कॉमेडी की इन 5 फिल्मों को मिली है सबसे ज्यादा रेटिंग्स, आपने देखा क्या 

3 idiots

कोविड-19 के कहर के बीच ओटीटी प्लेटफॉर्म मनोरंजन का प्रमुख साधन बनकर उभरी। लॉकडाउन में जब सिनेमा हॉल बंद हुए तो लोगों ने ओटीटी प्लेटफॉर्म का ही सहारा लिया। नेटफ्लिक्स, अमेजॉन प्राइम वीडियो, जी5, एमएक्स प्लेयर, डिजनी प्लस हॉटस्टार जैसे ओटीटी प्लेटफॉर्म मनोरंजन के प्रमुख स्रोत के रूप में सामने आए। इन दिनों कोविड-19 खत्म हो जाने के बावजूद भी लोग भारी संख्या में ओटीटी प्लेटफॉर्म को देखना पसंद कर रहे हैं।

फिल्म मेकर्स अपनी फिल्में सिनेमा हॉल के साथ-साथ ओटीटी प्लेटफॉर्म में भी भारी भरकम रकम में बेच रहे हैं। आज हम आपको इस लिस्ट में ओटीटी प्लेटफॉर्म की टॉप मोस्ट कॉमेडी फिल्मों के बारे में बताने वाले हैं, जिसको आईएमडीबी रेटिंग के हिसाब से दर्शकों के लिए सबसे बेस्ट कॉमेडी फिल्म माना गया है। तो चलिए देखते हैं इस लिस्ट में कौन-कौन सी फिल्में शामिल है…

3 ईडियट्स

‘3 ईडियट्स’ वर्ष 2009 में रिलीज हुई कॉमेडी ड्रामा फिल्म है। इस फिल्म का निर्देशन राजकुमार हीरानी ने किया था। फिल्म में आमिर खान, आर माधवन, शर्मन जोशी, करीना कपूर और बोमन ईरानी मुख्य भूमिका में नजर आए थे। इस फिल्म ने हंसाने के साथ-साथ भारतीय एजुकेशन सिस्टम की सच्चाई को सबके सामने लाकर खड़ा कर दिया था। आप इस फिल्म का मजा नेटफ्लिक्स और अमेजॉन प्राइम पर ले सकते हैं। इस फिल्म की आईएमडीबी रेटिंग 8.4 है।

खोसला का घोंसला

दिबाकर बैनर्जी निर्देशित ‘खोसला का घोसला’ साल 2006 में रिलीज कॉमेडी ड्रामा फिल्म है। इस फिल्म में अनुपम खेर, बोमन ईरानी, प्रवीन दबस और किरण जुनेजा जैसे बेहतरीन कलाकार फिल्म का मुख्य हिस्सा है। इस फिल्म को 54 वे राष्ट्रीय फिल्म समारोह में सर्वश्रेष्ठ हिंदी फीचर फिल्म के खिताब से भी नवाजा गया है। आप इस फिल्म का मजा डिजनी प्लस हॉटस्टार पर ले सकते हैं इस फिल्म को 8.3 की आईएमडीबी रेटिंग दी गई है।

मुन्नाभाई एमबीबीएस

राजू हिरानी निर्देशित ‘मुन्नाभाई एमबीबीएस’ इस फिल्म ने दर्शकों को हंसा हंसा कर लोटपोट कर दिया था। इस फिल्म में संजय दत्त के साथ अरशद वारसी मुख्य भूमिका में नजर आए थे। यह फिल्म संजय दत्त के फिल्मी करियर की सबसे बेहतरीन फिल्मों में से एक है। अब आप इस फिल्म का मजा नेटफ्लिक्स पर जाकर ले सकते हैं, इस फिल्म की आईएमडीबी रेटिंग 8.1 है।

हेरा फेरी

प्रियदर्शन निर्देशित ‘हेरा फेरी’ साल 2000 में आई भारतीय कॉमेडी ड्रामा थी। इस फिल्म में अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी, परेश रावल और तब्बू मुख्य भूमिका में नजर आए थे। आज भी इस फिल्म को बॉलीवुड की बेस्ट कॉमेडी फिल्मों में सर्वश्रेष्ठ फिल्म का स्थान प्राप्त है। इस फिल्म के मींस आज भी सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते हैं। इस कॉमेडी से भरी फिल्म को आप अमेजॉन प्राइम पर देख सकते हैं, जिसकी आईएमडीबी रेटिंग 8.1 है।

लगे रहो मुन्ना भाई

राजू हीरानी निर्देशित ‘लगे रहो मुन्ना भाई’ को कोई कैसे भूल सकता है। बतौर लीड एक्टर यह मूवी संजय दत्त की करियर की सबसे बेहतरीन मूवीस में से एक है। इस मूवी ने भारतीय मुद्रा 74.65 करोड़ तथा वर्ल्डवाइड 124.98 करोड़ की धमाकेदार कमाई की थी। संजय दत्त और अरशद वारसी की इस कॉमेडी से भरी फिल्म को आप अमेजॉन प्राइम पर जाकर देख सकते हैं, इस फिल्म को 8 की रेटिंग मिली है।

ओय लक्की लक्की ओय

दिबाकर बैनर्जी निर्देशित ‘ओय लक्की लक्की ओय’ बॉलीवुड ब्लैक कॉमेडी ड्रामा है। यह फिल्म वर्ष 2008 में रिलीज हुई थी। फिल्म में अभय देओल, परेश रावल, नीतू चंद्रा, मनु ऋषि, रिचा चड्ढा मनजोत सिंह, और अर्चना पूरन सिंह मुख्य भूमिका में नजर आई थी। यह फिल्म दर्शकों को काफी पसंद आई थी। अब यह फिल्म नेटफ्लिक्स पर मौजूद है जिसकी रेटिंग 7.7 है।

हंगामा

प्रियदर्शन निर्देशित ‘हंगामा’ 2003 में आई कॉमेडी ड्रामा फिल्म है। इस फिल्म में परेश रावल, अफताब शिवदासानी, अक्षय खन्ना और रिमी सेन मुख्य भूमिका में नजर आए थे। कॉमेडी से भरपूर फिल्म को आप डिजनी प्लस हॉटस्टार पर देख सकते हैं, फिल्म की आईएमडीबी रेटिंग 7.6 है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: