Suriya Wife, Daughter and Son – जय भीम के अभिनेता सूर्या की पत्नी है बेहद खूबसूरत, एक बेटा और एक बेटी के भी पिता हैं ये

Suriya Wife, Daughter and Son

Suriya Wife, Daughter and Son – सूर्या शिव कुमार साउथ फ़िल्म इंडस्ट्री के एक लोकप्रिय अभिनेता के साथ साथ फ़िल्म निर्माता व टीवी एंकर भी है। ये तमिल फिल्मों में अभिनय के लिए जाने जाते है। अपने बेहतरीन अभिनय से इन्होंने तमिल सिनेमा में अपनी एक अलग छवि बनाई है और साथ ही अपनी दमदार एक्टिंग से कई अवार्ड भी अपने नाम किये है।

इनकी पर्सनाल्टी लाजबाब है, बात इनके फिजिकल अपीयरेंस की तो हो इनके चेस्ट की माप 40 इंच, कमर 32 और बाइसेप्स 13 इंच है, वही अगर इनकी हाइट की बात करें तो इनकी हाइट 170 सेंटीमीटर यानी 1.70 मीटर और फिट में 5’7″ है। इनका वजन 159 पाउण्ड यानी 72 kg है। भूरी आंखे और काले बाल इनकी पर्सनाल्टी में चार चांद लगाते हैं।

इनका जन्म 23 जुलाई 1975 को चेन्नई तमिलनाडु में हुआ था। 47 वर्षीय सरवनन का राशिचिन्ह कैंसर है। ये हिन्दू धर्म को मानते हैं। इनकी प्रारंभिक शिक्षा पीएसबीबी मिलेनियम स्कूल कोयंबटूर और सेंट बेड्स एंग्लो इंडियन हायर सेकंडरी स्कूल चेन्नई से हुई और बाद कि पढ़ाई लोयोला कॉलेज चेन्नई से की इन्होने वाणिज्य में स्नातक की डिग्री ली है।

Suriya Wife, Daughter and Son
Suriya Wife, Daughter and Son

सूर्या के परिवार, पत्नी और बच्चों के बारे में जानिए

इनके पिता शिवकुमार भी अभिनेता हैं और इनकी मां लक्ष्मी शिवकुमार हैं। एक छोटा भाई कार्तिक शिवकुमार जिसे कार्थी नाम से भी जानते हैं, ये भी काफी पॉपुलर अभिनेता हैं।इनकी एक बहन वृन्दावन शिवकुमार भी है।

सूर्या शादीशुदा है और इन्होंने अपनी प्रेमिका ज्योतिका से 11 सितंबर 2006 को शादी की थी। शादी से पहले सूर्या और ज्योतिका ने सात फिल्मों में एक साथ काम किया था और यही इन दोनों की नजदीकियां बढ़ गयी और बाद में इन्होंने शादी कर ली। उनके दो बच्चे भी हैं, इनकी बेटी का नाम दीया शिवकुमार हैं और बेटे का नाम देव शिवकुमार है।

सूर्या ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1997 में आई तमिल फ़िल्म नेरेक्कू नेर से की थी। इसके बाद इन्होंने कई हिट फिल्मों में अपने अभिनय का जादू चलाया जिनमे से कुछ फिल्में निम्न है- नंदा (2001), काक्क काक्क (2003), पेराजह्गन (2004), गजनी (2005), वर्णम आयिरम (2008), अयान (2009), सिंघम (2010), सिंघम 2 (2013), सिंघम 3 और अंजान (2014)।

Suriya Wife, Daughter and Son
Suriya Wife, Daughter and Son

सूर्या ने कई पुरस्कार अपने नाम किये हैं उनमें से मुख्य हैं।तमिलनाडु राज्य के 3 फिल्म पुरस्कार, 4 फिल्मफेयर ,1 दक्षिण पुरस्कार, 2 एडिसन सिनेमा एक्सप्रेस पुरस्कार, 1 सिनेमा पुरस्कार और एक विजय पुरस्कार हैं।

कमाल की एक्टिंग वाले सरवनन एक फ़िल्म के लगभग 25-50 करोड़ रुपये लेते हैं और इनकी नेटवर्थ लगभग 25 मिलियन डॉलर है।

कमाल की बात ये है कि सरवनन ना तो स्मोक करते हैं और न ही ड्रिंक करते हैं। लांग ड्राइव और कैम्पिंग के ये बहुत शौकीन हैं। खाने में इन्हें सिंपल खाना पसंद है जैसे दही- चावल-आचार, डोसा और थाई भोजन। कमल हासन औऱ रजनीकांत इनके पसंदीदा अभिनेता हैं और त्रिशा इनकी फेवरेट हीरोइन हैं। ईरानी फिल्में देखना इनको बेहद पसंद है। इनके पसंदीदा रंग की बात करें तो इनको काल और सफेद रंग पसंद हैं।

Also Read: अब एक और साउथ फिल्म का रीमेक बना रहा है बॉलीवुड, सूर्या का किरदार निभाएंगे अक्षय कुमार

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: