Tannishtha Chatterjee Age, Height, Career, Movies and Biography

Tannishtha Chatterjee

Tannishtha Chatterjee को अगर हम ब्लैक ब्यूटी भी कहे तो ये उन पर बिल्कुल फरफेक्ट लगेगा क्योंकि यह सांवली होने के बावजूद बला की खूबसूरत दिखती हैं। Tannishtha Chatterjee एक फेमस भारतीय अभिनेत्री व मॉडल हैं। इन्हें इनकी फ़िल्म ब्रिक लेन से एक अलग पहचान मिली इनकी यह फ़िल्म मोनिका अली के एक फेमस उपन्यास ब्रिक लेन पर आधारित है। इस लेख में Tannishtha Chatterjee की उम्र, लंबाई, पति, परिवार, बॉयफ्रेंड, फिल्में और जीवन परिचय के बारे में जानेंगे।

Tannishtha Chatterjee Short Bio/Wiki

असली नामतनिष्ठा चटर्जी
उपनामतनिष्ठा
प्रोफेशनअभिनेत्री और मॉडल
जन्मतिथि23 नवंबर 1980
उम्र42 वर्ष (2022 के अनुसार)
जन्म स्थानपुणे, महाराष्ट्र, भारत
नागरिकताभारतीय
कॉलेज का नामदिल्ली यूनिवर्सिटी
शैक्षणिक योग्यताग्रेजुएशन
पहली फिल्म का नामस्वराज (2003)
धर्म और जातिहिंदू
हाइट5 फुट 4 इंच, 163 सेंटीमीटर
वजन55 किलोग्राम लगभग
आंखों का रंगभूरा
बालों का रंगकाला
माता पिता का नामजानकारी नहीं है
पति का नामअविवाहित
बच्चेनहीं हैं

Early Life & Career

तंनिष्ठा ने अपने बेहतरीन अभिनय से कई अवार्ड भी अपने नाम किए हैं। Tannishtha Chatterjee को प्रतिष्ठित बुसान अंतर्राष्ट्रीय फिल्मोत्सव के 24वें संस्करण में एशियन स्टार अवार्ड से सम्मानित किया गया। यह पुरस्कार उन्हें उनके निर्देशन में बनने वाली पहली फिल्म रोम रोम में के लिए मिला। तनिष्ठा इस पुरस्कार को अपनी टीम के लिए एक बहुत माइलस्टोन मानती हैं।

Tannishtha Chatterjee
Tannishtha Chatterjee

Age

Tannishtha Chatterjee का जन्म 23 नवंबर 1980 को पुणे महाराष्ट्र में हुआ था, यह एक बंगाली हिन्दू परिवार से ताल्लुक रखती है। इनके पिता एक बिजनेसमैन और इनकी माता जी एक कॉलेज में लेक्चरर है।

इनका राशि चिंह सगिटेरिस है। इनकी हाइट सेंटीमीटर में 163 जो कि मीटर में 1.63 यानी 5 फुट 4 इंच और वजन 56 kg पाउंड में 123 ibs है। इनकी आँखों का रंग ब्राउन है और इनके हेयर का कलर ब्लैक है, जो कि लोगों को अट्रेक्ट करते हैं।

Personal Life

Tannishtha Chatterjee की शुरूआती पढाई मुंबई के ब्लूबेल्स इंटरनेशनल स्कूल से हुई और आगे की पढ़ाई इन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से की। इन्होंने रसायन विज्ञान में स्नातक डिग्री प्राप्त की है। इसके बाद उन्होंने नेशनल स्कूल ऑफ़ ड्रामा से अभिनय का भी कोर्स किया और एक्टिंग की बारीकियो को सीखा।

तनिष्ठा और इनके परिवार ने काफी देशो की यात्रा की है और काफी वक्त देश से बाहर बिताया है यूँ कहे कि तनिष्ठा ने दुनिया घूमी है और फिर उसके बाद ये दिल्ली शिफ्ट हो गयी।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: