कहानी काफी बेहतरीन ढंग से लिखी गए थे जिसे लोगों ने काफी ज्यादा पसंद किया।

नो एंट्री

फिल्म नो एंट्री एक ऐसी फिल्म का उदाहरण है जिसके राइटर भी अनीस बजमी और इस फिल्म का डायरेक्शन ही अनीश जी ने किया था। यह फिल्म बिल्कुल कॉमेडी से भरपूर थी इस फिल्म में सलमान खान और अनिल कपूर जैसे कलाकार हमें दिखाई दिए इस फिल्म में हमें उन लोगों के शादी के अलावा भी एक्स्ट्रा रिलेशनशिप दिखाई गई है। और इसी को लेकर इस फिल्म में काफी ज्यादा कॉमेडी सीन क्रिएट किए गए है। जिसे देखकर लोग अपना पेट पकड़कर हंसने के लिए मजबूर हो गए हैं। अनीश जी द्वारा लिखित फिल्म को लोगों ने काफी ज्यादा पसंद किया और काफी ज्यादा प्यार दिया।

वेलकम

वेलकम अनिल जी द्वारा लिखित एक बेहतरीन फिल्मों में से एक है इस फिल्म में कॉमेडी कॉमेडी का भरपूर मसाला डाला गया है। जिसे दर्शकों ने काफी ज्यादा पसंद किया। इस फिल्म की सरकार की बात करें तो इस फिल्म में हमें अक्षय कुमार, कैटरीना कैफ ,अनिल कपूर, नाना पाटेकर ,परेश रावल जैसे बड़े-बड़े कलाकार देखने को मिल जाते हैं। इस फिल्म में नाना पाटेकर जी और अनिल कपूर जी ने रोल निभाया है जिनका नाम उदय शेट्टी और मजनू भाई है इन दोनों ने फिल्म काफी ज्यादा कॉमेडी क्रिएट की है। यह तो अपनी बहन यानी संजना जिसका किरदार कैटरीना कैफ ने निभाया था के लिए एक इज्जतदार परिवार ढूंढते हैं इसी दौरान जो कॉमेडी क्रिएट होती है। उससे इस फिल्म में काफी ज्यादा कॉमेडी सीन है जिसे दर्शकों ने काफी ज्यादा पसंद किया। यह फिल्म 2007 में रिलीज हुई इस फिल्म में अनीस बजमी नहीं डायरेक्टर का किरदार निभाया से काफी ज्यादा प्रसिद्धि मिली।

सिंह इज़ किंग

भोजपुरी फिल्म सिंह इज किंग की इस फिल्म में स्टारकास्ट में अक्षय कुमार कैटरीना, कैफ देखने को मिल जाते हैं। इसके अलावा इस फिल्म में ओमपुरी जी भी नजर आए हैं। इस फिल्म में राइटर की भूमिका अनीस बज्मी ने निभाया था। इसके कहानी को ही नहीं इस फिल्म की स्क्रिप्ट को लिखा। यह फिल्म कॉमेडी से भरपूर है दर्शक इसे आज भी काफी इंटरेस्ट के साथ देखते हैं और इसे देखते हुए जरा भी बोर नहीं होते अक्षय कुमार ने इस फिल्म में happy नाम के इंसान का किरदार निभाया है जो कि आपने शरारत उसे पूरे गांव को परेशान कर देता है बाद में अपने गांव के ही एक इंसान को वापस लाने कनाडा जाता है जो कि एक बहुत बड़ा डॉन बन चुका होता है इसी सीन को लेकर के काफी ज्यादा कॉमेडी क्रिएट की गई है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: