फ्लॉप फिल्मों की क्वीन कहलाती हैं ये 10 अभिनेत्रियां 

फ्लॉप फिल्मों की क्वीन कहलाती हैं ये 10 अभिनेत्रियां

आज हम बात करेंगे उन हीरोइनों के बारे में जिन्होंने बॉलीवुड को सबसे ज्यादा फ्लॉप फिल्में दी है। इनकी फ्लॉप फिल्मों के कारण मेकर्स इतने ज्यादा निराश है कि अब वह इन्हें काम भी नहीं देते और काफी लंबे समय से हमें इनकी फिल्मी देखने को नहीं मिल रही है। और यदि उन्हें काम मिल भी रहा है तो वह कभी लीड रोल में नहीं आ पा रही है। उन्हें साइड आर्टिस्ट के रूप में कास्ट किया जा रहा है तो आज हम बात करेंगे उन हीरोइनों के बारे में जिनका कैरियर कुछ अच्छा नहीं चल पा रहा
है।

स्वरा भास्कर

स्वरा भास्कर को अपनी फ्लॉप फिल्मों के कारण अभी तक किसी भी बड़े फिल्मों में लीड रोल का ऑफर नहीं आया है। हालांकि उन्होंने कई छोटी फिल्मों मैं बतौर हीरोइन काम किया लेकिन उन फिल्मों में भी इनका करियर कुछ अच्छा नहीं चल पाया। इसी कारण मेकर्स इन से काफी ज्यादा निराश हुए यह हमें कई फिल्मों में अभी दिखती है। लेकिन उन फिल्मों में इनका रोल बैक साइड आर्टिस्ट के जैसा होता है जैसे उदाहरण के तौर में बात करें तो फिल्म प्रेम रतन धन पायो में इन्होंने सलमान खान यानी कि युवराज विजय सिंह के सौतेली बहन का किरदार निभाया था। ठीक है ऐसे ही इन्होंने जौली एलएलबी 2 जिसमें अक्षय कुमार लीड रोल में थे उसमें एक छोटा सा किरदार निभाया था।

परिणीति चोपड़ा

परिणीति चोपड़ा के बारे में अगर हम बात करें तो उन्हें उनके एक्टिंग से ज्यादा प्रियंका चोपड़ा की बहन होने के कारण ज्यादा पहचान जाता है। उन्होंने बॉलीवुड के शुरुआती दिनों में कुछ बेहतरीन फिल्मों में तो काम किया। लेकिन उसमें कुछ अच्छी एक्टिंग नहीं दे पाई जिसके कारण लोगों ने इनकी फिल्मों को कुछ ज्यादा पसंद नहीं किया और उनकी फिल्में फ्लॉप होने लग गई बात करेंगे फिल्मों की इन्होंने बॉलीवुड में शुद्ध देसी रोमांस जैसी फिल्मों से कदम रखा। लेकिन इन फिल्मों को दर्शकों ने उतना ज्यादा प्यार नहीं दिया इसके बाद ही फिल्में फ्लॉप होने लग गई और आज की बात करें तो कोई भी प्रोड्यूसर परिणीति को अपनी फिल्म में कास्ट नहीं करना चाहता है।

सोनाक्षी सिन्हा

सोनाक्षी सिन्हा का नाम भी बॉलीवुड के फ्लॉप एक्ट्रेस में से आता है बात करें इनके फिल्मों की बात करें तो इनकी फिल्म में कुछ ज्यादा नहीं चल पाई। इन्हें शुरुआत में कई फिल्मों का ऑफर आया। जैसे आर राजकुमार और अकीरा उसके बाद लुटेरा इन फिल्मों में इन को दर्शकों ने उतना ज्यादा पसंद नहीं किया। जिसके बाद इनकी फिल्में फ्लॉप होने लग गई आज की बात करें तो इन्हें बस अरबाज खान प्रोडक्शन के अंडर बनी फिल्म दबंग में ही काम मिलता है जिसमें यह सलमान खान यानी इंस्पेक्टर चुलबुल पांडे की पत्नी का किरदार निभाती है।

श्रुति सेठ

श्रुति सेठ ने अपने करियर की शुरुआत टेलिविजन इंडस्ट्री से की। जिसमें इन्होंने कई टीवी सीरियल्स में काम किया लेकिन बॉलीवुड में करियर कुछ अच्छा नहीं चल पाया। इन्होंने बॉलीवुड की कई बेहतरीन फिल्मों में साइड आर्ट्स का किरदार निभाया। जैसे बात करें फिल्म फना मैं तो उस फिल्म में इन्होंने काजल की दोस्त का किरदार निभाया। ऐसे ही उन्होंने साइड रोल को निभाया है इसके अलावा कई छोटी फिल्मों में इन्होंने हीरोइन का किरदार भी निभाया लेकिन उन्हें कामयाबी की ऊंचाई नहीं मिली जिस ऊंचाई को यह पाना चाहती थी लेकिन कुल मिलाकर हम कहें तो यह भी फ्लॉप हीरोइन के लिस्ट में शामिल हैं।

सोनम कपूर

सोनम कपूर ने बॉलीवुड के कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है। लेकिन इनकी एक्टिंग को लोगों ने पसंद नहीं किया। जिसके कारण वह फिल्म में कुछ ज्यादा नहीं चल पाए जिसके बाद प्रोड्यूसर ने इनको अपनी फिल्मों में काम लेना बंद कर दिया अगर हम इनकी हिट फिल्मों की बात करें तो हमारे दिमाग में बस एक ही फिल्म आएगी प्रेम रतन धन पायो लेकिन प्रेम रतन धन पायो में एक बात गौर करने ही की है कि इस फिल्म में सलमान खान ने बतौर हीरो काम किया था। और सलमान खान की फिल्म असर हिट करती है जिसके कारण सलमान खान को बॉक्स ऑफिस किंग भी कहा जाता है।

शमिता शेट्टी

शमिता शेट्टी ने अपने शुरुआती दिनों में कई फिल्में की जो कि काफी ज्यादा चल नहीं पाई। लेकिन अगर इनकी फिल्मों की बात करें तो हमारे ज़हन में कुछ ही फिल्में आती है जैसे कि मोहब्बतें , ज़हर इन फिल्मों के कामयाब होने की अगर बात करें तो इस फिल्म में बड़े-बड़े हीरोज ने काम किया था। इसी कारण यह फिल्म कामयाब हुई थी। बात करें फिर मोहब्बतें की तो फिल्म मोहब्बतें में अमिताभ बच्चन और शाहरुख खान जैसे बड़े सेलिब्रिटी थे इसी कारण हम यह कह सकते हैं कि सविता शेट्टी के फिल्मी करियर कुछ ज्यादा अच्छा नहीं चल पाया जिसके कारण यह अपने शुरुआती दिनों में ऐसे ही फ्लॉप होने लग गई हाल ही में यह बिग बॉस 15 मिनट नजर आई
थी।

तनीषा

बात करें तनीषा की तो यह भी उनादा कराओ में से एक हैं जिन्होंने बॉलीवुड में अपनी पहचान नहीं बना पाए बात करें इनकी तो इनकी पहचान इनकी बहन काजोल के वजह से है इन्होंने बॉलीवुड में कदम जमाने के लिए बहुत सारी कोशिश की। लेकिन उनकी सारी कोशिशें बेकार होती गई इतनी कोशिशों के बाद भी यह एक बड़ी हीरोइन नहीं बन पाई। जिसके बाद यह भी एक फ्लॉप एक्ट्रेस के लिस्ट में आ गई और आज की डेट में इन्हें कोई भी प्रोड्यूसर अपने फिल्में साइड रोल भी ऑफर नहीं करता है ।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: