वो 10 सितारे जिन्हें साउथ में सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है

वो 10 सितारे जिन्हें साउथ में सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है

बॉलीवुड से ज्यादा लोग अभी टॉलीवुड के दीवाने होते जा रहे हैं। जिसका प्रमाण बॉक्स-ऑफिस पर साउथ की फिल्मों के ताबड़तोड़ कमाई से देखने को मिल रहा है। हाल ही में रिलीज हुई ‘पुष्पा: द राइज’, ‘आरआरआर’ तथा ‘केजीएफ चैप्टर 2’ ने कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए और बॉलीवुड फिल्मों को बॉक्स-ऑफिस पर पछाड़ दिया। ऐसे में साउथ के सुपरस्टारओं की पॉपुलैरिटी खूब बड़ी है। अल्लू अर्जुन, यश, प्रभास आदि स्टार्स पैन इंडिया फिल्मों के टॉप एक्टर बन गए है। आज हम आपको साउथ इंडस्ट्री के इन सितारों की पहली फिल्मों के बारे में बताने वाले हैं जिसने साउथ इंडस्ट्री के बॉक्स-ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की थी। तो चलिए देखते हैं इस लिस्ट में साउथ इंडस्ट्री के कौन-कौन से सितारे हैं जिन्होंने अपनी पहली फिल्म से ही दर्शकों का दिल जीतना शुरू कर दिया था…

रश्मिका मंदाना

साउथ इंडस्ट्री की खूबसूरत अदाकारा रश्मिका मंदाना को ‘नेशनल क्रश’ कहा जाता है। इनकी खूबसूरती के सामने बॉलीवुड की बड़ी-बड़ी अभिनेत्री फीकी नजर आती है। बता दे इस खूबसूरत अदाकारा ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत कन्नड़ फिल्म ‘किरिक पार्टी’ से की थी यह फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी।

नानी

नानी साउथ इंडस्ट्री के जाने-माने सितारे हैं। इन्होंने साउथ इंडस्ट्री को कई सुपरहिट फिल्में दी है। नानी ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत ‘अष्ट चंपा’ से की थी, यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई और दर्शकों का दिल जीतने में कामयाब रही।

नितिन

नितिन भी साउथ इंडस्ट्री में एक जाना-माना नाम है। इनकी फैन फॉलोइंग करोड़ों में है। नितिन अपनी बेहतरीन अदाकारी के लिए जाने जाते हैं। बता दे नितिन ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत ‘जयम’ से की थी और यह फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर हिट रही थी।

राम पोथिनेनी

साउथ फिल्मों के चार्मिंग स्टार राम पोथिनेनी अपनी गुड लुकिंग लुक्स के लिए खासा फेमस है। उनकी क्यूट सी शक्ल उनकी स्माइल पर हर कोई फिदा है। बता दे इस एक्टर ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत ‘देवदासू’ से की थी और यह फिल्म सुपरहिट रही थी।

रामचरण तेजा

‘आरआरआर’ से फेम पाने के बाद रामचरण तेजा पैन इंडिया के बड़े स्टार बन गए है। अभी रामचरण के पास कई बड़े-बड़े प्रोजेक्ट है जिसमें वह जल्दी नजर आने वाले हैं। इस सितारे ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत ‘चिरूथा’ फिल्म से की थी। यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी और दर्शकों का दिल जीतने में कामयाब हुई थी। आज भी इस फिल्म का जेल का सीन टॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के सबसे चर्चित सीन में से एक है।

महेश बाबू

साउथ इंडस्ट्री में महेश बाबू का एक बड़ा नाम है जो किसी परिचय का मोहताज नहीं है। इस सुपरस्टार की अदाकारी का हर कोई दीवाना है। लोग इन्हें प्यार से ‘Prince of Tollywood’ भी कहते हैं। यह साउथ के मोस्ट हैंडसम एक्टर में से एक है। इनकी पर्सनैलिटी, सिंपलिसिटी, और फॉर्मल ड्रेसिंग का चार्म अलग ही लेवल पर है। यह न्यू जेनरेशन के सुपरस्टार है। महेश बाबू ने टॉलीवुड को कई हिट फिल्में दी हैं। बता दे इस सुपरस्टार ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत ‘कुमारुदु’ से की थी। यह फिल्म दर्शकों द्वारा काफी पसंद की गई और इस फिल्म में महेश बाबू के ऑपोजिट बॉलीवुड की डिंपल क्वीन प्रीति जिंटा नजर आई थी।

नयनतारा

नयनतारा अपनी अदाकरी और खूबसूरती से दर्शकों का दिल जीतने में कोई कमी नहीं रखती है। नयनतारा साउथ इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेस में से एक है। इस खूबसूरत अभिनेत्री ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत मलयालम फिल्म ‘मनसिनक्कारे’ से की थी। इस फिल्म में नयनतारा की खूबसूरती उनकी अदाकारी को काफी पसंद किया गया। इसके बाद नयनतारा ने तमिल और तेलुगू इंडस्ट्री में अपने कदम रखें और इस इंडस्ट्री की भी वह सुपरस्टार बन गई।

सामंथा रुथ प्रभु

सामंथा रुथ प्रभु की खूबसूरती के चर्चे ना केवल टॉलीवुड बल्कि बॉलीवुड में भी है। ‘पुष्पा: द राइज ‘ में उनके आइटम सॉन्ग को काफी पसंद किया गया था। सामंथा ने साउथ इंडस्ट्री में कई सुपरहिट फिल्में दी है। इस खूबसूरत अदाकारा ने ‘माया चेस्वा’ से फिल्मी दुनिया में कदम रखा था, यह फिल्म दर्शकों द्वारा काफी पसंद की गई और फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी।

विजय देवरकोंडा

साउथ इंडस्ट्री के सुपरस्टार विजय देवरकोंडा आज किसी नाम के मोहताज नहीं है। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत ‘नुव्विला: लाइफ इस ब्यूटीफुल’ और ‘येवडे सुब्रमण्यम’ नाम की फिल्मों में छोटे किरदार से की थी। इसके बाद उन्हें फिल्म ‘पेली चुपुलु’ में अपना पहला लीड रोल मिला। यह फिल्म सुपरहिट हुए। और इसे ‘बेस्ट फीचर फिल्म इन तेलुगू’ और ‘बेस्ट स्क्रीनप्ले डायलॉग’ के लिए नेशनल अवॉर्ड भी मिले थे।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: