वो 5 दिग्गजों बॉलीवुड अभिनेत्रीयां जिनकी पहली फिल्म थी साउथ

deepika katrina

बॉलीवुड की हालत हमेशा से ऐसी खराब नहीं थी साउथ की एक्ट्रेस बॉलीवुड में कदम रखने के सपने देखा करती थी उनका बस एक ही टारगेट हुआ करता था कि अगर उनकी फिल्म हिट हो जाएगी तो वह बॉलीवुड में काम कर पाएगीबॉलीवुड की कई ऐसी अदाकारा हैं जिन्होंने बॉलीवुड में कदम रखने से पहले साउथ की फिल्मों में काम किया हुआ है साउथ में इन्होंने अपनी अच्छी पकड़ बना लेने के बाद बॉलीवुड में कदम रखा और आज बॉलीवुड में भी अच्छी अदाकराओ की लिस्ट में शामिल है।

दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण बॉलीवुड की जानी-मानी अदाकारा में से एक हैं। इन्होंने बॉलीवुड की कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है। लेकिन आपको बता दें कि दीपिका पादुकोण ने भी अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साउथ की फिल्मों से की थी। बॉलीवुड में इन्होंने कई बेहतरीन फिल्में जैसे बाजीराव मस्तानी, पद्मावत मैं काम किया है। बॉलीवुड फिल्म की शुरूआत ओम शांति ओम से की लेकिन इन्होंने दक्षिण भारतीय फिल्म ऐश्वर्या से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद इन्होंने बॉलीवुड में कदम रखा और जैसा कि हम पहले ही बात कर चुके हैं इन्होंने बॉलीवुड में ओम शांति ओम से अपने करियर की शुरुआत की।

कैटरीना कैफ

बॉलीवुड की जानी-मानी अदाकारा है। इनसे आज कोई भी अनजान नहीं है। उन्होंने बॉलीवुड में कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है बॉलीवुड में इन्होंने टाइगर जिंदा है और एक था टाइगर जैसी बेहतरीन फिल्में सलमान खान के साथ काम किया है ।इसके अलावा अक्षय कुमार के साथ सिंह में भी काम किया है। आपको बता दें कैटरीना कैफ ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत बॉलीवुड फिल्मों में नजर आ चुकी हैं। साउथ इंडियन फिल्मों में मलेसरी फिल्म से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की। उसके बाद इन्होंने फिल्म बूम से बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपना कदम रखा। हालांकि बॉलीवुड मैन के शुरुआती दिन कुछ अच्छे नहीं चले लेकिन बाद में उन्होंने अपने करियर की गाड़ी को सही राह पर ले गई।

ऐश्वर्या राय

ऐश्वर्या राय आजकल फिल्मों में काफी कम नजर आती हैं। लेकिन एक दौर हुआ करता था जब ऐश्वर्या राय हर दूसरी फिल्मों में नजर आया करती थी। खूबसूरती को काफी ज्यादा पसंद करते थे और उनकी फिल्म को काफी अच्छे से देखते थे। इन्होंने बंटी और बबली और धूम2, ताल जैसी बेहतरीन फिल्मों में काम किया है। आपको बता दें ऐश्वर्या राय ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत दक्षिण भारतीय फिल्म से की थी इनकी सबसे पहली फिल्म का नाम इरुवर है ।जो कि एक दक्षिण भारतीय फिल्म में लेकिन बॉलीवुड में इन्होंने अपना कदम और प्यार हो गया फिल्म से रखा।

प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका चोपड़ा बॉलीवुड इन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत दक्षिण भारतीय फिल्मों से कि आगे चलकर रहिए बॉलीवुड की कई बेहतरीन फिल्मों में नजर आई। उन्होंने बॉलीवुड में डॉन 2 और अग्नीपथ फिर गुंडे जैसी बेहतरीन फिल्मों में काम किया। बॉलीवुड से आगे बढ़कर इन्होंने हॉलीवुड में भी काफी ज्यादा नाम और शोहरत को पाया। लेकिन इन्होंने अपनी शुरुआत इन्होंने दक्षिण भारतीय फिल्म थामीजान से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की। इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखा बॉलीवुड में इन की पहली फिल्म का नाम द हीरो:लव स्टोरी ऑफ द स्पाई थी।

दिशा पाटनी

दिशा पाटनी बॉलीवुड के कई बेहतरीन फिल्मों में बतौर अदाकारा काम किया है। इन्होंने टाइगर श्रॉफ के साथ बागी 2 में काम किया जिसे लोगों ने काफी ज्यादा पसंद किया। इसके अलावा यह मलंग में नजर आई । जिसमें इनकी एक्टिंग को काफी ज्यादा सराहा गया। बात करें उनके फिल्मी करियर के बारे में इन्होंने ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत दक्षिण भारतीय फिल्म से की थी। उन्होंने अपनी पहली फिल्म तेलुगु भाषा में फिल्म लोफर से शुरू की थी। इसके बाद इन्होंने फिल्म एम एस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी से बॉलीवुड में कदम रखा इस फिल्म में यह सुशांत सिंह राजपूत के साथ नजर आई।

कृति सनोन

कृति सनोन एक बहुत ही खूबसूरत जिनकी एक्टिंग को लोग काफी ज्यादा पसंद करते हैं। इन्होंने बॉलीवुड की कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है। बात करें इनके बॉलीवुड की फिल्मों की तो इन्होंने बरेली की बर्फी, रबता मी मी हाउसफुल 4 जैसी फिल्मों में काम किया है। लेकिन इन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत दक्षिण भारतीय फिल्म यानी साउथ इंडस्ट्री से शुरू की थी। उनकी पहली फिल्म का नाम 1:नेनोककदिने था। इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड में फिल्म हीरोपंती से डेब्यू किया और बहुत जल्दी यह साउथ की फिल्म आदि पुरुष में नजर आने वाली हैं। इस फिल्म का निर्देशन एसएस राजामौली कर रहे हैं इस फिल्म में बतौर हीरो हमें प्रभास नजर आएंगे यह फिल्म रामायण पर बेस करके बनाई जाएगी।

यामी गौतम

यामी गौतम बॉलीवुड की अकेली ऐसी अदाकारा हैं जिन्हें उनकी पहचान किसी फिल्म या टीवी सीरियल से नहीं बल्कि एडवर्टाइजमेंट से मिली। हां हम उसे यामी गौतम की बात कर रहे हैं जिन्होंने फेयर एंड लवली के एडवर्टाइजमेंट से अपना नाम बनाया। बात करें यामी गौतम तो इन्होंने अपने करियर की शुरुआत दक्षिण भारतीय फिल्म से की थी। इनकी पहली फिल्म का नाम उल्लास उत्साह था इसके बाद इन्होंने बॉलीवुड में कदम रखा। बॉलीवुड मैं इन्होंने विकी डोनर फिल्म से डेब्यू किया। इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड में कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है। जैसे कि रितिक रोशन के साथ काबिल और उसके बाद टोटल सियापा और भी कई बेहतरीन फिल्मों में यह नजर आ चुकी हैं।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: