वह बॉलीवुड हस्ती जिन्होंने अपनी बेटी की शादी रईस घराने की

वह बॉलीवुड हस्ती जिन्होंने अपनी बेटी की शादी रईस घर आने में की

ऐसा अक्सर देखा जाता है कि भारत में लोग अपनी बेटी की शादी अपने से भी हाई-फाई फैमिली में करते हैं। ठीक है ऐसे ही आज हम बॉलीवुड के कुछ ऐसे दिग्गज कलाकारों के बारे में बात करने जा रहे हैं ,जिनके दामाद दौलत और शोहरत में उनसे भी चार कदम आगे हैं कुछ तो बिजनेसमैन और कुछ बड़े सितारे हैं।

महेश भट्ट

बॉलीवुड के बड़े-बड़े फिल्म निर्माता की लिस्ट में महेश भट्ट का नाम भी काफी ऊपर आता है। जिन्होंने बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक फिल्मों को बनाया है। यह काफी लंबे समय से फिल्म बनाते आ रहे हैं महेश भट्ट की बेटी आलिया भट्ट की शादी बॉलीवुड की काफी जाने-माने कलाकार और ऋषि कपूर के बेटे रणबीर कपूर के साथ हुई है रणबीर कपूर की नेटवर्थ काफी ज्यादा है।

तनुजा

तनुजा एक जानी-मानी अदाकारा रह चुकी हैं। जिन्होंने कई सारी फिल्मों में अपनी एक्टिंग दिखाइए बात करें तनुजा के दमाद के बारे में तो इनकी बेटी काजोल की शादी बॉलीवुड के काफी जाने-माने कलाकार अजय देवगन के साथ हुई है। अजय देवगन बॉलीवुड के काफी बड़े कलाकार हैं। जिन्होंने बॉलीवुड में काफी सारी फिल्मों में अपनी एक्टिंग का जलवा बिखेरा है जहां लोगों ने इनकी एक्टिंग को काफी ज्यादा पसंद किया है।

अमिताभ बच्चन

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन बॉलीवुड के काफी सारी फिल्मों में अपनी एक्टिंग कर रंग बिखेर चुके हैं। इनकी एक्टिंग बहुत ज्यादा लोगों को आज भी पसंद आती है। इनकी इकलौती बेटी का नाम श्वेता तिवारी है जिनकी शादी एक काफी जाने-माने बिजनेसमैन निखिल नंदा के साथ हुई है आज की डेट में श्वेता और निखिल में काफी ज्यादा चल रही है।

अनिल कपूर

बॉलीवुड के लखन यानी कि अनिल कपूर के बारे में हम बात करें तो उन्होंने बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया है। इनका वह गाना माय नेम इस लखन काफी ज्यादा फेमस है। बात करें अनिल कपूर के दामाद की तो इनकी बेटी आने की सोनम कपूर की शादी काफी जाने-माने बिजनेसमैन आनंद अहूजा के साथ हुई है। बहुत जल्दी ही सोनम कपूर मां बनने वाली है जिनके आने वाली बच्चे के लिए इनके फैंस काफी ज्यादा इंतजार कर रहे हैं।

सुनील दत्त

सुनील दत्त बॉलीवुड कि काफी दिग्गज अभिनेता रहे हैं। उन्होंने बॉलीवुड में काफी लंबे समय तक राज किया है आज भी इनकी फिल्म काफी ज्यादा देखी जाती है इनका वह गाना “सावन का महीना पवन करे सोर” काफी ज्यादा फेमस है सुनील दत्त की बेटी नम्रता की अगर हम बात करें तो इनकी शादी एक काफी जाने-माने एक्टर कुमार गौरव के साथ हुई है। जो कि कहीं भी जाने वाले स्टार हैं।

रणधीर कपूर

रणधीर कपूर बॉलीवुड में भले ही काफी ज्यादा फिल्मों में नजर नहीं आए हो लेकिन उनकी पापुलैरिटी कुछ कम नहीं है। इनकी बेटी करीना कपूर के बारे में अगर हम बात करें तो वह बॉलीवुड ही काफी जानी-मानी अदाकारा हैं। जिनकी शादी बॉलीवुड के मशहूर कलाकार सैफ अली खान के साथ हुई है। सैफ अली खान बॉलीवुड से काफी दिग्गज कलाकारों में से एक हैं। जिन्होंने एक से बढ़कर एक फिल्म में अपनी एक्टिंग दिखाइ है।

ऋषि कपूर

ऋषि कपूर कुछ समय पहले ही इस दुनिया से चल बसे हैं। उनके करियर की अगर बात करें तो उन्होंने अपने करियर में कई सारी फिल्मों में काम किया है। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत मेरा नाम जोकर से शुरू की और शर्मा जी नमकीन पर खत्म कर दी। इस बीच उन्होंने अमर अकबर एंथोनी, प्रेम रोग जैसे कई फिल्मों में काम किया। बात करें ऋषि कपूर जी की बेटी की तो इनकी एक बेटी है जिसका नाम रिद्धिमा है जिनकी शादी भरत साहनी से हुई है भरत साहनी काफी जाने-माने बिजनेसमैन है।

राजेश खन्ना

बॉलीवुड में आनंद से लेकर अमर प्रेम जैसी फिल्मों में अपनी एक्टिंग का जलवा बिखेरने वाले राजेश खन्ना की अगर हम बात करें तो उन्होंने बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक फिल्म में काम किया है। इनकी बेटी का नाम ट्विंकल खन्ना है जिनसे बॉलीवुड की काफी दिग्गज कलाकार अक्षय कुमार की शादी हुई है। अक्षय कुमार बॉलीवुड महंगे कलाकारों की लिस्ट में शामिल है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: