अक्षय कुमार की पृथ्वीराज को पीछे छोड़ गई ये कम बजट वाली 5 फिल्में

अक्षय कुमार की पृथ्वीराज को पीछे छोड़ गई ये कम बजट वाली 5 फिल्में

आजकल जहां काफी मेगा बजट से बनने वाली फिल्में फ्लॉप होती जा रही है जिससे मेकर्स को काफी ज्यादा नुकसान का सामना करना पड़ रहा है वहीं कुछ ऐसी फिल्म है जो काफी कम बजट में बनने के बाद भी काफी ज्यादा कमा रही बात करें उन फिल्मों की तो उन फिल्मों का बजट 20 से 30 करोड़ या उससे भी कम है लेकिन वह 200 करोड़ के आंकड़े को भी बड़ी आसानी से पार करती जा रही है इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है।

द कश्मीर फाइल

इस फिल्म में कश्मीरी पंडितों के कश्मीर से पलायन की कहानी को दिखाया गया है। उन पर किस तरह के अत्याचार हुए इसका इस फिल्म में काफी मार्मिक ढंग से वर्णन किया गया है। इस फिल्म के निर्माता विवेक अग्निहोत्री ने इस फिल्म को काफी कम बजट में बनाया है। यह फिल्म बस 10 से ₹120000000 की छोटी सी रकम में बनाई गई है। जिसने बॉक्स ऑफिस पर धमाका ही कर दिया। इस फिल्म ने 252 करोड़ की कमाई की। बात करें इस फिल्म के स्टार कास्ट की तो इस फिल्म में हमें मिथुन चक्रवर्ती और अनुपम खेर जैसे बड़े बड़े स्टार देखने को मिल जाते हैं।

कबीर सिंह

फिल्म कबीर सिंह एक बहुत ही इमोशनल एक प्रेम कहानी है। इस लव स्टोरी के लिए निर्माताओं में शहीद कपूर को कास्ट किया। बतौर अभिनेत्री इस फिल्म में हमें कियारा आडवाणी नजर आई। दोनों ने इस फिल्म में काफी अच्छा किरदार निभाया है। लेकिन फिल्म में कबीर सिंह में शाहिद ने एक अलग ही तरह के जान डाल दी। यह फिल्म एक दक्षिण भारतीय फिल्म अर्जुन रेड्डी का रीमेक है इस फिल्म को दर्शकों ने काफी ज्यादा पसंद किया ।जिसके बाद इसका हिंदी रिमेक भी बनाया गया यह फिल्म बस 40 करोड़ की बजट में बनाई गई जिसने बॉक्स ऑफिस पर धमाका ही कर दिया इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस से 278 करोड रुपए वसूले।

स्त्री

यह फिल्म एक हॉरर कॉमेडी टाइप की फिल्म है। इस फिल्म में मेकेर्स में राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर को कास्ट किया है। इस फिल्म में एक दक्षिण भारतीय मान्यता के आधार पर बानी है जिसमे चुड़ैल मर्दों को उठाकर ले जाती है और उसको जान से मार देती है। इसी घटना को बेस करके बनाई इस फिल्म में काफी ज्यादा कॉमेडी सीन हमें देखने को मिल जाती है। इस फिल्म में राजकुमार राव ने एक दर्जी का किरदार निभाया है। आपको बता दें यह फिल्म भी काफी कम बजट में बनाई गई है 25 करोड़ के छोटे से बजट में बनी इस फिल्म में 129 करोड़ की कमाई की है।

ड्रीम गर्ल

ड्रीम गर्ल फिल्म मैं आयुष्मान खुराना ने काफी अच्छा किरदार निभाया है। यह फिल्म एक कॉमेडी से भरपूर फिल्म है। इस फिल्म में आयुष्मान खुराना ने एक अच्छा किरदार निभाया है। जैसा कि हम सभी जानते हैं कि आयुष्मान खुराना अपनी दमदार एक्टिंग के लिए जान जाते हैं। वे अपनी फिल्मों में कॉमेडी काफी अच्छी एक्टिंग करते हैं। ऐसा ही उन्होंने इस फिल्म में भी किया है। इस फिल्म को दर्शकों ने काफी ज्यादा पसंद किया और इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर काफी ज्यादा कलेक्शन किया। आपको बता दे यह फिल्म बस 30 करोड़ के बजट में बनी जिसने बॉक्स ऑफिस से 129 करोड रुपए की कमाई की।

तनु वेड्स मनु

यह एक कॉमेडी से भरपूर फिल्म है इस फिल्म में मेकर्स ने कंगना राणावत को कास्ट किया है जिन्होंने इस फिल्म में बेहतरीन अदाकारी दिखाया है आपको बता दें यह फिल्मी कॉमेडी से भरपूर है जिसमें कई सारे मैसेजेस दिए गए हैं यह फिल्म भी काफी कम बजट पर बनाई गई थी लेकिन इससे मेकर्स को काफी ज्यादा फायदा हुआ है आपको बता दें इस फिल्म का बजट बस ₹390000000 था लेकिन इस फिल्म से मेकर्स की 150 करोड़ रुपए की कमाई हुई।

बधाई हो

बधाई हो आयुष्मान खुराना की एक फिल्म है इस फिल्म में काफी कॉमेडी हमें देखने को मिल जाती है इस फिल्म में हमें दिखाया गया है की आयुष्मान खुराना की मां काफी ज्यादा उम्र होने पर भी गर्भवती हो जाती है इस घटना को लेकर के काफी ज्यादा उथल-पुथल जिसके इसी को लेकर के फिल्म में काफी ज्यादा कॉमेडी क्रिएट की गई है और लास्ट में समाज को एक अच्छा मैसेज दिया गया है आपको बता दें यह फिल्म भी काफी कम बजट में बनाई गई थी इसका टोटल बजट 29 करोड रुपए थे जिसने मेकर्स को 137 करोड़ पर कमा कर दिए।

सोनू के टीटू की स्वीटी

यह फिल्म कॉमेडी से भरपूर एक बेहतरीन फिल्म है इस फिल्म में हमें कार्तिक आर्यन लीड रोल में दिखाई दे रहे हैं इस फिल्म में कार्तिक आर्यन के दोस्त की शादी को सेंटर में रखकर बनाई गई है इसी घटना को लेकर इस फिल्म में काफी ज्यादा कॉमेडी क्रिएट की गई है जिसने दर्शकों को पेट पकड़कर हंसने के लिए मजबूर कर दिया दर्शकों को इस फिल्म की कहानी काफी ज्यादा पसंद आएगी इस फिल्म को भी काफी कम बजट पर बनाया गया है इस फिल्म को बस 20 करोड़ के बजट में बनाया गया था लेकिन इस फिल्म ने 108 करोड़ की कमाई की।

उरी द सर्जिकल स्ट्राइक

उरी द सर्जिकल स्ट्राइक में भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तान में सर्जिकल स्ट्राइक की घटना को दिखाया गया है। इस फिल्म में बतौर लीड एक्टर हमें विकी कौशल दिखाई देते हैं। इस फिल्म को दर्शकों ने काफी ज्यादा पसंद किया क्योंकि इस फिल्म में जवानों की शहादत से लेकर के पाकिस्तान पर पलटवार तक की कहानी को काफी ढंग से दिखाया गया है देशभक्ति से भरी इस फिल्म को दर्शकों ने काफी ज्यादा प्यार दिया और काफी कम बजट में बनने के बाद भी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर काफी ज्यादा चली है आपको बता दें यह फिल्म बस 29 करोड़ के छोटे से बजट में बनी है जिसने 245 करोड से भी ज्यादा की कमाई की।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: