तमन्ना भाटिया (Tamanna Bhatia) उम्र, बॉयफ्रेंड, पति, फिल्मी करियर और जीवन परिचय

Tamanna Bhatia Biography in Hindi

21 दिसंबर 1989 को मुंबई में जन्मी तमिल, तेलुगु और हिंदी फिल्मों की खूबसूरत अभिनेत्री तमन्ना भाटिया (Tamanna Bhatia) एक अच्छी अभिनेत्री के साथ ही अच्छी डांसर भी हैं और यह टेलीविजन पर कई प्रोडक्ट के विज्ञापन के लिए भी काफी फेमस है। तमन्ना भाटिया की उम्र 32 वर्ष है।

इन्होंने अपने बचपन की पढ़ाई मुंबई स्थित ही स्कूल में किया और यह स्कूल के दिनों में ड्रामा किया करती थी जहां मात्र 13 साल की उम्र में इन्हें पृथ्वी थिएटर में एक ड्रामा करते हुए देखा गया था, जहां से इन्हें फिल्म में काम करने के लिए ऑफर मिला उन्होंने पहली बार अभिजीत सावंत के एल्बम आपका अभिजीत में एक गाने का शूटिंग किया जिसके बोल थे लफ्जों में।

तमन्ना भाटिया काफी अच्छी मॉडल है और यह टेलीविजन पर कई विज्ञापन में भी काम करती हैं ये मुख्य रूप से सेलकन मोबाइल फोन के विज्ञापन में नजर आती है जिसमें इनके साथ विराट कोहली भी नजर आते हैं, इसके अलावा एक मशहूर ज्वेलरी ब्रांड के लिए भी यह उसका ब्रांड एंबेसडर का काम करती हैं।

Also Read : तेजस्वी प्रकाश उम्र, बॉयफ्रेंड, पति, फिल्मी करियर और जीवन परिचय

मार्च 2015 में तमन्ना भाटिया को टेलीविजन चैनल ज़ी तेलुगू के लिए ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किया गया था तमन्ना भाटिया के सोशल वर्क को देखकर भारत सरकार द्वारा 2016 में उन्हें बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान का ब्रांड एंबेसडर भी नियुक्त किया गया था।

Tamanna Bhatia Biography in Hindi
Tamanna Bhatia Biography in Hindi

माता – पिता और परिवार | Tamanna Bhatia Family Members

तमन्ना भाटिया के पिता का नाम संतोष भाटिया है और वह एक जाने-माने हीरे के व्यापारी हैं और उनकी माता का नाम रजनी भाटिया हैं, तमन्ना भाटिया का एक बड़ा भाई भी है जिसका नाम आनंद भाटिया है लेकिन तमन्ना अपने घर में इकलौती बहन हैं।

तमन्ना भाटिया के बॉयफ्रेंड, पति और अफेयर्स के बारे में जानिए

तमन्ना भाटिया ऐसे तो बेहद खूबसूरत है लेकिन अभी तक वह अविवाहित हैं तमन्ना भाटिया का नाम भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली के साथ जुड़ा था।

जब इन्होंने एक मोबाइल ब्रांड के लिए एक साथ विज्ञापन किया था और यह काफी लंबे समय तक एक दूसरे के साथ रिलेशनशिप में रह चुके हैं लेकिन बाद में यह अलग हो गए। इसके बाद तमन्ना भाटिया का नाम एक विदेशी लड़के के साथ भी जुड़ा हालांकि उसके बारे में मीडिया के सामने कोई खबर खुलकर नहीं आई और इसे अफवाह बताया गया।

Tamanna Bhatia Biography in Hindi
Tamanna Bhatia Biography in Hindi

Tamanna Bhatia Height and Body Measurements

खूबसूरत अभिनेत्री तमन्ना भाटिया अपने पर्सनालिटी के लिए भी भारतीय सिनेमा में काफी फेमस है और इनकी लंबाई 165 सेंटीमीटर के आसपास है, वही इनका वजन मात्र 53 किलोग्राम है तमन्ना भाटिया के फिगर की बात करें तो इनका साइज 33-28-35 है जिसके कारण यह बेहद बोल्ड नजर आती है।

फिल्मी करियर | Tamanna Bhatia Career and Struggles

तमन्ना भाटिया ने मात्र 15 साल की उम्र में 2005 में अभिजीत सावंत की फिल्म चांद सा रोशन चेहरा से फिल्मी करियर में डेब्यू किया था, इसी साल 2005 में ही तमन्ना ने तेलुगू फिल्म श्री से तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू किया और 2007 में इन्होंने तमिल भाषा की फिल्म केडी से तमिल फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री किया।

इसके बाद तमन्ना भाटिया की खूबसूरती और अभिनय को देखते हुए तमिल और तेलुगु भाषा के फिल्म निर्माताओं ने इन्हें अपनी फिल्म में लेना शुरू कर दिया और तमन्ना का कैरियर लगातार बुलंदियों पर चलता रहा, लेकिन 2015 में रिलीज हुई मशहूर अभिनेता प्रभास की फिल्म बाहुबली ने तमन्ना भाटिया के कैरियर में चार चांद लगा दिया।

यह फिल्म दुनियाभर में काफी फेमस हुई और यह भारतीय इतिहास की सबसे सफल फिल्म बनी इस फिल्म में बेहतरीन डायलॉग और उनके अभिनय की लोगों ने जमकर तारीफ किया और इस फिल्म के अगले भाग जो कि 2007 में रिलीज हुआ में भी तमन्ना भाटिया ने काफी अच्छा अभिनय किया जिसके लिए उन्हें आज भी भारतीय सिनेमा में याद किया जाता है।

तमन्ना भाटिया ने अपने करियर में कई फिल्मों के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का कई अलग-अलग अवार्ड अपने नाम किया है और उन्हें कई फिल्मों के लिए नॉमिनेशन भी मिला है, तमन्ना भाटिया साउथ फिल्म इंडस्ट्री की एक ऐसी अभिनेत्री हैं जिनका नाम सबसे ज्यादा आइफा अवार्ड समारोह में नॉमिनेशन के लिए गया है और उन्होंने कई अवार्ड अपने नाम भी किए हैं।

तमन्ना भाटिया आज साउथ फिल्म इंडस्ट्री की सबसे महंगी अभिनेत्री मानी जाती है और उन्होंने कई अलग-अलग भाषाओं में अब तक अपने कैरियर में लगभग 65 फिल्मों में काम किया है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: