तेजस्वी प्रकाश उम्र, बॉयफ्रेंड, पति, फिल्मी करियर और जीवन परिचय – Tejasswi Prakash Biography in Hindi

11 जून 1993 को जन्मी भारतीय टेलीविजन की खूबसूरत अभिनेत्री तेजस्वी प्रकाश (Tejasswi Prakash) का जन्म सऊदी अरब में हुआ था और इन्होंने मुंबई यूनिवर्सिटी से इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की है। इनकी वर्तमान उम्र 29 वर्ष है। तेजस्वी प्रकाश बेहद खूबसूरत है और यह कलर्स टेलीविजन के मशहूर शो बिग बॉस 15 सीजन की विजेता भी रह चुकी है।

खूबसूरती की मल्लिका तेजस्वी प्रकाश को बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा दीपिका पादुकोण और हैंडसम अभिनेता रणवीर कपूर बेहद पसंद है और यह भारतीय फिल्मों को काफी पसंद करती हैं। तेजस्वी प्रकाश टेलीविजन के दुनिया की मशहूर अभिनेत्री हैं और इन्होंने टेलीविजन के कई बड़े कार्यक्रमों में बतौर अभिनेत्री काम किया है जिसमें उनके अभिनय को देखकर दर्शक उन्हें काफी पसंद करते हैं।

Also Read: समांथा रुथ प्रभु उम्र, बॉयफ्रेंड, पति और जीवन परिचय

ऊंचाई एवं शारीरिक दक्षता | Tejasswi Prakash Body Measurements

खूबसूरत फिगर की मालकिन तेजस्वी प्रकाश की लंबाई 163 सेंटीमीटर है और इनका वजन लगभग 55 किलोग्राम के आसपास है, अगर हम तेजस्वी प्रकाश के बेहतरीन फिगर की बात करें तो वह बेहद लाजवाब है और उनके फिगर का साइज 34 25 34 है जिसकी वजह से वह बेहद हॉट लगती है और वह बॉलीवुड के कई म्यूजिक वीडियो में अपने बेहतरीन डांस का परिचय दे चुकी है।

Tejasswi Prakash
Tejasswi Prakash

माता पिता एवं परिवार

तेजस्वी प्रकाश के पिता का नाम प्रकाश व्यंगंकर है और वह एक इंजीनियर है तेजस्वी प्रकाश की मां का नाम अज्ञात है लेकिन वह अक्सर अपनी मां की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करती हैं और उनकी मां भी उनकी तरह बेहद खूबसूरत है। तेजस्वी के एक हैंडसम भाई हैं जिनका नाम प्रतीक व्यंगंकर है और वह यूनाइटेड स्टेट में इंजीनियर के पद पर तैनात है तेजस्वी प्रकाश की कोई भी बहन नहीं है और वह अपने माता-पिता की अकेली बेटी है।

तेजस्वी प्रकाश का पति कौन है?

29 साल की हो चुकी तेजस्वी प्रकाश का नाम टेलीविजन के कई बड़े अभिनेताओं के साथ जुड़ा है। तेजस्वी ने कभी भी अपने रिलेशनशिप को लेकर मीडिया के सामने कोई बात नहीं की है और वह बताती हैं कि वह किसी के साथ भी रिलेशनशिप में सीरियस नहीं है क्योंकि उनका फोकस अभी भी अभिनय के क्षेत्र में है और वह अपने करियर को लेकर काफी सीरियस है।

अभिनय करियर

तेजस्वी प्रकाश अपने कॉलेज के दिनों में मॉडलिंग किया करती थी और वह कई प्रतियोगिता में भाग ले चुकी है मॉडलिंग के दौरान ही उन्हें 2012 में लाइफ ओके के कार्यक्रम 2612 में काम करने का मौका मिला और यहीं से उनके अभिनय करियर की शुरुआत हुई। जिसके ठीक बाद 2013 में धारावाहिक संस्कार धरोहर अपनो की में धारा का किरदार निभाने का मौका मिला और इसी धारावाहिक से वह टेलीविजन की दुनिया में फेमस हो गई।

इस धारावाहिक की सफलता के बाद तेजस्वी प्रकाश को कलर्स टेलीविजन के मशहूर धारावाहिक स्वरागिनी जोड़ें रिश्तों के सुर में रागिनी का किरदार निभाने का मौका मिला और यह किरदार टेलीविजन की दुनिया में इतना फेमस हुआ कि उसे लोग आज तक नहीं भुला पाए हैं।

तेजस्वी प्रकाश
तेजस्वी प्रकाश

2017 में स्वरागिनी को सोनी टेलीविजन के कार्यक्रम पहरेदार पिया की में टेलीविजन के मशहूर अभिनेता अफान खान के साथ काम करने का मौका मिला था, इस धारावाहिक में उन्होंने दिया सिंह का किरदार निभाया था और इस के बाद उन्हें धारावाहिक रिश्ते लिखेंगे हम फिर में एक बार फिर दिया सिंह के नाम का किरदार मिला जो कि काफी प्रसिद्ध हुआ।

2018 में तेजस्वी प्रकाश को स्टार प्लस के धारावाहिक कर्ण संगिनी में उर्वी का किरदार निभाते हुए दर्शकों ने देखा जो काफी अच्छा किरदार था और इस किरदार के माध्यम से तेजस्वी प्रकाश ने अपने साथी कलाकारों को कड़ी चुनौती दी थी।

2019 में तेजस्वी प्रकाश ने ओटीटी प्लेटफॉर्म के मशहूर धारावाहिक सिलसिला बदलते रिश्तों का में मिठ्ठी का किरदार निभाया जो धारावाहिक आज भी ओटीटी प्लेटफॉर्म पर काफी फेमस है।

तेजस्वी प्रकाश ने कलर्स टेलीविजन के मशहूर धारावाहिक नागिन के छठे भाग में प्रथा का किरदार निभाया था और यह धारावाहिक टेलीविजन की दुनिया का सबसे मशहूर धारावाहिक माना जाता है।

तेजस्वी प्रकाश का कैरियर टेलीविजन तक ही सीमित नहीं रहा और उन्होंने कई म्यूजिक वीडियो में काम किया वह पंजाबी म्यूजिक वीडियो कलाकार में मशहूर पंजाबी गायक कुलविंदर सिंह के साथ नजर आई थी और यह म्यूजिक वीडियो काफी फेमस है जिसे हिंदी भाषा के दर्शक भी काफी पसंद करते हैं।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: