South actress in Bollywood: इन बॉलीवुड अभिनेत्रियों की डेब्यू हुई थी साउथ फिल्म इंडस्ट्री में

South actress in Bollywood: इन बॉलीवुड अभिनेत्रियों की डेब्यू हुई थी साउथ फिल्म इंडस्ट्री में

बॉलीवुड में एंट्री करने वाले कलाकार दिल में कई सपने लेकर इस इंडस्ट्री में कदम रखते हैं और कई ऐसे कलाकार हैं जिनके सपने पूरे हो जाते हैं तो कुछ गुमनामी के अंधेरे में खो जाते हैं जब भी कोई कलाकार बॉलीवुड में एंट्री करता है तो वह अपने बीते हुए दिनों को भूल कर एक नई शुरुआत करता है लेकिन कई ऐसे कलाकार हैं जिन्होंने बॉलीवुड में एंट्री करने से पहले भारतीय अभिनय जगत के कई अलग-अलग इंडस्ट्री में काम करने के बाद बॉलीवुड तक का सफर तय करने में सफलता पाई है। बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में कलाकारों का कैरियर कोई स्थाई नहीं होता है और कुछ ऐसे कलाकार हैं जिन्होंने अच्छी शुरुआत करने के बावजूद बॉलीवुड में अपना नाम गवा दिया और उन्हें क्षेत्रीय भाषा की किसी इंडस्ट्री में जाकर काम करना पड़ा लेकिन वही कुछ ऐसे भी कलाकार है जिन्होंने क्षेत्रीय भाषा की इंडस्ट्री में काम करने के बाद बॉलीवुड में कदम रखा और सफलता की बुलंदियों पर हैं। दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम आपको बॉलीवुड के उन कलाकारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने अपने कैरियर की शुरुआत साउथ फिल्म इंडस्ट्री से किया था लेकिन आज वह बॉलीवुड में सफलता के झंडे गाड़ रहे हैं।

कैटरीना कैफ

बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री कैटरीना कैफ को बॉलीवुड में बी ग्रेड की फिल्म बूम से ब्रेक मिला था हालांकि इस फिल्म के बाद कैटरीना कैफ ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और उन्होंने एक से बढ़कर एक मशहूर फिल्मों में काम किया है। कैटरीना कैफ के करियर को बॉलीवुड में जमाने में सलमान खान का काफी योगदान है कैटरीना कैफ ने बॉलीवुड में डेब्यू करने से पहले साउथ की दो फिल्मों में काम किया था लेकिन उन्हें इन फिल्मों से ज्यादा पहचान नहीं मिली। कैटरीना कैफ को आज बॉलीवुड में कई बड़े अभिनेताओं के साथ स्क्रीन शेयर करते हुए देखा जाता है और उन्होंने हाल ही में मशहूर फिल्म अभिनेता विक्की कौशल के साथ शादी किया है जिसको लेकर सोशल मीडिया और इंटरनेट पर उनकी खूब चर्चा हो रही है।

दीपिका पादुकोण

अपनी खूबसूरती से लाखों लोगों को दीवाना बनाने वाली मशहूर अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने भी साउथ फिल्म इंडस्ट्री की फिल्म से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी लेकिन उनका मन वहां नहीं लगा जिसके बाद उन्होंने बॉलीवुड में ऑडिशन देना शुरू किया और उन्हें पहली ही फिल्म में बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान के साथ काम करने का मौका मिला। दीपिका पादुकोण की बॉलीवुड में पहली फिल्म ओम शांति ओम थी जिसने बॉक्स ऑफिस पर कमाल का प्रदर्शन किया था।

ऐश्वर्या राय

ऐश्वर्या राय ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत एक तमिल फिल्म से किया था जहां लोगों ने उनकी खूबसूरती की खूब प्रशंसा की जिसके बाद ऐश्वर्या राय को बॉलीवुड में बॉबी देओल के साथ फिल्म और प्यार हो गया से ब्रेक मिला जिसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा और अपनी खूबसूरती और नीली आंखों के कारण वह बॉलीवुड में काफी मशहूर हुई।

अनिल कपूर

एक अभिनेता के तौर पर अनिल कपूर ने साउथ की दो फिल्मों में अभिनय करके अपने कैरियर की शुरुआत की थी हालांकि इससे पहले उन्होंने बॉलीवुड की कई फिल्मों में छोटे-मोटे किरदार निभाए थे लेकिन अभिनेता के तौर पर उन्होंने सबसे पहले साउथ फिल्म में ही काम किया था जिसके बाद वह बॉलीवुड के स्टार अभिनेता बने।

प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका चोपड़ा ने अपने करियर के शुरुआती दिनों में साउथ फिल्म में काम किया था जिसके बाद उन्होंने अक्षय कुमार के साथ बॉलीवुड फिल्मों में डेब्यू किया, फिलहाल प्रियंका चोपड़ा ने विदेशी सिंगर निक जोनस से शादी कर लिया है और अब वह फुल टाइम हॉलीवुड फिल्मों में काम करती हैं।

कृति सेनन

अपनी खूबसूरती और बेहतरीन अभिनय से आजकल बॉलीवुड में जलवा बिखेर रही मशहूर अभिनेत्री कृति सेनन ने अपने करियर की शुरुआत साउथ फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार महेश बाबू के साथ साउथ फिल्मों से किया था जिसके बाद उन्होंने बॉलीवुड में फिल्म हीरोपंती से एंट्री लिया और आज वह कई बड़े अभिनेताओं के साथ फिल्मों में नजर आती है।

इलियाना डिक्रूज

अभिनेत्री इलियाना डिक्रूज आजकल बॉलीवुड में काफी ज्यादा सक्रिय हैं और वह बॉलीवुड फिल्मों में अभिनेत्री के तौर पर काफी पसंद की जाती हैं लेकिन बॉलीवुड में आने से पहले वह फुल टाइम साउथ फिल्म इंडस्ट्री की अभिनेत्री रह चुकी हैं।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: