फीस के मामले में साउथ के सुपरस्टार्स कुछ भी नहीं है इन बॉलीवुड अभिनेताओं के आगे

salman money

साउथ की सुपरस्टार महेश बाबू के फैंस देशभर में है। महेश बाबू को ‘टॉलीवुड का प्रिंस’ भी कहा जाता है। महेश बाबू साउथ सिनेमा के हाई पैड एक्टर्स की लिस्ट में गिने जाते हैं। अब तक के करियर में महेश बाबू ने ना जाने कितनी सुपरहिट फिल्में दी है। उनकी फिल्म में उनके नाम से ही बॉक्स-ऑफिस पर धमाल मचा देती हैं। पर इन दिनों महेश बाबू अपने बयान की वजह से कॉन्ट्रोवर्सी का शिकार हो गए हैं।

उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा की ‘बॉलीवुड उन्हें अफोर्ड नहीं कर सकता’। इस बात को लेकर महेश की काफी आलोचना भी हुई। इस बात पर कोई है कोई शक नहीं कि महेश बाबू फिल्मों के लिए काफी हाय फ्री चार्ज करते हैं।

DNA के एक रिपोर्ट के मुताबिक महेश बाबू अपनी एक फिल्म के लिए 60 से 80 करोड़ तक चार्ज करते है, जो कि एक बड़ी रकम है। पर बॉलीवुड में ऐसे कई स्टार है जो महेश बाबू के से भी ज्यादा चार्ज लेते हैं और साथ ही यह स्टार्ट फिल्मों की प्रॉफिट मार्जिन भी रखते हैं। आज हम आपको इस लिस्ट में उन्हीं स्टारों से मिलाने वाले हैं

अक्षय कुमार

बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार साल में तीन से पांच मूवी करते हैं। खिलाड़ी कुमार बॉलीवुड को सुपरहिट फिल्में देने के लिए जाने जाते हैं। बता दे अक्षय कुमार फिल्म के लिए सबसे ज्यादा फीस चार्ज करने वाले बॉलीवुड एक्टर है। एक रिपोर्ट के मुताबिक खिलाड़ी कुमार फिल्म ‘बेल बॉटम’ के लिए उन्होंने 117 करोड रुपए चार्ज किए हैं। जिसके साथ अक्षय कुमार ना सिर्फ बॉलीवुड बल्कि पूरी इंडिया के सबसे महंगे स्टार बन चुके हैं।

आमिर खान

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान की लास्ट रिलीज ‘ठग्स ऑफ हिंदुस्तान’ दर्शकों को कुछ खास पसंद नहीं आई थी और इस फिल्म ने ना ही अच्छा बिजनेस किया। पर उनको उनकी आगामी फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ से काफी उम्मीद है और ये फिल्म जल्द ही सिनेमाघरों में नजर आने वाली हैं। इतने दिनों के गैप के बाद भी बॉलीवुड के महंगे एक्टरों की लिस्ट में शुमार है और उन्होंने अपनी आगामी फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ के लिए करीब 150 करोड़ तक चार्ज किया है। आमिर खान अपनी फिल्म का 70 से 75 प्रतिशत तक हिस्सेदारी लेते हैं।

अजय देवगन

बॉलीवुड के सिंघम अजय देवगन भी सुपरहिट फिल्म फिल्म देने वाले एप्टरों में शुमार है। इसके साथ ही वह सबसे महंगे एप्टरों में भी शामिल है। वे भी अपनी फिल्मों के लिए 60 से 125 करोड़ तक चार्ज करते है।

शाहरुख खान

बॉलीवुड के किंग खान 3 साल से बॉलीवुड से गायब है, और जल्द ही अपनी अपकमिंग फिल्म ‘पठान’ को लेकर दर्शकों के बीच आने वाले हैं। शाहरुख खान की भी फीस भी काफी हाय है। साथ ही वह अपनी फिल्मों की कमाई का का 60 प्रतिशत हिस्सा लेते हैं।

सलमान खान

बॉलीवुड के भाईजान भी फीस लेने में किसी से पीछे नहीं है। सलमान हर फिल्म के लिए 60 से 150 करोड़ तक चार्ज करते है। इसके अलावा सलमान फिल्मों के प्रॉफिट का 60 से 70 प्रतिशत हिस्सा लेते हैं। साथ ही सलमान खान छोटे पर्दे के भी शो में नजर आते हैं। जो है छोट पर्दे का सबसे लोकप्रिय शो ‘बिग बॉस’। खबरों के मुताबिक उन्होंने बिग बॉस 12 के होस्ट के लिए तकरीबन 14 करोड़ चार्ज किया था।

ऋतिक रोशन

बॉलीवुड इंडस्ट्री के ग्रीक गॉड कहे जाने वाले ऋतिक रोशन फीस चार्ज नहीं करते, मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ऋतिक रोशन फिल्मों के प्रॉफिट का 50 से 55 प्रतिशत लेते हैं।
यह थे बॉलीवुड के कुछ सुपरस्टार जो फीस लेने के मामले में महेश बाबू से कई गुना आगे हैं।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: