त्रिशा कृष्णन (Trisha Krishnan) उम्र, बॉयफ्रेंड, पति, करियर और जीवन परिचय

Trisha Krishnan

4 मई 1983 को चेन्नई में जन्मी क्वीन आफ साउथ फिल्म इंडस्ट्री के नाम से मशहूर खूबसूरत अभिनेत्री त्रिशा कृष्णन (Trisha Krishnan) अपने बेहतरीन अभिनय से लोगों को दीवाना बना देती हैं। इनकी उम्र 39 वर्ष है। त्रिशा कृष्णन ने साउथ फिल्म इंडस्ट्री की लगभग हर भाषा की फिल्म में काम किया है इसलिए उन्हें क्वीन आफ साउथ फिल्म इंडस्ट्री के नाम से पहचाना जाता है।

इन्होंने अपनी प्रारंभिक पढ़ाई सैक्रेड हार्ट स्कूल चर्च पार्क चेन्नई से किया है इसके बाद उन्होंने बीबीए की पढ़ाई एथिराज कॉलेज ऑफ वूमेन चेन्नई से अपने ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की है।

अपने कॉलेज की पढ़ाई पूरी करने के बाद त्रिशा कृष्णन ने मॉडलिंग की तरफ अपना कैरियर चुना और इस दौरान 1999 में वह कई टेलीविजन की कमर्शियल विज्ञापनों में नजर आई।

त्रिशा कृष्णन हिंदी भाषा की गायिका फाल्गुनी पाठक के बहुचर्चित गाना चुनर उड़ उड़ जाए में अभिनेत्री आयशा टाकिया की दोस्त के किरदार में नजर आई थी।

ये 2001 में मिस इंडिया कांटेस्ट में खूबसूरत मुस्कान का खिताब जीता था और इसी साल उन्हें मिस चेन्नई का खिताब भी मिला था जिसके बाद भारतीय फिल्म निर्माताओं की नजर उनकी खूबसूरती पर पड़ी और उन्हें फिल्म में लेने के लिए उनसे बातचीत करने लगे।

त्रिशा कृष्णन काफी विवादों में भी रह चुकी है और एक समय वो पूरे नशे में रास्ते की फुटपाथ पर नाचते हुए पकड़ी गई थी जहां से उनका वीडियो खूब वायरल हुआ था। Also Read : समांथा रुथ प्रभु उम्र, बॉयफ्रेंड, पति और जीवन परिचय.

ऊंचाई एवं शारीरिक दक्षता | Trisha Krishnan Body Measurements

37 साल की हो चुकी इस खूबसूरत अभिनेत्री की लंबाई 165 सेंटीमीटर के आसपास है और इनका वजन 55 किलोग्राम है इतनी ज्यादा उम्र होने के बाद भी यह बेहद हॉट नजर आती हैं क्योंकि इनका फिगर 33-25-34 है।

Trisha Krishnan
Trisha Krishnan

माता-पिता एवं परिवार

त्रिशा कृष्णन के पिता का नाम कृष्णन था जो कि एक फाइव स्टार होटल में जनरल मैनेजर थे और उनका निधन हो चुका है। तृषा की मां का नाम उमा कृष्णन है और तृषा अक्सर अपनी मां के साथ तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं। त्रिशा कृष्णन के भाई बहन के बारे में सोशल मीडिया पर कोई भी खबर नहीं है और उन्होंने कभी भी मीडिया के सामने अपने भाई बहन का जिक्र नहीं किया है।

त्रिशा कृष्णन के बॉयफ्रेंड और पति के बारे में जानिए

त्रिशा कृष्णन साउथ फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता राणा दग्गुबाती के साथ रिलेशनशिप में रह चुकी है और इन दोनों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर आज भी वायरल होती रहती है। हालांकि अब त्रिशा और राणा अलग हो चुके हैं।

फिलहाल त्रिशा कृष्णन मशहूर फिल्म प्रोड्यूसर वरूण मनिआन के साथ रिलेशनशिप में है हालांकि इन दोनों ने अभी तक शादी करने का फैसला नहीं लिया है लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार त्रिशा कृष्णन जल्द ही शादी कर सकती हैं।

Trisha Krishnan
Trisha Krishnan

फिल्मी करियर

वैसे तो त्रिशा कृष्णन साउथ की लगभग हर भाषा की फिल्म में काम कर चुकी हैं लेकिन वह बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में भी सक्रिय रही हैं और उन्होंने मशहूर फिल्म निर्देशक प्रियदर्शन की फिल्म खट्टा मीठा में अक्षय कुमार के साथ काम किया था लेकिन यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा कमाल तो नहीं कर सकी लेकिन त्रिशा कृष्णन को इस फिल्म के माध्यम से बॉलीवुड दर्शकों के बीच काफी पहचान मिली।

अगर त्रिशा कृष्णन के अभिनय करियर की शुरुआत की बात करें तो उन्होंने पहली बार फिल्म जोड़ी में एक सपोर्टिंग किरदार में काम किया था इस फिल्म में वह मुख्य अभिनेत्री की सहेली का किरदार निभाते हुए नजर आए थी।

हालांकि इस फिल्म से उन्हें कुछ ज्यादा सफलता तो नहीं मिली लेकिन वह फिल्म इंडस्ट्री में पहचान बनाने में कामयाब हुई। वैसे तो त्रिशा कृष्णन को पहली फिल्म मशहूर फिल्म निर्देशक प्रियदर्शन की बनाई जा रही तमिल भाषा की फिल्म थी। इस फिल्म को रिलीज होने में काफी समय लग गया जिसकी वजह से 2002 में त्रिशा कृष्णन ने तमिल फिल्म मौनम पोसियाडे में काम किया और यह उनकी डेब्यू फिल्म मानी जाती है।

उन्हें अपने करियर में सबसे बड़ी फिल्म मिली 2004 में, तेलुगु भाषा की उनकी डेब्यू फिल्म वर्षम है। इस फिल्म में उन्होंने एक मध्यमवर्गीय परिवार की लड़की का किरदार निभाया था, जो कि दर्शकों को काफी पसंद आया और इस फिल्म के बाद त्रिशा कृष्णन साउथ फिल्म इंडस्ट्री की सनसनी बन गई थी और उन्हें कई फिल्म निर्माताओं ने अपनी फिल्म में लेने के लिए दिलचस्पी दिखाई।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: