2022 में आई इन 7 बायोग्राफिकल फिल्मों को मिली है वाहवाही

2022 में आई इन 7 बायोग्राफिकल फिल्मों को मिली है वाहवाही

बॉलीवुड अक्सर ऐसी कई सारी बायोग्राफी फिल्म बना डालता है जिससे लोगों का प्याला प्रोत्साहन मिलता है। कुछ समय पहले ही महेंद्र सिंह धोनी की आई बायोग्राफी एम एस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी ने लोगों को काफी ज्यादा मोटिवेट किया आज हम कुछ ऐसे ही बायोग्राफी की बात करेंगे जो कि 2022 में रिलीज हुई है या होने वाली है।

रॉकेट्री द नांबी इफेक्ट

बात करें अब इस फिल्म के बारे में तो यह फिल्म एक साइंटिस्ट की बायोपिक होने वाली है हम बात करने जा रहे हैं इंडियन स्पेस रिसर्च ऑर्गेनाइजेशन यानी इसरो के भूतपूर्व वैज्ञानिक और एयरोस्पेस इंजीनियर नंबी नारायण के बारे में जी हां यह उन्हीं की बारिश होने वाली है जिसमें उनका किरदार आर माधवन निभाने वाले इसके अलावा हमें इस फिल्म में शाहरुख खान भी नजर आएंगे।

सैम बहादुर

बात करें इस फिल्म के बारे में तो यह फिल्म एक भारतीय सेना अधिकारी की जीवन गाथा होने वाली है। जी हां हम बात करने जा रहे हैं भारत के पूर्व सेना अध्यक्ष सैम मानेकशॉ के बारे में या फिर उन्हीं के जीवन पर आधारित होने वाली है सैम 1971 में भारत-पाकिस्तान युद्ध के समय भारत के सेना अध्यक्ष हैं और फील्ड मार्शल के पोस्ट पर पदोन्नत होने वाले पहले सेना अधिकारी भी जिनकी जीवन पर आधारित इस फिल्म को देखने के लिए दर्शक काफी ज्यादा उतावले हो रहे हैं।

चकदा एक्सप्रेस

अब बात करते हैं वुमन एंपावरमेंट को बढ़ावा देने वाले एक और फिल्म के बारे में। यह फिल्म खेल जगत से जुड़ी हुई एक महिला की कहानी को दिखाता है। जी हां हम बात करने जा रहे हैं झूलन गोस्वामी की। झूलन गोस्वामी भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और बहुत ही बेहतरीन गेंदबाज रह चुकी हैं। जिनके जीवन पर आधारित इस फिल्म को काफी बेहतरीन ढंग से बनाया जा रहा है। इस फिल्म में हमें उनका रोल अनुष्का शर्मा निवासी भी नजर आएंगी।

गंगूबाई काठियावाड़ी

यह फिल्म सच्ची घटनाओं पर आधारित है। इस फिल्म में जिस गंगूबाई पात्र दिखाया गया है जिसका रोल आलिया भट्ट ने किया था। वह बिल्कुल सच्ची घटना पर आधारित है हमको बताएं आ जाएंगे गंगूबाई ने सचमुच वेश्या समाज के लिए लड़ाई लड़ी थी। संजय भंसाली की फिल्म काफी ज्यादा हिट रही दर्शकों ने इस फिल्म को काफी ज्यादा पसंद किया और आलिया भट्ट ने इस फिल्म में काफी अच्छी तरीके से उस रोल को निभाया है।

रॉकेट बॉयज़

इस फिल्म को सोनी लिव पर रिलीज किया गया इस फिल्म को होमी जहांगीर भाभा और विक्रम साराभाई के जीवन से प्रेरित होकर बनाया गया है। विक्रम साराभाई के बारे में हमको बताना चाहेंगे विक्रम साराभाई ने ही भारतीय अंतरिक्ष की संकल्पना को प्रस्तुत किया था यह फिल्म उन्हीं के जीवन से जुड़ी हुई है इस फिल्म को भी दर्शकों ने काफी ज्यादा पसंद किया यह फिल्म 4 फरवरी को रिलीज हुई थी।

शाबाश मिठू

इस फिल्म में भारतीय महिला क्रिकेट कैप्टन मिताली राज की कहानी को दिखाया गया है इस फिल्म में मिताली राज का किरदार ताप्सी पन्नू ने निभाया है इस फिल्म की कहानी दर्शकों काफी ज्यादा पसंद आई है और इस फिल्म के जरिए वूमेन एंपावरमेंट को भी बढ़ावा मिला है मिताली राज की जीवन में आए उतार-चढ़ाव और उनके क्रिकेट करियर को इस फिल्म में काफी अच्छे ढंग से दिखाया गया है।

मैदान

इस फिल्म में भी खेल से जुड़े एक इंसान की बायोपिक दिखाई जाएगी। इस फिल्म में लीड रोल में हमें अजय देवगन दिखाई देंगे इस फिल्म में हमें 1952 से लेकर 1962 तक के फुटबॉल को दिखाया जाएगा अजय देवगन फिल्म में इंडियन एसोसिएशन ऑफ फुटबॉल के मैनेजर सैयद अब्दुल रहमान का किरदार निभाते हुए नजर आएंगे यह फिल्म अपने आप होने वाली है क्योंकि उस समय इंडियन फुटबॉल का गोल्डन एरा पीरियड चल रहा था।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: