श्रीनाथ भासी का जीवन परिचय – Sreenath Bhasi Biography in Hindi

श्रीनाथ भासी

29 मई 1988 को कोची केरला में जन्मे मलयालम फिल्मों के मशहूर अभिनेता श्रीनाथ भासी (Sreenath Bhasi) को कौन नहीं जानता है, यह एक मशहूर अभिनेता के साथ ही बेहतरीन सिंगर और रेडियो जॉकी भी है और यह टेलीविजन के कई शो में एंकरिंग भी कर चुके हैं इसलिए इनकी फैन फॉलोइंग काफी ज्यादा है और लोगों के बीच इनकी दीवानगी सिर चढ़कर बोलती है।

श्रीनाथ भासी अपने स्कूल के दिनों में कई छोटे-मोटे कार्यक्रमों में भाग लिया करते थे इन्होंने अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी करने के बाद मलयालम टीवी चैनल किरण टीवी के लिए काम करना शुरू किया। इसके अलावा उन्होंने रेड एफएम 93.5 में रेडियो जॉकी के रूप में अपना कैरियर शुरू किया और आज भी श्रीनाथ इस रेडियो चैनल के लिए रेडियो जॉकी का काम करते हैं।

श्रीनाथ भासी का जन्म एक मिडिल क्लास फैमिली में हुआ था और इनको कुत्तों से बहुत प्यार है इन्होंने अपने घर में कुत्ता पाल रखा है। इसके अलावा श्रीनाथ की बात करें तो यह अक्सर बीच पर पार्टी किया करते हैं जिसके कारण इनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल होती रहती हैं।

श्रीनाथ ने अपने स्कूल की पढ़ाई चिन्मयी विद्यापीठ केरला से पूरी की थी इसके बाद उन्होंने महात्मा गांधी यूनिवर्सिटी केरला से स्नातक की डिग्री हासिल की है उन्होंने कॉमर्स से स्नातक किया है। श्रीनाथ को मांसाहारी भोजन पसंद है वह पूर्ण रूप से मांसाहारी है लेकिन वह शराब का सेवन करते हैं और वह कभी कभी सिगरेट भी पिया करते हैं।

श्रीनाथ भासी
श्रीनाथ भासी

लंबाई और बॉडी मेजरमेंट्स

श्रीनाथ भासी काफी लंबे हैं जिसकी वजह से उनकी पर्सनालिटी काफी अच्छी नजर आती है, उनकी लंबाई 5.8 फीट है और उनका वजन 65 किलो के आसपास है। श्रीनाथ के आंखों का रंग गहरा काला है और बाल उनके सुनहरे हैं जिसकी वजह से उनका लुक काफी अच्छा लगता है और जब वह रेडियो जॉकी के रूप में रेड एफएम 93.5 पर काम करते हैं तो लड़कियां उन्हें खूब पसंद करती हैं।

माता-पिता और परिवार

श्रीनाथ भासी के पिता का नाम भासी रविंद्रम है और उनकी मां का नाम अज्ञात है क्योंकि उन्होंने अपनी माता के बारे में कभी भी मीडिया के सामने जिक्र नहीं किया है, श्रीनाथ का एक भाई भी है जिसका नाम श्रीकांत भासी है और वह एक प्रसिद्ध म्यूजिशियन है।

श्रीनाथ भासी की गर्लफ्रेंड, पत्नी और बच्चे

श्रीकांत ने अपने बचपन की दोस्त रितु जकारिया के साथ 10 दिसंबर 2016 को शादी कर लिया था, रितु जकारिया साउथ फिल्मों की जानी-मानी प्रोडक्शन असिस्टेंट हैं और इनके अभी तक कोई बच्चे नहीं है।

फिल्मी करियर

इन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 2011 में फिल्म प्रन्यम से किया था लेकिन उन्हें फिल्मों में पहचान 2012 में रिलीज हुई उनकी सुपरहिट फिल्म दा ताणियां से मिली। इस फिल्म में उनके द्वारा निभाए गए किरदार की काफी प्रशंसा हुई और इसके किरदार के माध्यम से उन्होंने दर्शकों के दिलों में जगह बना ली और उनकी बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग हो गई।

इस फिल्म के बाद उन्हें मलयालम फिल्मों में इतनी पहचान बढ़ी कि उन्हें हर साल 3 से 4 फिल्मों में काम करने का मौका मिलने लगा और आज हर फिल्म निर्माता उनके साथ फिल्मों में काम करना चाहता है। इसके अलावा श्रीनाथ आजकल वीडियो जॉकी का काम भी करते हैं और यह कई फिल्मों में अपनी आवाज में गाने भी गा चुके हैं।

Also Read: कपिल शर्मा (कॉमेडियन) कुल संपत्ति, फीस, सैलेरी, इनकम, प्रॉपर्टी, कार कलेक्शन इत्यादि

वह एक मशहूर सिंगर हैं जो कि स्टेज शो भी किया करते हैं। श्रीनाथ केरल में एक एक्सीलेंट डीजेंट बैंड भी संचालित करते हैं और यह बैंड पूरे केरल में काफी फेमस है। श्रीनाथ ने कई मलयालम गानों को गाया है जो कि काफी फेमस है और यह मलयालम फिल्मों के एक जाने-माने सिंगर भी हैं।

एक साथ कई कामों को करने वाले श्रीनाथ फिल्मों में एक्टिंग के साथ ही रेडियो जॉकी और वीडियो जाकी का काम भी करते हैं। उन्होंने अपने कैरियर के दिनों में शुरू किए हुए रेडियो जॉकी के काम को अभी तक बंद नहीं किया है वही वह बैंड भी चलाते हैं और सिंगिंग भी करते हैं, एक साथ इतने मल्टीटैलेंटेड होना किसी आम इंसान के बस की बात नहीं है लेकिन श्रीनाथ भासी इन सभी चीजों को परंपरागत तरीके से निभा रहे हैं।

अपने बेहतरीन काम के लिए पूरी मलयालम इंडस्ट्री में पहचान बनाने वाले श्रीनाथ भासी ने कई राज्य स्तरीय पुरस्कार अपने नाम किए हैं और उन्हें कई पुरस्कार के लिए नॉमिनेशन भी मिला है लेकिन श्रीनाथ के लिए कई बार ऐसा मौका आया है कि वह पुरस्कार पाने से कुछ ही दूरी से चूक गए हैं।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: