बॉलीवुड की इन 5 बेहतरीन फिल्मों का रीमेक बना चुका है साउथ

omg remake

अभी दर्शकों के दिलों में साउथ की फिल्मों का जादू छाया हुआ है। बॉक्स-ऑफिस पर भी साउथ की फिल्म ही चल रही है। चाहे वह पुष्पा: द राइज हो या आरआरआर या फिर केजीएफ चैप्टर 2 जिसने कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। बॉलीवुड फिल्में बॉक्स-ऑफिस पर फीकी नजर आ रही है। बॉलीवुड फिल्मों के ना चलने का एक बड़ा कारण रिमेक को बताया जा रहा है। बॉलीवुड पर हमेशा से यह इल्जाम लगाया जाता है कि वह साउथ की फिल्मों का कॉपी करती है। पर ऐसा नहीं है कि साउथ की फिल्में बॉलीवुड का रिमेक नहीं बनाती, साउथ की भी ऐसी कई फिल्में हैं जिन्होंने बॉलीवुड फिल्मों का रिमेक बनाया है। आज हम अपको ऐसे ही कुछ साउथ फिल्मों के बारे में बताने जाने वाले हैं जो बॉलीवुड की ऑफिशियल रिमेक है

लव आज कल

इम्तियाज अली की बेहतरीन फिल्मों में से एक लव आज कल जो साल 2009 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म को दर्शकों और क्रिटिक्स द्वारा काफी पसंद किया गया था। यह एक कॉमेडी ड्रामा थी जिसमें में सैफ अली खान और दीपिका पादुकोण ने मुख्य भूमिका में काम किया था। इस फिल्म का तेलुगू में ‘तीन मार नाम’ से रिमेक बन चुका है।

ओएमजी

अमर शुक्ला निर्देशित ओएमजी जिसमें अक्षय कुमार और परेश रावल ने मुख्य भूमिका में काम किया था। यह फिल्म काफी सुपरहिट हुई थी। इस फिल्म को दर्शकों और क्रिटिक्स द्वारा काफी पसंद किया गया। यह एक व्यंग्यात्मक कॉमेडी ड्रामा थी जो साल 2012 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का भी साउथ में ‘गोपाला गोपाला’ नाम से रिमेक बन चुका है।जिसमें पवन कल्याण, डग्गुबाती वेंकटेश मुख्य भूमिका में नजर आए थे।

अंधाधुन

बॉलीवुड के बेहतरीन अदाकारा आयुष्मान खुराना की फिल्म अंधाधुन जो साल 2018 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस पर 456 करोड़ की धमाकेदार कमाई की थी। इस फिल्म को दर्शकों और क्रिटिक्स द्वारा काफी पसंद किया गया था। इस फिल्म का तेलुगु और मलयालम दोनों भाषा में रिमेक बन चुका है।

अ वेडनसडे

नसीरुद्दीन शाह और अनुपम खेर की मूवी अ वेडनसडे को क्रिटिक्स और दर्शकों के द्वारा काफी सराहना मिला। इस फिल्म का निर्देशन नीरज पांडे ने किया था। इस फिल्म का भी साउथ में ‘अननैपोल ओरुवन’ नाम से रिमेक बन चुका है जिसमें कमल हसन और नीरज पांडे मुख्य भूमिका में नजर आए थे।

जब वी मेट

जब वी मेट वर्ष 2007 में रिलीज हुई एक भारतीय रोमांटिक कॉमेडी ड्रामा थी। जिसका निर्देशन इम्तियाज अली ने किया। फिल्म में करीना कपूर और शाहिद कपूर मुख्य भूमिका में नजर आए थे इस सुपरहिट फिल्म का भी साउथ में ‘कंदन कढलाई’ नाम से रीमेक बन चुका है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: