SRK enemy in Bollywood: वो 8 अभिनेता जिन्हें शाहरुख खान की सफलता से होती थी जलन

SRK enemy in Bollywood: वो 8 अभिनेता जिन्हें शाहरुख खान की सफलता से होती थी जलन

बॉलीवुड में किसी सेलिब्रिटी जितने दोस्त होते हैं उतने ही दुश्मन ही होते हैं। आज हम बात करने जा रहे हैं शाहरुख खान के बारे में। शाहरुख खान ने आज ही अपने बॉलीवुड में 30 साल पूरे किए हैं। ऐसे में शाहरुख खान का बिना किसी दुश्मन का होना संभव ही नहीं है। आज हम बात करेंगे बॉलीवुड कुछ ऐसे सितारों के बारे में जिन्होंने शाहरुख खान कि रास्ते में रोड़े बिछाए थे और एक समय शाहरुख खान के काफी बड़े दुश्मन हुआ करते थे।

सलमान खान

सलमान खान और शाहरुख खान इंडस्ट्री के सबसे बड़े दोस्त हैं। इनकी दोस्ती की जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है। यह अपनी दोस्ती के लिए काफी ज्यादा चर्चा में रहते हैं, लेकिन इन दोनों के बीच में कई बार झगड़े भी हुए हैं। जिसकी वजह से ही एक-दूसरे के कुछ समय के लिए दुश्मन बन बैठे थे। आज हम बात करेंगे एक पार्टी के दौरान इन दोनों के बीच हुए झगड़े के बारे में। शाहरुख खान ने एक बार किसी पार्टी के दौरान सलमान से कैटरीना के बारे में कुछ गलत कह दिया था जिसके बाद सलमान खान काफी आता भड़क गए थे।

आमिर खान

आमिर खान और शाहरुख खान की बीच की दुश्मनी काफी पुरानी है। इन दोनों के बीच में एक लंबे समय से कोल्ड वर चला रहा है। ऐसे में आमिर खान ने एक बार इस झगड़े में काफी ज्यादा हवा दे दी थी। उन्होंने अपने ब्लॉग में अपने घर के कुत्ते का नाम शाहरुख खान बता दिया था। जिस बात को लेकर काफी बड़ा बवाल खड़ा हो गया था और यह झगड़ा काफी लंबे समय तक चला था।

करण जौहर

करण जौहर और शाहरुख खान काफी अच्छे दोस्त हैं लेकिन एक जमाना हुआ करता था जब इन दोनों के बीच में दुश्मनी की दीवार खड़ी हो गई थी। शाहरुख खान के अनुसार करण जौहर उनकी करियर गिराने की पूरी कोशिश कर चुके हैं लेकिन वह कामयाब नहीं हो पाए। इस बात का जिक्र करण ने अपने आत्मकथा अनसूटेबल ब्वॉय में किया था। उन्होंने बताया था कि शाहरुख खान उनसे उनकी फिल्मों में उन्हें काम ना देने की वजह से काफी ज्यादा नाराज थे, लेकिन अब इन दोनों के बीच की दुश्मनी खत्म हो चुकी है।

सनी देओल

सनी देओल और शाहरुख खान के बीच भी दुश्मनी एक बार जड़ें जमा चुकी थी। इस बात का खुलासा खुद सनी देओल ने किया है सनी पाजी ने इस बारे में बताते हुए कहा था कि फिल्म डर के क्लाइमैक्स सीन में शाहरुख खान को एंटी हीरो दिखा करके जीता दिया गया। जिस पर सनी देओल को बहुत ज्यादा गुस्सा आया और उन्होंने अपनी जेब में हाथ डाले डाले अपने मुंह को को इतने जोर से भिचा कि उनकी जेब फट गई। जिसके बाद इन दोनों कलाकारों के बीच काफी लंबे समय तक तनाव का माहौल बना हुआ था।

शिरीष कुंद्रा

शिरीष जानी मानी फिल्म अभिनेता फरहा खान के पति हैं। शिरीष कुंद्रा के साथ शाहरुख खान की झड़पों की खबर आ चुकी है और आज भी इन दोनों के बीच के झगड़े खत्म नहीं हुए हैं। शाहरुख खान की फिल्म आई थी रावण जिसका शिरीष कुंद्रा ने भरपूर मजाक उड़ाया था। इस फिल्म के विरोध में वो काफी ज्यादा ट्वीट किया करते थे। जो शाहरुख खान को जरा ही पसंद नहीं आता था। हद तो तब आरोप है कि यह शाहरुख खान के मुंह पर ही उनकी फिल्म की बुराई करने लग गया जिसमें शाहरुख खान ने उन्हें जोरदार थप्पड़ मार दिया। जिसके बाद शाहरुख खान और फराह खान के के बीच भी माहौल खराब हो गया। शाहरुख और फराह आज बिल्कुल एक अच्छे दोस्त बन चुके हैं लेकिन सिर्फ के साथ शाहरुख के झगड़े अभी तक जारी हैं।

अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन और शाहरुख खान असल जिंदगी में काफी करीब है। शाहरुख खान अमिताभ बच्चन की काफी इज्जत किया करते हैं, लेकिन एक समय ऐसा था कि इन दोनों के बीच बीच कोल्ड वॉर शुरू हो गए थे। शाहरुख खान ने अमिताभ बच्चन जी के फिल्म डॉन का रीमेक बनाया। उसके बाद यह बच्चन जी के शो कौन बनेगा करोड़पति को उनसे छीनने की फिराक में लग गए। यह बात अमिताभ बच्चन को बिल्कुल भी अच्छी नहीं लगी और इन दोनों के बीच माहौल बहुत खराब हो गए।

जया बच्चन

जया बच्चन और शाहरुख खान के बीच भी एक बार माहौल बहुत ज्यादा बिगड़ गए थे। जब शाहरुख खान की सलमान खान से लड़ाई हुई थी तो उन्होंने उसे बीच में ऐश्वर्या राय का नाम घसीट दिया था। यह बात बच्चन परिवार को बिल्कुल भी अच्छी नहीं लगी थी। जिसके बाद जया बच्चन ने अपने एक बयान दिया और कहा कि अगर शाहरुख खान के सामने होते तो वह उन्हें थप्पड़ मार देती। जिसका शाहरुख खान है बिल्कुल अच्छे से जवाब दिया उन्होंने कहा कि जया जी उनकी मां जैसे हैं और वह उन्हें थप्पड़ मार सकती हैं।

रोहित शेट्टी

शाहरुख खान और रोहित शेट्टी काफी अच्छे दोस्त हैं लेकिन के बीच भी मनमुटाव हो चुके हैं। पिछले कुछ साल में शाहरुख खान को लेकर रोहित शेट्टी में दो फिल्में बनाई जिसमें चेन्नई एक्सप्रेस काफी ज्यादा हिट रही है और दिलवाले को उतनी ज्यादा पापुलैरिटी नहीं मिल पाई। जिस पर रोहित शेट्टी ने दिलवाले फ्लॉप होने का पूरा का पूरा क्रेडिट शाहरुख खान के माथे मढ़ दिया। यह बात शाहरुख खान को बिल्कुल भी अच्छी नहीं लगी और इन दोनों के बीच मनमुटाव हो गए।

ऐश्वर्या राय

ऐश्वर्या राय के सलमान खान का अफेयर की खबरें काफी ज्यादा चर्चा में रही है और आज भी उस बारे में लोग काफी ज्यादा बात करते हैं। लेकिन इन दोनों के बीच के अफेयर का शाहरुख खान के फिल्म चलते चलते पर काफी बड़ा असर पड़ा था। इसी बात पर नाराज होकर सलमान खान एक दिन आकर सेट पर काफी ज्यादा तोड़-फोड़ करके चले गए। जिसका शाहरुख खान को बहुत ज्यादा बुरा लगा और इस बात से वह नाराज होकर ऐश्वर्या राय को अपनी फिल्म से बाहर कर दिए।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: