South big budget movies: बॉलीवुड फिल्मों की कमाई से भी इन साउथ फिल्मों की बजट ज्यादा है

South big budget movies: बॉलीवुड फिल्मों की कमाई से भी इन साउथ फिल्मों की बजट ज्यादा है

आजकल बॉलीवुड vs टॉलीवुड काफी ज्यादा सुर्खियां बटोर रहा है। बॉलीवुड का मार्केट दिन प्रतिदिन कम होता जा रहा है। टॉलीवुड फिल्मों के आगे बॉलीवुड फिल्में फ्लॉप साबित हो रही है। जानकारों का मानना है कि बॉलीवुड की फिल्मों का बाजार बहुत जल्दी ही बंद होने वाला है। लेकिन आपको बता दें कि बॉलीवुड की फिल्मों से टॉलीवुड अब कमाई के मामले में नहीं बल्कि बजट के मामले में भी आगे निकलते जा रही है। बॉलीवुड की कई ऐसी बड़ी फिल्में हैं जिनका बजट बॉलीवुड की कई फिल्मों से बहुत ही ज्यादा है। आज हम उन्हीं फिल्मों के बारे में बात करने जा रहे हैं जो कि काफी हाई बजट पर बनाई गई हैं हमारे लिस्ट में पहला नाम आता है।

केजीएफ चैप्टर 2

केजीएफ चैप्टर 2 टॉलीवुड की बेहतरीन फिल्मों में से एक है जिसके आगे बॉलीवुड की कई बेहतरीन फिल्मों का बाजार बंद हो गया। बात करें इस फिल्म की स्टार कास्ट की तो इस फिल्म में हमें सुपरस्टार यस लीड रोल में दिखाई दे रहे हैं। उनके अलावा इस फिल्म में हमें मेन विलेन के रूप में बॉलीवुड के संजू बाबा यानी संजय दत्त दिखाई दिए हैं। इसके अलावा इस फिल्म में काफी लंबे समय के बाद रवीना टंडन दिखाई दे रही हैं। बात करें इस फिल्म के बजट के बारे में तो इस फिल्म को बनाने के लिए टोटल 100 करोड़ खर्च हुए थे। जब किसके फर्स्ट पार्ट में मेकर्स ने 80 करोड़ खर्च किए।

पुष्पा 2

अल्लू अर्जुन की अपकमिंग फिल्म पुष्पा 2 का दर्शक काफी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इसके पहले पार्ट यानी पुष्पा द राइज में हमें देखने को मिला है कि हमारे पुष्पा भाऊ एक लकड़ी काटने वाले मजदूर से एक स्मगलर बन गए हैं। दर्शक इसके सेकंड पार्ट यानी कि पुष्पा द रुल का काफी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इस फिल्म में हमें लीड रोल में अल्लू अर्जुन और रश्मिका मंदाना दिखाई दिए थे। लेकिन अगर इसके सेकंड पार्ट की बात करें तो उसमें हमें मेन विलेन के रूप में फहद फासिल नजर आएंगे। जो कि इस फिल्म में एसीपी शेखावत किरदार निभा रहे हैं। अब अगर हम इस फिल्म के बजट की बात करें तो इस फिल्म का टोटल बजट 400 करोड़ होने वाला है। जबकि इसके फर्स्ट पाठ को बनाने में 200 करोड़ खर्च हुए थे।

बाहुबली द कंक्लूजन

इस फिल्म की जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है इस फिल्म में दर्शकों का भरपूर मनोरंजन दिया है। बात करें इस फिल्म के बारे में तो इस फिल्म में हमें लीड रोल में प्रभास दिखाई दिए इसके फर्स्ट पार्ट की बात करें यानी बाहुबली द बिगिनिंग की तो उस फिल्म में हमें एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया लीड रोल में दिखाई दी। उस फिल्म का बजट 180 करोड़ था। लेकिन अगर इसके सेकंड पार्टी यानी बाहुबली द कंक्लूजन की बात करें तो 2017 में आने वाली इस फिल्म का टोटल बजट 250 करोड़ था। दर्शक आज भी इस फिल्म के तीसरे पाठ का इंतजार कर रहे हैं बात करें इस फिल्म की तो इस फिल्म में हमारे टॉलीवुड सुपरस्टार प्रभास को एक अलग ही पहचान दे दी।

2.0

यह एक साइंस बेस्ड मूवी थी। इस फिल्म में साउथ इंडियन फिल्मों के भगवान रजनीकांत सर और बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन ने काम किया था। इस फिल्म का नाम अथिरन था बात करें इस फिल्म के हिंदी रिमेक वर्जन की तो हिंदी में इस फिल्म को रोबोट नाम से रिलीज किया गया था। इस फिल्म में रजनीकांत सर ने एक साइंटिस्ट वशीकरण और उसके रोबोट चिट्टी का किरदार निभाया था इस फिल्म को बनाने में 162 करोड़ खर्च हुए थे। बात कर इस फिल्म के पार्ट 2 की तो उसमें मेन विलेन के रूप में हमारे बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार को कास्ट किया गया था। इस फिल्म के सेकंड पार्ट को बनाने में 500 करोड़ खर्च हुए थे।

सिंघम

यह एक तमिल भाषा में रिलीज हुई फिल्म है इस फिल्म के लिए साउथ इंडियन सुपरस्टार सूर्या को कास्ट किया गया था। यह फिल्म इतनी ज्यादा हिट हुई कि बॉलीवुड के डायरेक्टर रोहित शेट्टी ने इसका हिंदी में रीमेक बनाया। जिसमें उन्होंने अजय देवगन को कास्ट किया। बात करें सुपरस्टार सूर्या की फिल्म सिंघम की इसके तीन पार्ट अभी तक बन चुके हैं। इसके पहले पार्ट को बनाने में प्रोडक्शन ने 15 करोड़ खर्च किए थे। इस फिल्म की कामयाबी को देखते हुए उन्होंने इसके सेकंड पार्ट बनाने की सूची जिसमें उन्होंने 45 करोड़ खर्च किए इसके बाद इसका तीसरा भाग भी रिलीज हुआ जिसको बनाने में 65 करोड़ खर्च किए गए।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: