पढ़ाई लिखाई में पीछे रह गई बॉलीवुड की ये 5 नामचीन हसीनाएं, आलिया भट्ट भी है इस लिस्ट में

बॉलीवुड अभिनेत्रियां अपनी खूबसूरती, ग्लैमरस लुक्स, स्टाइल के लिए जानी जाती है। इन अभिनेत्रियों की खूबसूरती के सभी कायल है। इनकी फैन फॉलोइंग करोड़ों में है लोग इनके बारे में जानना-देखना पसंद करते हैं। जिस कारण इन्हें सोशल मीडिया पर फॉलो करते हैं। पर क्या आपको पता है आपकी पसंदीदा खूबसूरत अदाकारा कहां तक पढ़ी हुई है। आज हम आपको इस लिस्ट में बॉलीवुड की कुछ ऐसी खूबसूरत अदाकारा अभिनेत्रियों के बारे में बताने वाले हैं जो खूबसूरती में तो जिन्होंने दर्शकों के दिलों में राज किया पर वहीं पढ़ाई की बात आती है तो यह लोग काफी पीछे छूट गई है। चलिए देखते हैं इस लिस्ट में कौन-कौन सी अभिनेत्रियां शामिल है…

आलिया भट्ट

बॉलीवुड में अपनी अदाकारी का जलवा दिखाने के बाद आलिया अब हॉलीवुड का रुख कर चुकी है। आलिया बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में गिनी जाती है। उन्होंने बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक फिल्में दी है। करण जौहर के निर्देशन में बनी ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली आलिया भट्ट बॉलीवुड के मशहूर निर्देशक को तथा कलाकारों के साथ काम किया है। पर जब आलिया भट्ट के आईक्यू की बात आती है तब आलिया भट्ट पीछे रह जाती है आलिया भट्ट की के आईक्यू को लेकर कई मींस सोशल मीडिया पर वायरल हो चुके हैं। बता दे आलिया भट्ट ने 12 तक की पढ़ाई की है। उन्होंने छोटी सी उम्र में ही एक्टिंग करना शुरू कर दिया, जिस कारण उन्होंने अपनी पढ़ाई छोड़ दी।

सोनम कपूर

बॉलीवुड में अपनी फैशन सेंस के लिए जाने जाने वाली सोनम कपूर ने बॉलीवुड में संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी ‘सांवरिया’ से डेब्यू किया था। फिल्म हिट तो नहीं हुई पर इस फिल्म में अनिल कपूर की लाडली की खूबसूरती ने सभी का दिल जीत लिया सोनम ने बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान के साथ फिल्म कर चुकी इसके साथ ही वह कई और फिल्में में भी नजर आ चुकी है। पर बता दे सोनम भी 12 तक की पढ़ाई की है, उसके बाद सोनम ने ग्रेजुएशन में एडमिशन लिया था पर फिल्म में चांस मिल जाने के कारण उन्होंने अपना ग्रेजुएशन बीच में ही छोड़ दिया।

कंगना रनौत

बॉलीवुड की मोस्ट कंट्रोवर्शियल हीरोइन कंगना रनौत आए दिन अपनी किसी बयान के कारण सुर्खियां बटोरती रहती है। कंगना को बॉलीवुड की क्वीन कहा जाता है पर आपको बता दे कंगना 12 फेल है। कंगना के पिता चाहते थे कि कंगना डॉक्टर बने पर कंगना ने 12 के बाद अपनी पढ़ाई छोड़ दी और वह मुंबई आ गई और अपना मॉडलिंग करियर शुरू किया और उसके बाद उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखा।

करिश्मा कपूर

90 के दशक की खूबसूरत अदाकारा करिश्मा कपूर ने एक से बढ़कर एक फिल्में दी है। करिश्मा ने अपनी खूबसूरती, अपनी डांसिंग तथा एक्टिंग के जरिए फैंस के दिलों में राज किया है। पर आप यह जानकर हैरान रह जाएंगे कि कपूर खानदान की की लाडली करिश्मा केवल पांचवी तक पढ़ी है। जी हां करिश्मा क्लास 5 तक पढ़ी है, इसके बाद उन्होंने अपनी पढ़ाई छोड़कर एक्टिंग में ध्यान दिया।

कैटरीना कैफ

कैटरीना कैफ बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में गिनी जाती है। उन्होंने बॉलीवुड के तीनों खान के साथ फिल्म किया है। कैटरीना ने अपने मॉडलिंग करियर की शुरुआत मात्र 14 साल की उम्र में ही कर दी थी। कैटरीना का बचपन काफी तनाव से गुजरा था, छोटी सी उम्र में उनके माता-पिता का तलाक हो गया और कैटरीना 8 अलग-अलग देशों में अपना बचपन बिताया जिस कारण उनकी पढ़ाई नहीं हो सकी और जिस कारण वे कभी स्कूल ही नहीं जा पाई। कैटरीना ने अपनी पढ़ाई के लिए होम ट्विटर का सहारा लिया था।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: