श्रुति हासन (Shruti Haasan) उम्र, बॉयफ्रेंड, पति, करियर और जीवन परिचय

भारतीय सिनेमा के मशहूर अभिनेता कमल हसन की बेटी श्रुति हासन (Shruti Haasan) किसी पहचान की मोहताज नहीं है श्रुति हासन का जन्म 28 जनवरी 1986 को चेन्नई में हुआ था और यह बचपन से ही एक अभिनेत्री और गायिका बनना चाहती थी। इनकी उम्र 36 वर्ष है।

श्रुति हासन ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा चेन्नई स्थित एक स्कूल से पूरी की जिसके बाद उन्होंने सेंट एंड्रयू कॉलेज से साइकोलॉजी में स्नातक की डिग्री हासिल की। पढ़ाई पूरी करने के बाद श्रुति अपना ध्यान अभिनय और संगीत की तरफ लगाना चाहती थी, इसीलिए वह इंडिया छोड़ कर म्यूजिशियन इंस्टिट्यूट ऑफ कैलिफोर्निया में संगीत सीखने के लिए वह अमेरिका चली गई।

श्रुति हासन कई कंपनियों की ब्रांड एंबेसडर भी हैं और उनके टैलेंट को देखकर 2018 में चेन्नई टाइम्स पत्रिका में उन्हें मोस्ट डिजायरेबल वूमेन का नाम मिला। श्रुति ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत बाल कलाकार के रूप में बॉलीवुड फिल्म से की थी और उन्होंने बतौर अभिनेत्री अपने करियर की शुरुआत हिंदी फिल्म से ही की है लेकिन बाद में वह तमिल और तेलुगू भाषा की फिल्मों में ज्यादा सक्रिय रहने लगे जिसके कारण वह साउथ फिल्म इंडस्ट्री में काफी पहचानी जाती हैं।

Also Read : सलमान खान (अभिनेता) कुल संपत्ति, इनकम, फीस, सैलेरी, प्रॉपर्टीज, घर और कार कलेक्शन

Shruti Haasan
Shruti Haasan

लंबाई और बॉडी मेजरमेंट्स

अपनी फिटनेस के लिए काफी मशहूर श्रुति हासन की ऊंचाई 170 सेंटीमीटर है और उनका वजन 55 किलोग्राम के आसपास है जिसके कारण श्रुति हासन बिल्कुल फिट नजर आती हैं अगर इनके फिगर की बात करें तो इनका फिगर 33-28-35 है जिसके कारण यह बेहद हॉट लगती हैं।

माता-पिता एवं परिवार | Shruti Haasan Family

श्रुति हासन के पिता का नाम कमल हसन है और वह फिल्म इंडस्ट्री के जाने माने अभिनेता और फिल्म निर्माता है, वहीं इनकी माता का नाम सारिका हसन है जो इनकी तरह ही बहुत खूबसूरत हैं इनकी एक छोटी बहन है जिसका नाम अक्षरा हसन है और वह जानी-मानी फिल्म अभिनेत्री हैं।

श्रुति हासन के बॉयफ्रेंड, पति और अफेयर्स के बारे में जानिए

खूबसूरत एक्ट्रेस श्रुति हासन का नाम कई हस्तियों के साथ जुड़ चुका है और उन्होंने 2010 और 2011 के बीच साउथ फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता सिद्धार्थ के साथ रिलेशनशिप में रहा।

हालांकि इनके साथ रिश्ता खत्म होने के बाद श्रुति हासन का नाम साउथ के मशहूर अभिनेता धनुष के साथ जुड़ा है लेकिन बाद में उनके रिलेशनशिप की खबरों को अफवाह बताया गया। 2013 में आई मीडिया रिपोर्ट के अनुसार श्रुति हासन साउथ फिल्म अभिनेता नागा चैतन्य को डेट कर रही थी और इन दिनों का रिलेशन काफी लंबे समय तक चर्चा में था लेकिन बाद में भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना के साथ इनका रिलेशनशिप चर्चा में आ गया और धनुष के साथ इनका रिश्ता टूट गया।

हालांकि बाद में श्रुति हासन ने कहा कि सुरेश रैना के साथ उनका कोई अफेयर नहीं था और यह केवल अफवाह था। इसके बाद श्रुति हासन का नाम एक विदेशी अभिनेता के साथ भी जुड़ा लेकिन 2019 में यह दोनों अलग हो गए और इस समय श्रुति हासन अविवाहित हैं और उन्होंने तमाम हस्तियों को डेट किया।

Shruti Haasan
Shruti Haasan

फिल्मी करियर

श्रुति हासन ने एक बाल कलाकार के रूप में बॉलीवुड फिल्म हे राम से हिंदी फिल्मों में डेब्यू किया था और यह उनके अभिनय करियर की पहली शुरुआत थी। एक अभिनेत्री के तौर पर श्रुति हासन ने बॉलीवुड फिल्मों से ही डेब्यू किया था और उन्होंने 2009 में संजय दत्त की मशहूर फिल्म लक से बॉलीवुड में डेब्यू किया‌।

श्रुति हासन साउथ फिल्म इंडस्ट्री की मशहूर एक्ट्रेस है लेकिन उन्होंने 2011 में तमिल भाषा की फिल्म से तमिल फिल्मों में डेब्यू किया था और इसी साल उन्होंने तेलुगु भाषा की फिल्म में भी डेब्यू किया।

ये काफी अच्छा गाना भी गाती है और उन्हें कई फिल्मों में अपनी आवाज का जादू भी चलाया है श्रुति हासन केवल भारतीय फिल्मों में ही नहीं सीमित रही और उन्होंने ओटीटी प्लेटफॉर्म पर अमेरिकन वेब सीरीज द ट्रेडस्टोन से डेब्यू किया जो कि काफी फेमस हुई थी।

इन्होंने अपने बेहतरीन अभिनय के दम पर फिल्म फेयर के कई अवार्ड भी जीते हैं और उन्होंने 2012 में बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस का साउथ अवार्ड भी जीता था। श्रुति हासन को फिल्म रमैया वस्तावैया में बेहतरीन अभिनय के लिए काफी प्रशंसा मिली थी और उन्होंने सिग्मा अवार्ड में बेस्ट फीमेल एक्ट्रेस का अवार्ड अपने नाम किया था।

श्रुति हाल ही में कई बड़े प्रोजेक्ट पर काम कर रही है और जल्द ही उनकी कई साउथ की बड़ी फिल्में रिलीज होने वाली है जिसका दर्शक काफी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: