[Top 9] Ullu Web Series 2020 – अब MX Player पर भी देखिए

MX Player की तरह ही Ullu का क्रेज है. Ullu Web Series में अलग किस्म की रोमांटिक, ड्रामा और इमोशनल सीन देखे जाते हैं। Ullu एक ऐसा ओटीटी प्लेटफॉर्म है जो बेहद कम समय में ही लोकप्रिय हो गया. युवाओं के बीच Ullu Web Series की लोकप्रियता दिनोंदिन बढ़ती जा रही है. इस लेख में हम आपको Ullu के 9 ऐसे बेहतरीन Web Series के के बारे में बताएंगे, जिसमें एक्शन, ड्रामा, रोमांटिक और सेक्सी सीन की भरमार लगी है। हां, यदि आप की उम्र 18 वर्ष से कम है तो इनमें से कुछ आपके लिए नहीं है. 10 सबसे अच्छी वेब सीरीज की लिस्ट लाएं हैं। इसे साल 2020 में खूब पसंद किया जा रहा है। वेब सीरीज में एक्शन थ्रिलर और इंटिमेट सीन कूट-कूट कर भरी है, तो चलिए देखते हैं।

Ullu Web Series के दीवाने हैं, तो मिस मत कीजिए..

1. लिटिल थिंग्स (सबसे अच्छी वेब सीरीज)

यह Web Series Ullu के ब्लैक कॉफी Web Series का प्रतिद्वंदी है. 2016 में आई वेब सिरीज़ लिटिल थिंग्स सबसे अच्छी वेब सीरीज में रही। अभी पिछले साल नवंबर 2019 में इस सीरीज का तीसरा भाग रिलीज़ हो गया है। डाइस मीडिया ने इस सीरीज का तीसरा भाग नेटफ्लिक्स पर रिलीज किया गया है। स्क्रीन पर काव्या ( मिथिला पॉल्कर) और ध्रुव (ध्रुव सहगल) की जोड़ी लोगो को खूब पसंद आ रही है। पहले सीजन में दोनों के बीच नोकझोंक और लड़ाईयों के बारे में दिखाया गया था। जबकि इस बार लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में होने वाली समस्याओं के बारे में दिखाया गया है।

लिटिल थिंग्स

2. मिर्जापुर

2018 में अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज़ हुई वेब सीरीज़ मिर्जापुर अब तक की सबसे अच्छी थ्रिलर वेब सीरीज है। इस वेब सीरीज़ ने अपने पहले ही सीजन में जबरदस्त लोकप्रियता हासिल कर ली थी। Ullu पर इसे खूब पसंद किया जा रहा है.फ़िल्म की कहानी कुछ इस तरह है कि मिर्जापुर के बाहुबली कहे जाने वाले कालीन भैया (पंकज त्रिपाठी) और उनके बेटे मुन्ना भैया (दिव्येंदू शर्मा) ने जमकर गुंडागर्दी की और खूब कोहराम मचाया।

सबसे अच्छी वेब सीरीज Top 10 Best web Series 2020 hindi

कालीन भैया गैंग के दो गुंडों गुड्डु पंडित (अली फजल) और बब्लू पंडित (विक्रांत मैसी) ने भी खूब तांडव मचाया और लोगों के दिलों में अपना खौफ भर दिया था। लेकिन अंत में ही मुन्ना भैया ने बब्लू पंडित को मार देते है। ये वेब सिरीज़ एक तरह से गुंडागर्दी की मिसाल है।

3. ये मेरी फैमिली

टीवीएफ की सबसे अच्छी वेब सीरीज ये मेरी फैमिली वर्ष 2018 में रिलीज़ हुई थी इस फ़िल्म की कहानी 90 के दशक की याद दिलाती है। इस शो के मुख्य किरदार थे विशेष बंसल जिसने 12 साल के लड़के का रोल निभाया है। Ullu के इस Web Series को आप परिवार के साथ देख सकते हैं. आकर्ष खुराना ने इस सीरीज में हरषु (विशेष बंसल) के पिता का रोल किया है जबकि इनकी माता का रोल मोना सिंह ने निभाया है। फ़िल्म की कहानी आपको कई जगह रुलायेगी। इसमें 12 साल के इस बच्चे की कहानी कभी आपको हँसाती है तो कभी रुलाती है।

Top 10 Best web Series 2020 hindi

4. पुष्पावली

यह Ullu Web Series सबसे रोमांटिक है. पुष्पावली का पहला सीजन 2017 में आया था और इसके खूब लोकप्रियता भी हासिल की थी, जिसमें सुमुखी सुरेश और नवीन रिचर्ड ने मुख्य भूमिका में नज़र आये थे। इस वेब सीरीज में भारत के बेहतरीन स्टैंड अप कॉमेडियन सुमायरा शेख, केनी सेबेस्टियन, मनीष आनंद, प्रीतिका चावला भी अभिनय करते नज़र आये थे। इस वेब सिरीज़ का दूसरा सीजन भी आ चुका है इस सीजन में कलाकार नज़र आने वाले है। इस वेब सिरीज़ में आपको जबरदस्त कॉमेडी का तड़का देखने को मिलेगा। यकीनन इस Web Series को देखने के बाद आप Ullu प्लेटफार्म के फैन हो जाएंगे.

सबसे अच्छी वेब सीरीज Top 10 Best web Series 2020 hindi

5. स्पेशल ऑप्स

Ullu के इस Web Series को नहीं देखा तो क्या देखा. हॉटस्टार पर वेब सीरीज़ स्पेशल ऑप्स 17 मार्च 2020 को रिलीज़ हो चुकी है। इस वेब सीरीज़ के जरिए फ़ेमस निर्देशक नीरज पांडेय ने अपना डिजिटल डेब्यू किया है। केके मेनन वेब सीरीज़ में मुख्य भूमिका में है। इस वेब सिरीज़ को लेकर कहा जा रहा है कि ये अब तक कि सबसे अच्छी स्पाई थ्रिलर फ़िल्म है। 

इस सीरीज़ की कहानी रॉ विंग के ऑफ़िसर हिम्मत सिंह के इर्द-गिर्द घूमती है। हिम्मत सिंह के ऊपर बिना अच्छे स्त्रोत के ज्यादा खर्च करने का आरोप लगता है और इसके लिए एक कमेटी जाँच करती है। वह 2001 में हुए संसद पर हमले जैसे मामलों की जांच में लगा होता है और उसे इन हमलों का मास्टरमाइंड इकलाख ख़ान नाम के एक आंतकवादी की तलाश होती है।

6. फैमिली मैन

रिलीज डेट- 20 सितंबर 2019
आम जीवन और दैनिक जीवन में घटित हो रहे घटनाओं को लेकर बनी वेब सीरीज़ फैमिली मैन की खूब चर्चा हो रही है। इस वेब सीरीज़ में मनोज बाजपेयी मुख्य किरदार में नज़र आये। मनोज बाजपेयी की शानदार एक्टिंग को लोगों से खूब सराहना भी मिली। इस वेब सीरीज़ में धार्मिक अतिवाद और आतंकवाद के पीछे के कारण को दिखाया गया। ये वेब सीरीज़ बहुत विवादों में भी रही। इसको कहानी को लेकर कई समुदाय संतुष्ट नही थे।

7. मेड इन हैवेन

रीलीज़ डेट- 8 मार्च 2019
यह Web Series Ullu के जूली Web Series को टक्कर देती है. निर्देशक जोया अख्तर की वेब सीरीज़ मेड इन हैवेन में शोभिता धुलिपला और अर्जुन माथुर लीड रोल में हैं। चलिए जानते हैं कि इस वेब सीरीज़ में क्या खास है कि इसे देखना चाहिए मेड इन हैवेन में रिश्तों की कहानी को दिखाया गया है। एक इवेंट मैनेजमेंट कंपनी जिसका नाम मेड इन हैवेन होता है जो शादियों को ऑर्गनाइज कराती है। इस वेब सीरीज़ में हर उस व्यक्ति की कहानी दिखाई गई है जो मेड इन हैवेन से अपनी शादी ऑर्गनाइज करवाते है। इसे आप MX Player के अलावा Ullu प्लेटफार्म पर भी देख सकते हैं.

8. सैक्रेड गेम्स

रिलीज डेट- 6 जुलाई 2018
सैक्रेड गेम्स एक सबसे अच्छी क्राइम थ्रिलर वेब सीरीज है जो ड्रामा और रोमांच से भरपूर है। इस सीरीज को अनुराग कश्यप और विक्रामादित्य मोटवाणे ने डायरेक्ट किया है। सैफ अली खान और नवाजुद्दीन सिद्दकी मुख्य भूमिका में है इनके अलावा फिल्म में राधिका आप्टे, राजश्री देशपांडे और सुरवीन चावला भी हैं। Ullu के इस Web Series के बारे में आपकी क्या राय है, हमें कमेंट में जरूर बताइए.

सभी ने अच्छी एक्टिंग की है। सैक्रेड गेम्स गैंगेस्टर और पुलिस वालों के लाइफ पर आधारित हैं। इस वेबसीरीज में नवाज ने इतनी अच्छी एक्टिंग की है कि उनके अलावा उनके किरदार को और कोई निभा ही नही सकता था।

9. परमानेंट रूममेट

रिलीज डेट- 30 सितंबर 2019
परमानेंट रूममेट एक सबसे अच्छी वेब सीरीज है। फ़िल्म की कहानी बोल्डनेस से भरी हुई है। फिल्म की कहानी एक लड़की और लड़के की है जो लिव इन में रहते हैं। ये इतनी बोल्ड फिल्म हैं कि इसे आप अकेले में ही देखना चाहेंगे या फिर इस वेबसीरीज को आप केवल पार्टनर के साथ देख सकते हैं। इस वेब सीरीज़ में निधि सिंह और सुमित व्यास मुख्य किरदार अदा कर रहे है। Ullu का खुल जा सिम सिम यदि आपने देखा है तो यकीन मानिए इसे जरूर पसंद करेंगे.

अक्षय कुमार की कई फिल्में लटकी ………..Corona Virus ke karan

 

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: