शाहरुख खान समेत ये 5 सितारे जो पहले टीवी सीरियल में करते थे काम, नहीं होगा यकीन

शाहरुख खान समेत ये 5 सितारे जो पहले टीवी सीरियल में करते थे काम, नहीं होगा यकीन

बॉलीवुड इंडस्ट्री में बहुत से ऐसे कलाकार हैं जिन्हें टीवी की वजह से ही पहचान मिली। छोटे पर्दे से बड़े पर्दे पर जाना हर किसी कलाकार का सपना होता है लेकिन हर किसी को बड़े पर्दे पर सफलता मिलेगी यह जरूरी नहीं है। लेकिन ऐसे बहुत से कलाकार है जिन्होंने छोटे पर्दे से बड़े पर्दे का सफर भी किया और सफलता भी हासिल की। आज हम आपको ऐसे ही सितारों से रूबरू करवाएंगे जिन्होंने टेलीविजन से बॉलीवुड का हिस्सा बनकर कामयाबी का स्वाद चखा…

शाहरुख खान

इस लिस्ट में बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान का नाम सबसे पहले आता है। शाहरुख खान ने अपने करियर की शुरुआत छोटे पर्दे से की थी। उनकी पहली सीरियल ‘फौजी’ थी। उसके बाद सर्कस और दिल दरिया में भी नजर है। इसके बाद किंग खान ने ‘दीवाना’ फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखा जिसके बाद उन्होंने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा और बॉलीवुड के बादशाह बन गए।

विद्या बालन

‘परिणीता’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली बेहतरीन अदाकारा विद्या बालन ने भी अपने करियर की शुरुआत छोटे पर्दे से की थी। उन्होंने ज़ी टीवी के फेमस शो ‘हम पांच’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। उसके बाद विद्या ने 2005 में बॉलीवुड में डेब्यू किया। विद्या ने कई सुपरहिट फिल्में बॉलीवुड को दी है।

सुशांत सिंह राजपूत

सुशांत सिंह राजपूत भी उन्हीं अभिनेताओं में से थे जिन्होंने टीवी से बॉलीवुड में डेब्यू किया। सुशांत का पहला सीरियल ‘किस देश में है मेरा दिल’ था। उसके बाद ‘पवित्र रिश्ता’ इस सीरियल से वे घर-घर में पॉपुलर हो गए। साल 2013 में सुशांत ने ‘काय पो छे’ से फिल्मी दुनिया में डेब्यू किया था।

इरफान खान

बॉलीवुड के बेहतरीन अदाकाओं में से इरफान खान थे। जिन्होंने बॉलीवुड की कई हिट फिल्मों में काम किया। आज भले ही वह हमारे बीच नहीं हैं लेकिन उनकी अदाकारी आज भी उनके फैंस के दिलों में जिंदा है। इरफान ने भी टीवी से ही बड़े पर्दे का सफर पूरा किया था। इरफान ने अपने करियर की शुरुआत ‘चाणक्य’ सीरियल से की थी इस सीरियल के बाद इरफान ने बॉलीवुड में कदम रखा था।

आयुष्मान खुराना

बॉलीवुड के सुपरस्टार आयुष्मान खुराना का नाम कौन नहीं जनता है उन्होन कई हिट फिल्में बॉलीवुड को दी है। पर बता दे आयुष्मान खुराना ने भी छोटे पर्दे के रियलिटी शो से अपने करियर की शुरुआत की थी। वे ‘रोडिस 2’ में बतौर कंटेस्टेंट नजर आए थे उन्होंने इस शो को जीता भी था। इसके बाद उन्होंने ‘विकी डोनर’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी।

तो ये थे आपके कुछ मन पसंदीदा कलाकार जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत छोटे पर्दे से की और आगे जाकर बॉलीवुड में अपनी अदाकारी और मेहनत से अपनी अलग पहचान बनाई।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: