कभी टीवी इंडस्ट्री में बड़ा नाम था इनका आज काम के लिए तरस रहे हैं ये 5 सितारे

sumona chakravarti

छोटा पर्दा किसी भी मायने में बड़े पर्दे से कम नहीं है। छोटे पर्दे के सितारे अपनी अदाकारी के द्वारा लोगों के दिलों के साथ घर-घर में अपनी पहचान बनाते हैं। दर्शक इन्हें अपने घर के सदस्य के रूप में अपना लेते हैं। हालांकि कुछ सितारे ऐसे होते हैं जो छोटे पर्दे में अपनी अदाकारी और अपने कैरेक्टर के द्वारा नाम तो काफी बना लेते हैं पर शो के बंद हो जाने के बाद वे काम के लिए तरसते हैं। आज हम आपको इस लिस्ट में कुछ इन्हीं सितारों से मिलाने वाले हैं जिन्होंने कई सुपरहिट शोज में काम किया पर शो के बंद हो जाने के बाद वे काम के लिए तरसते दिखे…

रोनित रॉय

एकता कपूर का पॉपुलर सीरियल ‘कसौटी जिंदगी की’ हर एक किरदार को दर्शकों ने अपने दिलों में बसा लिया। इस शो के मेन लीड एक्टर मिस्टर बजाज यानी रोनित रॉय के किरदार को आज भी याद किया जाता है। पर बता दे जब यह शो बंद हुआ तो उसके बाद रोनित रॉय के पास कोई भी प्रोजेक्ट नहीं था। जिस कारण रोनित रॉय डिप्रेशन के शिकार हो गए थे और शराब की लत उन्हें लग गई थी। पर इसके बाद उन्हें सोनी टीवी का पॉपुलर शो ‘अदालत’ मिला सहारे उन्होंने छोटे पर्दे पर एक दमदार वापसी की।

उर्वशी ढोलकिया

स्टार प्लस का सीरियल ‘कसौटी जिंदगी की’ कोमोलिका यानी उर्वशी ढोलकिया को आज भी दर्शक उनके इस किरदार के लिए याद करते हैं। कोमोलिका का नेगेटिव किरदार आज भी छोटे पर्दे का बेस्ट नेगेटिव किरदार में से एक माना जाता है। उर्वशी ढोलकिया ने कोमोलिका के किरदार से घर-घर में अपनी पहचान बनाई। पर जब यह शो बंद हुआ तो उर्वशी ढोलकिया के पास कोई काम नहीं था, क्योंकि उनका यह किरदार इतना पॉपुलर हो गया था कि दर्शक उन्हें किसी और किरदार में अपनना नहीं पा रहें थे।

सुमोना चक्रवर्ती

सुमोना चक्रवर्ती ने सोनी टीवी के पॉपुलर सीरियल ‘बड़े अच्छे लगते हैं’ से दर्शकों के दिलों में अपनी अलग पहचान बनाई। इसके बाद उन्होंने सोनी टीवी का पॉपुलर शो ‘द कपिल शर्मा शो’ में भूरी के किरदार से घर-घर में बस गई। पर एक समय ऐसा था जब सुमोना के पास कोई काम नहीं था और वह डिप्रेशन का शिकार हो गई थी।

रुबीना दिलाइक

ज़ी टीवी के पॉपुलर सीरियल ‘छोटी बहू’ से दर्शकों के दिलों में अपनी अलग जगह बनाने वाली रूबीना दिलाइक ने इस सीरियल से काफी वाहवाही लूटी। पर इस सीरियल के बंद हो जाने के बाद रुबीना के पास कोई भी काम नहीं था। वे कई सालों तक लाइमलाइट से दूर रहे फिर उसके बाद ‘बिग बॉस 14’ से छोटे पर्दे पर धमाकेदार वापसी की। इसके साथ ही रुबीना ने कलर्स टीवी के पॉपुलर सीरियल ‘शक्ति अस्तित्व के एहसास की’ से दर्शकों के दिलों में फिर से जगह बनाने में कामयाबी हासिल की।

श्वेता तिवारी

श्वेता तिवारी छोटे पर्दे के साथ-साथ बड़े पर्दे यहां तक कि भोजपुरी इंडस्ट्री में भी अपनी अलग जगह बनाई है। श्वेता तिवारी ने ‘कसौटी जिंदगी की ‘ सीरियल में प्रेरणा की किरदार से कई सालों तक दर्शकों के दिलों में राज किया। पर इस सीरियल के बंद हो जाने के बाद श्वेता के पास कोई भी काम नहीं था तथा उनकी निजी जिंदगी में भी कई उतार-चढ़ाव देखने को मिला। पर इस एक्ट्रेस ने सभी बाधाओं को पार कर फिर से धमाकेदार वापसी की।

निया शर्मा

निया शर्मा ने स्टार प्लस के शो ‘एक हजारों में मेरी बहना है’ से दर्शकों के दिलों में राज किया। पर इस शो के बंद हो जाने के बाद निया के पास कोई बड़ा प्रोजेक्ट नहीं था निया काफी समय तक बेरोजगार रही पर उसके बाद उन्हें ज़ी टीवी का पॉपुलर शो ‘जमाई राजा’ मिला जिसके बाद उन्होंने छोटे पर्दे पर धमाकेदार वापसी की।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: