सोभिता धूलिपाला की हाइट, उम्र, वजन, बॉयफ्रेंड, पति, संपत्ति और जीवनी के बारे में जानिए

सोभिता धूलिपाला

सोभिता धूलिपाला धूलिपाला बेहद खूबसूरत और बोल्ड भारतीय अभिनेत्री व मॉडल है। सोभिता धूलिपाला को लोग प्यार से शोभा बुलाते हैं। सोभिता धूलिपाला मिस इंडिया पीजेंट 2013 में में दूसरी स्थान पर रह चुकी है। 2013 का मिस फेमिना अर्थ का खिताब जीता और 2014 की किंगफिशर कैलेंडर गर्ल भी रह चुकी हैं। इस लेख में सोभिता धूलिपाला की हाइट, उम्र, वजन, बॉयफ्रेंड, पति, संपत्ति और जीवनी के बारे में हम आपको बताएंगे।

सोभिता धूलिपाला का संक्षिप्त जीवन परिचय जानिए

असली नामसोभिता धूलिपाला
उपनामशोभा
पेशामॉडल, ब्यूटी पेजेंट और अभिनेत्री
जन्म तिथि31 मई 1993
उम्र29 वर्ष (2022 के अनुसार)
जन्म स्थल आंध्र प्रदेश राज्य के तेनाली शहर में
घर का पताआंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में
लंबाई5 फुट 9 इंच
वजन52 किलोग्राम
फिगर साइज34-26-34
स्कूल का नामविशाखा वैली स्कूल विशाखापत्तनम
कॉलेज का नामएचआर कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स मुंबई
शैक्षणिक योग्यताकॉमर्स से स्नातक
पिता का नामवेणुगपोल राय
मां का नामसांता रॉय बहन समांथा (छोटी बहन)
जाति/धर्मब्राह्मण (हिंदू)
बॉयफ्रेंडप्रणव मिश्रा (फैशन डिजाइनर)
पतिअविवाहित
पहली फिल्म का नामरमन राघव 2.0 (2016)

सोभिता धूलिपाला की उम्र और प्रारंभिक जीवन के बारे में जानिए

सोभिता धूलिपाला का जन्म 31 मई 1992 को भारत के आंध्र प्रदेश तेनाली में हुआ। ये अभी मात्र 29 साल की हैं। सोभिता धूलिपाला वृषभ राशि की हैं। हिंदू धर्म में जन्मी सोभिता धूलिपाला तेलगू ब्राह्मण हैं।

सोभिता धूलिपाला
सोभिता धूलिपाला

सोभिता धूलिपाला की शुरुआती पढ़ाई लिटिल एंगिल स्कूल विशाखापत्तनम से औऱ आगे की पढ़ाई एचआर कॉलेज ऑफ़ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स मुम्बई से हुई। सोभिता धूलिपाला ने वाणिज्य से स्नातक किया है और इन्होने अपना परास्नातक अर्थशास्त्र तथा वाणिज्य से पूरा किया है।

सोभिता धूलिपाला को पढ़ने-लिखने का बहुत शौक है और साथ ही साथ इन्हें पेंटिंग करना और यात्रा करना भी बहुत पसंद है। सोभिता धूलिपाला को तिब्बती भोजन, नूडल्स और वफल खाने में विशेष अच्छे लगते हैं।

सोभिता धूलिपाला की हाइट और फिगर साइज कितनी है?

सोभिता धूलिपाला एक बोल्ड और अट्रैक्टिव फिगर की मल्लिका है। सोभिता धूलिपाला का फिगर 33-25-33 है और इतना ही नहीं इनकी हाइट भी कमाल की है। इनकी हाइट फुट में 5’9″ यानी 175 सेंटीमीटर मीन्स 1.75 मीटर हैं। इनका वेट 52 kg यानी 115 पाउंड है जो इनके हाइट के हिसाब से परफेक्ट है। इनकी आंखे और बाल दोनों काले हैं जो इन पर फब्ते हैं।

सोभिता धूलिपाला
सोभिता धूलिपाला

सोभिता धूलिपाला के परिवार के सदस्यों के बारे में जानिए

इनके पिता का नाम वेणुगोपाल राव तथा माँ का नाम संता राव हैं। सोभिता धूलिपाला की एक छोटी बहन भी है, जिसका नाम समंथा है। इनका कोई भाई है या नहीं ये जानकारी नहीं है। वह तेलुगु ब्राह्मण है, असल में हिंदू जाति से बिलॉन्ग करती है। सोभिता धूलिपाला की एक छोटी और स्वीट फैमिली है। वहीं अफेयर्स और बॉयफ्रेंड की बात करें तो अब तक ऐसी कोई भी अफवाह सुनने को नहीं मिली है। उनकी उम्र 29 वर्ष है और शादी नहीं हुई है।

ऐसा था सोभिता धूलिपाला का फिल्मी करियर

इन्होंने साल 2016 में आई फ़िल्म रमन राघव 2.0 से बॉलीवुड में एंट्री की थी। इसके बाद सोभिता धूलिपाला, फिल्म शैफ में नजर आईं थी, इस फ़िल्म में वो शैफ़ अली खान के साथ नज़र आई थी।

सोभिता धूलिपाला साल 2019 में वेब सीरीज में भी काम कर चुकी है। इनकी यह वेब सीरीज बार्ड ऑफ ब्लड, बिलाल सिद्धकी के उपन्यास पर आधारित थी। एक इंटरव्यू के दौरान सोभिता धूलिपाला ने बताया कि वह कभी भी एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थी बल्कि एक लेखिका बनना चाहती थी।

सोभिता धूलिपाला को फिल्में देखने का बहुत शौक है यह ज्यादातर हॉलीवुड मूवी देखना पसंद करती हैं। हॉलीवुड की कई मूवी इनको पसंद है जैसे टाइटेनिक, क्लाउड अटलस और हैरी पॉटर की सीरीज। हॉलीवुड के साथ-साथ सोभिता धूलिपाला बॉलीवुड की मूवी भी देखती हैं बॉलीवुड में इन्हें जोधा अकबर, उमराव जान फैशन और गुजारिश जैसी मूवी आ पसंद है।

7.38 ऑफ 10 की रेटिंग के साथ 12 नवंबर 2021 को उनकी फिल्म कुरूप आई थी। यह एक मलयालम क्राइम बेस्ड मूवी थी। फिल्म में मनोज बाजपेई भी हैं, यह सोभिता धूलिपाला की सफल फिल्मों में से एक है। नेटफ्लिक्स पर देखा जा सकता है।

सोभिता धूलिपाला
सोभिता धूलिपाला

सोभिता धूलिपाला के बारे में कुछ मजेदार बातें

  • सोभिता धूलिपाला के पसंदीदा अभिनेता हैं महेश बाबू और ऋतिक रोशन।
  • अभिनेत्रियों में सोभिता धूलिपाला को ऐश्वर्या, मीना कुमारी और प्रियंका चोपड़ा पहली पसंद हैं।
  • लेंहर्ड कोहेन सोभिता धूलिपाला के पसंदीदा गायक हैं। इतना ही नहीं सोभिता धूलिपाला को कविता पढ़ना भी बहुत पसंद है इन्हें चार्ल्स बुकोवस्की, एजरा पाउंड, बर्टोल्ट किट्सो जैसे कवी पसंद हैं।
  • सोभिता धूलिपाला को अपने खाली समय में गिटार बजाना अच्छा लगता है। ये अभी तक अविवाहित हैं पर इनके फैशन डिजाइनर और फैशन सह-संस्थापक प्रणव मिश्रा से प्रेम संबंध हैं।
  • सोभिता धूलिपाला को इतिहास से बहुत डर लगता है जब यह क्लास नाइंथ में थी तो इतिहास के पेपर से डर रही थी और एक निबंध में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया और प्रतियोगिता जीत ली।
  • सोभिता धूलिपाला डांस बहुत अच्छा करती हैं। इन्हें कुचिपुड़ी और भारतनाट्यम बहुत अच्छे से आता है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: