Top 5 South Indian Stars are doing Social Welfare: रजनीकांत से लेकर महेश बाबू तक हैं बड़े दिलवाले, समाज के लिए करते हैं नेक काम

महेश बाबू

Top 5 South Indian Stars are doing Social Welfare: बॉलीवुड हो या देश दुनिया के अन्य सेलिब्रिटी इनके द्वारा किए जाने वाले सोशल वर्क को सोशल मीडिया पर काफी वायरल किया जाता है और इनके द्वारा किए जाने वाले सोशल वर्क की फोटो और वीडियो अक्सर वायरल होती रहती है, लेकिन कुछ ऐसे भी सुपरस्टार हैं जो कि अपने सोशल वर्क को मीडिया के सामने जाहिर नहीं करते हैं। आज के इस आर्टिकल में हम आपको साउथ के कुछ ऐसे सुपरस्टार के बारे में बताने जा रहे हैं जो फिल्मों में अच्छे अभिनय के अलावा रियल लाइफ में सोशल वर्क भी करते हैं लेकिन वह मीडिया के सामने ढिंढोरा नहीं पीटते हैं।

बहुत बड़े समाज सेवक है ये 5 साउथ के सुपरस्टार

राम चरण
राम चरण

राम चरण

27 मार्च 1985 को जन्मे साउथ फिल्मों के हैंडसम और टैलेंटेड अभिनेता रामचरण अपने रियल लाइफ में कई सोशल वर्क करते हैं। इन्होंने अपने पिताजी के नाम पर एक चैरिटेबल ट्रस्ट खोला है जिसके माध्यम से यह ब्लड डोनेशन और आई डोनेशन का काम करते हैं, रामचरण ने काफी कम उम्र में ढेर सारी शोहरत हासिल की है और वह अपनी प्राप्त हुई उस शोहरत पर घमंड नहीं करते हैं। वह इसे लोगों के द्वारा मिला आशीर्वाद समझते हैं इसलिए वह लोगों के लिए सामाजिक कार्य करते हैं जिसकी सहायता से गंभीर बीमारी से पीड़ित और गरीब लोगों की मदद हो सके।

प्रकाश राज
प्रकाश राज

प्रकाश राज

26 मार्च 1965 को जन्मे तेलुगू, तमिल, कन्नड़ और हिंदी फिल्मों के मशहूर अभिनेता प्रकाश राज फिल्मों में तो ज्यादातर नेगेटिव किरदार में ही नजर आते हैं लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि फिल्मों में अपने नेगेटिव किरदार के लिए प्रसिद्ध अभिनेता प्रकाश राज रियल लाइफ में अपना एक फाउंडेशन चलाते हैं और वो फाउंडेशन के माध्यम से धर्मार्थ का काम करते हैं। प्रकाश राज लोगों को अपने संगठन से जोड़कर उन्हें धर्म के रास्ते पर चलने की प्रेरणा देते हैं प्रकाश राज को रियल लाइफ में काफी लोग पसंद करते हैं और वह काफी साधारण तरीके से रहते हैं जिस तरीके से प्रकाश राज फिल्मों में नेगेटिव किरदार निभाते हैं लोगों का मानना है कि वह रियल लाइफ में भी वैसे ही होंगे लेकिन जो लोग इनको नजदीक से जानते हैं उन्हें पता है कि प्रकाश राज रियल लाइफ में कितने अच्छे इंसान हैं।

सूर्या
सूर्या

सूर्या

हाल ही में आई सामाजिक मुद्दों पर बनी फिल्म जय भीम से लोगों के बीच काफी पहचान बनाने वाले हैंडसम अभिनेता सूर्या आज कर हर किसी के फेवरेट बने हुए हैं। सूर्या ने जिस तरीके से फिल्म में सामाजिक मुद्दों पर लड़ते हुए अपने टैलेंट का परिचय दिया है ठीक वैसा ही वह रियल लाइफ में भी करते हैं, सूर्या गांव के वैसे बच्चे जो काफी कम पढ़े लिखे होते हैं उन्हें पढ़ाने का काम करते हैं और उनकी पढ़ाई का सारा खर्चा सूर्या खुद उठाते हैं, सूर्या द्वारा इन बच्चों को पढ़ाने के लिए एक संगठन चलाया जाता है जिसका नाम आगराम है।

महेश बाबू
महेश बाबू

महेश बाबू

9 अगस्त 1975 को जन्मे साउथ फिल्मों के सबसे हैंडसम अभिनेता और बॉलीवुड फिल्मों की अभिनेत्री और मिस इंडिया रह चुकी खूबसूरत हसीना नम्रता शिरोडकर के पति महेश बाबू पूरे भारत भर में अपने हैंडसम लुक के लिए काफी पसंद किए जाते हैं। महेश बाबू ने फिल्मों में कई अच्छे किरदार निभाए हैं जिसमें उनके द्वारा किए जाने वाले सराहनीय कार्य पर दर्शक खूब ताली बजाते हैं लेकिन दर्शक यह नहीं जानते कि महेश बाबू रियल लाइफ में भी एक संगठन से जुड़े हुए हैं जिसका नाम हील ए चाइल्ड है। इस संगठन के द्वारा महेश बाबू उन बच्चों के इलाज में मदद करते हैं जो किसी बीमारी से ग्रसित हो और अपने बीमारी के इलाज का खर्च नहीं उठा सकते हैं।

रजनीकांत
रजनीकांत

रजनीकांत

12 मार्च 1950 को जन्मे साउथ फिल्मों के दिग्गज अभिनेता रजनीकांत पूरी दुनिया भर में अपने बेमिसाल अभिनय के लिए प्रसिद्ध है। रजनीकांत को साउथ फिल्मों का अमिताभ बच्चन कहा जाता है और उनके अभिनय की तुलना बॉलीवुड के मेगास्टार अमिताभ बच्चन से की जाती है। रजनीकांत आज काफी ज्यादा उम्र के हो गए हैं लेकिन फिर भी वह कई बड़ी एक्शन फिल्मों में नजर आते हैं, रजनीकांत रील लाइफ में जितने बड़े हीरो हैं उतने ही बड़े वह रियल लाइफ में भी हीरो हैं। वह गरीब लोगों के लिए सामाजिक कार्य करते हैं और वह अपनी कमाई का आधा हिस्सा लोगों को दान कर देते हैं।
दोस्तों दुनिया में कई ऐसे और भी सेलिब्रिटी हैं जो अपने कमाई के पैसे से सामाजिक कार्य करते हैं और वह कई प्रकार के संगठन चलाते हैं जिसके माध्यम से दूसरे लोगों की मदद की जा सके।

Also Read: इन स्टार किड्स के बॉलीवुड डेब्यु का इंतजार कर रहा है पूरा हिंदुस्तान

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: