बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा चुकी है मामूली बजट की ये 10 फिल्में

kashmir files

अभी बॉक्स ऑफिस पर कार्तिक आर्यन फ्रेम ‘भूल भुलैया 2’ रिलीज हुई है जो ‘भूल भुलैया’ का सीक्वल है। इस फिल्म ने अपनी ओपनिंग डे में अच्छा खासा कलेक्शन किया है, और दर्शकों का पॉजिटिव रिएक्शन इस फिल्म को मिल रहा है। यह फिल्म 50 करोड़ की लागत में बनी है अब देखना होगा यह फिल्म कितना कमाल दिखा पाती है। अभी इन दिनों बॉक्स-ऑफिस पर साउथ फिल्मों का क्रेज बना हुआ है तो इस बीच ‘भूलभुलैया 2’ को कितना फायदा होता है यह देखना दिलचस्प होगा। बॉलीवुड में ऐसी कई फिल्में है जो कम लागत में बनी है पर बॉक्स-ऑफिस में अच्छा कलेक्शंस की है। आज हम आपको इस लिस्ट में ऐसी फिल्मों के बारे में बताने वाले है, जिसकी बनने की लागत ज्यादा नही थी पर अच्छा खासा कमाई कर गई|

द कश्मीर फाइल्स

इस साल बॉलीवुड की फिल्में बॉक्स-ऑफिस पर कुछ अच्छा कमाल नहीं कर पाई पर इसी बीच अनुपम खेर की ‘द कश्मीर फाइल’ ने बॉक्स-ऑफिस पर बंपर कमाई की। यह फिल्म मात्र 12 करोड़ में बनकर तैयार हुई थी लेकिन फिल्म बंपर कमाई कर गई। इस फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस पर 252 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस किया।


कहानी

साल 2012 में आई विद्या बालन की ‘कहानी’ फिल्म को देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी सारहना मिली। इस फिल्म ने 3 नेशनल अवॉर्ड जीते और पांच फिल्म फेयर पुरस्कार जीते। डायरेक्टर सुजॉय घोष को फिल्म के लिए बेस्ट डायरेक्टर और विद्या बालन को बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला। यह फिल्म मात्र 8 करोड़ में तैयार हुई थी लेकिन फिल्म ने 104 करोड़ का कलेक्शन किया था।

विकी डोनर

आयुष्मान खुराना और यामी गौतम की डेब्यू फिल्म ‘विकी डोनर’ को दर्शकों ने खूब पसंद किया। इस फिल्म ने कई भी पुरस्कार जीते। इस फिल्म को बनाने की लागत मात्र 10 करोड़ थी, लेकिन फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस पर 41 करोड़ की कमाई की थी|

बधाई हो

साल 2018 में आई आयुष्मान खुराना की कॉमेडी ड्रामा ‘बधाई हो’ दर्शकों को खूब पसंद आई। इस फिल्म का सीक्वल भी बना ‘बधाई दो’ जो कुछ खास कमाल तो नहीं कर पाई। पर बधाई हो ने बंपर कमाई की थी बधाई हो की फिल्म बजट 30 करोड़ थी, पर फिल्म ने 136 करोड़ की रिकॉर्ड तोड़ कमाई की थी।

स्त्री

राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर स्टारर फिल्म ‘स्त्री’ ने भी बंपर कमाई की थी। यह फिल्म 2018 में रिलीज हुई थी। यह फिल्मी कॉमेडी हॉरर ड्रामा थी, जो दर्शकों को खूब पसंद आई। फिल्म की लागत 24 करोड़ थी। पर फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस पर 129 करोड़ का बिजनेस किया।

बरेली की बर्फी

साल 2017 में रिलीज हुई आयुष्मान खुराना, कृति सेनन और राजकुमार राव स्टारर ‘बरेली की बर्फी’ ने भी दर्शकों के दिल जीतने के साथ-साथ क्रिटिक्स का भी दिल जीता। फिल्म के लिए राजकुमार राव को बेस्ट सपोर्टिंग रोल का नेशनल अवार्ड भी मिला। फिल्म का बजट 20 करोड़ था। पर फिल्म ने 50 करोड़ की कमाई की थी।

शुभ मंगल सावधान

आयुष्मान खुराना की फिल्में अधिकतर हिट रहती है। उनकी फिल्मों का चयन भी काफी अजीब रहता है, वह ऐसी फिल्मों का चयन करते हैं जो दूसरे सितारे सोचते भी नहीं हैं और उन्हीं फिल्मों से आयुष्मान खुराना आज सुपरस्टार बन गए हैं। आयुष्मान की ‘शुभ मंगल सावधान’ भी उन्हीं फिल्मों में से है। इस फिल्म में आयुष्मान के साथ भूमि पेडणेकर ने मुख्य भूमिका में काम किया था। फिल्म का बजट 24 करोड़ रुपए था और फिल्म ने 41 करोड़ रूपए कमाई की थी।

हिंदी मीडियम

इरफान खान बॉलीवुड के बेहतरीन कलाकारों में से एक थे। उनके फैंस भारत में नहीं बल्कि दुनिया भर में थे। उनकी फिल्म ‘हिंदी मीडियम’ को सिनेमाघरों में भर-भर के दर्शकों ने देखा, इसके चलते 23 करोड़ रुपए में बनी यह फिल्म, 63 करोड़ रुपए से अधिक की कमाई की और साथ ही इस फिल्म का सीक्वल तक भी बनाया गया।

कबीर सिंह

शाहिद कपूर के करियर की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है ‘कबीर सिंह’ यह फिल्म साउथ के सुपरहिट फिल्म ‘अर्जुन रेड्डी’ का हिंदी रीमेक है। कबीर सिंह में शाहिद कपूर के साथ कियारा आडवाणी मुख्य भूमिका में नजर आई। यह फिल्म मात्र 40 करोड़ रुपए में बनी और 278 करोड़ का बंपर कलेक्शन किया।

ड्रीम गर्ल

आयुष्मान खुराना की कॉमेडी ड्रामा ‘ड्रीम गर्ल’ को दर्शकों का ढेरों प्यार मिला यह फिल्म मात्र 30 में करोड़ में बनी थी और फिल्म ने 142 करोड़ का कलेक्शन किया।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: