TV super hit movies: टीवी पर चला कर प्रोड्यूसर ने खूब कमाई करी थी इन फिल्मों से

TV super hit movies: टीवी पर चला कर प्रोड्यूसर ने खूब कमाई करी थी इन फिल्मों से

बॉलीवुड में आजकल फिल्मों को हिट कराने के लिए तमाम तरीके की प्रयोग किए जाते हैं और फिल्मों को काफी ज्यादा प्रमोशन करके हिट कराने की कोशिश की जाती है लेकिन बहुत सी ऐसी फिल्में है जो बड़े स्टार कास्ट और काफी ज्यादा प्रचार प्रसार करने के बाद भी सिनेमाघरों में हिट नहीं हो पाती हैं। फिल्मों के असफल होने के कई कारण होते हैं जैसे कि कोई ऐसी फिल्म जिसमें किसी नए कलाकार को पेश किया गया है तो दर्शक उसमें ज्यादा उत्साहित नहीं होते हैं वहीं कुछ ऐसी फिल्में भी हैं जिनका सही तरीके से प्रचार प्रसार ना होने के कारण वह दर्शकों तक पहुंचने में कामयाब नहीं हो पाती है और फ्लॉप हो जाती हैं लेकिन ऐसा नहीं है कि सिनेमाघरों में फ्लॉप होने वाली फिल्में फ्लॉप मान ली जाती है कुछ ऐसी फिल्में भी है जो सिनेमाघरों में हिट ना होकर टेलीविजन पर हिट हो जाती हैं। दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम आपको बॉलीवुड की कुछ ऐसी फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं जो सिनेमाघरों में फ्लॉप साबित हो गई थी लेकिन टेलीविजन पर दिखाए जाने के बाद फिल्म सुपरहिट साबित हुई।

सूर्यवंशम

1999 में रिलीज हुई अमिताभ बच्चन की डबल रोल वाली फिल्म सूर्यवंशम सिनेमा घरों में ज्यादा नहीं चल सकी थी और यह फ्लॉप हो गई थी। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन के साथ अनुपम खेर और खूबसूरत अभिनेत्री सौंदर्या मौजूद थे। इस फिल्म के गाने काफी ज्यादा मशहूर है यह फिल्म सिनेमाघरों में फ्लॉप होने के बाद सोनी टेलीविजन द्वारा खरीद लिया गया और यह टेलीविजन पर काफी बड़ी सुपरहिट फिल्म साबित हुई थी। इस फिल्म को आज भी सोनी टेलीविजन पर बार-बार दिखाया जाता है और जब भी दिखाया जाता है तो दर्शक इसे जरूर देखते हैं जिसकी वजह से यह फिल्म हिट मानी जाती है।

अग्निपथ

1990 में रिलीज हुई अमिताभ बच्चन की मशहूर फिल्म अग्निपथ सिनेमाघरों में फ्लॉप साबित हो गई थी, इस फिल्म के फ्लॉप होने का कारण इसे अच्छी तरीके से डब नहीं करना माना जाता था हालांकि बाद में इस फिल्म को टेलीविजन पर प्रसारित किया गया और टेलीविजन पर यह फिल्म जबरदस्त ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी। यही कारण है कि इस फिल्म को बॉलीवुड की एवरग्रीन फिल्म माना जाता है और इस फिल्म की सफलता के कारण ही इसका रीमेक बनाया गया जिसमें रितिक रोशन ने अमिताभ बच्चन का किरदार निभाया था और यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी।

अंदाज़ अपना अपना

1994 में रिलीज़ हुई सलमान खान, आमिर खान, करिश्मा कपूर और रवीना टंडन की फिल्म अंदाज़ अपना अपना सिनेमाघरों में बुरी तरीके से फ्लॉप साबित हुई थी। इस फिल्म को राजकुमार संतोषी द्वारा बनाया गया था और इसकी कहानी कॉमेडी थी लेकिन फिर भी दर्शकों को पसंद नहीं आई थी। बाद में इस फिल्म को टेलीविजन पर रिलीज किया गया और टेलीविजन पर आते हैं इस फिल्म ने तहलका मचा दिया और बहुत बड़ी सुपरहिट साबित हुई।

प्यार का पंचनामा

कार्तिक आर्यन की फिल्म प्यार का पंचनामा 2011 में रिलीज की गई थी इस फिल्म में कार्तिक आर्यन और उनके साथी कलाकारों द्वारा बेहतरीन कॉमेडी किया गया था जिसे देखने के बाद दर्शक काफी ज्यादा रोमांचित हो गए थे। इस फिल्म को जब सिनेमाघरों में रिलीज़ किया गया तो यह दर्शकों को अपनी तरफ आकर्षित करने में कामयाब नहीं हो पाई और फ्लॉप साबित हो गई थी। बाद में इस फिल्म को टेलीविजन पर प्रसारित किया गया और इस फिल्म को देखने के बाद दर्शकों ने खूब प्रशंसा की और टेलीविजन पर सुपरहिट साबित किया गया यह फिल्म बाद में इतनी बड़ी सुपरहिट साबित हुई कि इसका अगला भाग प्यार का पंचनामा टू बनाया गया जो ब्लॉकबस्टर हुई थी

रॉकेट सिंह सेल्समैन ऑफ द ईयर

2009 में रिलीज हुई फिल्म रॉकेट सिंह सेल्समैन ऑफ द ईयर में रणबीर कपूर ने एक सेल्समैन की भूमिका निभाई थी जो एक पंजाबी युवा का किरदार था, यह फिल्म सिनेमाघरों में जब रिलीज हुई तो इसे देखने दर्शक नहीं पहुंचे और इसे काफी बड़ा घाटा उठाना पड़ा जिसकी वजह से इसे फ्लॉप घोषित किया गया था हालांकि बाद में यह फिल्म जब टेलीविजन पर प्रसारित हुई तो दर्शकों ने इसे बढ़-चढ़कर देखा और टेलीविजन पर इसे सुपरहिट साबित किया गया था।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: