बॉलीवुड की ये 7 ब्लॉकबस्टर फिल्में, असल में साउथ की है रिमेक 

हेरा फेरी

बॉलीवुड में दक्षिण भारतीय रीमेक बहुत पुराना एवं लोकप्रिय है। रीमेक आमतौर पर तमिल, तेलुगू, मलयालम फिल्मों के बनाए जाते हैं और कुछ कन्नड़ फिल्में भी है। एक के बाद एक साउथ की फिल्मों के रीमेक बन रही है जो कि बॉक्स ऑफिस पर करोड़ों की कमाई कर रही है। बॉलीवुड के बड़े-बड़े स्टार साउथ की फिल्म के रीमेक में नजर आते हैं और फैंस की तरफ से तारीफें बटोरते हैं।
तब चलिए जानते हैं उन मूवीस के बारे में जो साउथ की फिल्मों की हिंदी में रीमेक है…

कबीर सिंह

बतौर लीड एक्टर कबीर सिंह शाहिद कपूर के करियर की सबसे हिट मूवी रही। इस मूवी ने 379 करोड़ का बिजनेस किया था। 21 जून 2019 को रिलीज हुई इस रोमांस-ड्रामा मूवी का निर्देशन संदीप रेड्डी ने किया था। फिल्म में शाहिद कपूर के साथ कियारा आडवाणी मुख्य भूमिका में नजर आई थी। पर बता दे, कबीर सिंह साउथ की फिल्म ‘अर्जुन रेड्डी’ की रीमेक थी । फिल्म अर्जुन रेड्डी में विजय देवरकोंडा नजर आए थे।

गोलमाल – फन अनलिमिटेड

बॉलीवुड के दबंग डायरेक्टर रोहित शेट्टी किसी पहचान के मोहताज नहीं है। पर उनके डायरेक्शन में बनी पहली फिल्म भी मलयालम फिल्म की रीमेक थी। साल 2006 में आई अजय देवगन, अरशद वारसी, श्रेयस तलपडे और तुषार कपूर स्टारर फिल्म गोलमाल जिसको दर्शकों का ढेरों प्यार मिला यह फिल्म मलयालम फिल्म ‘कक्काकुयिलो’ की ऑफिशियल रीमेक थी।

बागी-2

बागी-2 अपने धमाकेदार एक्शन सीन के लिए जाना जाता है। टाइगर श्रॉफ के बेहतरीन एक्शन फिल्मों में से बागी-2 एक है। इस फिल्म में टाइगर श्रॉफ के साथ दिशा पाटनी मुख्य भूमिका में नजर आई थी। इन दोनों की ऑन स्क्रीन केमिस्ट्री को लोगों ने खूब पसंद किया। और बॉक्स-ऑफिस पर भी इस फिल्म ने 100 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस किया। पर बता दें , बागी-2 तेलुगु फिल्म ‘क्षणम’ का हिंदी रीमेक है।

सिंघम

अजय देवगन स्टारर सिंघम 2011 में रिलीज हुई थी जिसमें उन्होंने पुलिस इंस्पेक्टर का रोल निभाया था। सिंघम तमिल फिल्म ‘सिंघम’ का हिंदी रीमेक है। रोहित शेट्टी डायरेक्टर इस फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस पर छप्पर फाड़ कमाई की थी। सिंघम इतनी हिट रही कि इसके बाद इस की फ्रेंचाइजी में सिंघम रिटर्न्स, सिंबा और सूर्यवंशी भी बनाई गई ।

राउडी राठौर

बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार की फिल्म राउडी राठौर तेलुगु की हिट फिल्म ‘विक्रमकुडु’ की हिंदी रीमेक थी। राउडी राठौर में अक्षय कुमार का डबल रोल था और इस फिल्म में अक्षय कुमार और सोनाक्षी सिन्हा मुख्य भूमिका में थे।

गजनी

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान की 2008 में रिलीज हुई फिल्म गजनी जिसने बॉक्स-ऑफिस पर ताबड़तोड़ कलेक्शन किया था। इस फिल्म में आमिर खान के एक्टिंग और उनकी सिक्स पैक्स एब्स की भी काफी चर्चा हुई थी। आमिर खान के साथ आसिन इस फिल्म में नजर आई थी। बता दे कि, फिल्म तमिल फिल्म ‘गजनी’ का रीमेक थी जो 2005 में रिलीज हुई थी।

हेरा फेरी

बॉलीवुड के कॉमेडी मूवी में किसी मूवी को सबसे ज्यादा दर्शकों का प्यार मिला तो वह हेरा फेरी सीरीज को ही था। 2000 में आई फिल्म हेरा फेरी में अक्षय कुमार समेत परेश रावल, सुनील शेट्टी और तब्बू मुख्य भूमिका में नजर आए थे। पर बता दे यह कॉमेडी-ड्रामा फिल्म मलयालम फिल्म ‘राम जी राव स्पीकिंग’ का रीमेक थी।

इसी से पता चलता है कि, बॉलीवुड में साउथ की फिल्मों का क्रेज कुछ ज्यादा है। साउथ की हिंदी रीमेक फिल्में बॉक्स-ऑफिस पर भी अच्छा कलेक्शन करती है और बॉलीवुड के बड़े-बड़े स्टार भी इन रीमेक फिल्मों में काम करना पसंद करते हैं।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: