श्रेया सरन (Shriya Saran) उम्र, बॉयफ्रेंड, पति, करियर और जीवन परिचय

Shriya Saran

साउथ फिल्म इंडस्ट्री की सबसे महंगी अभिनेत्रियों में से एक खूबसूरत एक्ट्रेस श्रेया सरन (Shriya Saran) का जन्म 11 सितंबर 1982 को हरिद्वार में हुआ था। इनकी उम्र 40 वर्ष है। श्रेया सरन का पूरा नाम श्रेया सरन भटनागर है जो कि मुख्य रूप से तमिल, तेलुगु और हिंदी फिल्मों की अभिनेत्री हैं।

श्रेया सरन बचपन से ही काफी अच्छी डांसर थी और उन्होंने अपनी मां से भरतनाट्यम और कत्थक जैसे भारतीय नृत्य को सिखा था। श्रेया सरन की प्रारंभिक शिक्षा हरिद्वार के दिल्ली पब्लिक स्कूल में हुआ है जिसके बाद वह दिल्ली पब्लिक स्कूल दिल्ली चली गई क्योंकि उनकी मां दिल्ली पब्लिक स्कूल में टीचर थी और उनकी मां जहां-जहां पढ़ाया करती थी श्रेया सरन उनके साथ उसी स्कूल में पढ़ा करती थी।

अपनी प्रारंभिक शिक्षा पूरी करने के बाद श्रेया शरण ने लेडीस श्री राम कॉलेज दिल्ली से बैचलर ऑफ आर्ट्स की डिग्री हासिल की और वह अपने कॉलेज के दिनों में ड्रामा और कथक डांस किया करती थी। Also Read : समांथा रुथ प्रभु उम्र, बॉयफ्रेंड, पति और जीवन परिचय.

Shriya Saran
Shriya Saran

श्रेया सरन अपने व्यक्तिगत जीवन में काफी समाजिक कार्यों में रुचि रखती हैं और वह मीडिया से दूर रहना पसंद करती हैं वह नंदी फाउंडेशन की ब्रांड एंबेसडर भी हैं, इसके अलावा श्रेया सरन गरीब बच्चे जो दिल की बीमारी से ग्रसित होते हैं उनके इलाज के लिए बनाई गई संस्था चाइल्ड हार्ट फाउंडेशन की मेंबर भी है और वह काफी चैरिटी करती हैं।
श्रेया सरन ने 2011 में अपना खुद का स्पा सेंटर खोला जिसका नाम श्री स्पा रखा हुआ है और वह खुद वहां पर रहकर उसकी देखभाल करती है।

11 जनवरी 2008 को ये उस समय विवादों में आ गई थी जब उन्होंने फिल्म शिवाजी द बॉस के 175 डे सेलिब्रेशन कार्यक्रम में वह भगवान शिव के मंदिर में छोटे कपड़े पहन कर मौजूद थी। उस वक्त हिंदू संगठन ने उनके खिलाफ हिंदू धर्म के भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में शिकायत दर्ज कराई थी।

ऊंचाई एवं शारीरिक दक्षता | Shriya Saran Body Measurements

बोल्ड एक्ट्रेस श्रेया सरन 168 सेंटीमीटर लंबी है और उनका वजन 55 किलोग्राम के आसपास है अगर इस खूबसूरत एक्ट्रेस की फिगर की बात करें तो इनका फिगर 34-25-35 है जिसके कारण ये बेहद बोल्ड नजर आती हैं और इनकी कातिलाना अदाओं पर लाखों लोग फिदा है।

माता पिता एवं परिवार | Shriya Saran Family

श्रेया सरन के पिता का नाम पुष्पेंद्र सरन भटनागर है और वह एक प्राइवेट कंपनी में काम करते थे उनकी माता का नाम नीरजा सरन भटनागर है और वह दिल्ली पब्लिक स्कूल में टीचर थी, श्रेया सरन के एक भाई भी हैं जिनका नाम अभिरूप सरन भटनागर है जो मुंबई में रहते हैं।

श्रेया सरण के बॉयफ्रेंड और पति के बारे में जानिए

2018 में श्रेया सरन ने टेनिस खिलाड़ी एंड्रयू कोश्चीव के साथ विवाह कर लिया था और इनका वैवाहिक जीवन काफी अच्छे से व्यतीत हो रहा है। इसके अलावा श्रेया सरन अपने फिल्मी सफर के दौरान कई बार अभिनेताओं के साथ रिलेशनशिप को लेकर चर्चा में रही लेकिन कभी भी उन्होंने किसी भी व्यक्ति के साथ अपने रिलेशनशिप को जाहिर नहीं होने दिया।

फिल्मी करियर

श्रेया सरन के फिल्मी कैरियर की सबसे बहुचर्चित फ़िल्म थी रजनीकांत के साथ बनाई गई फिल्म शिवाजी द बॉस यह फिल्म साउथ फिल्म इंडस्ट्री की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है साथ ही यह फिल्म अपने समय में भारतीय सिनेमा की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी थी. श्रेया सरन जब डांस सिखा करती थी तो वह अपने डांस टीचर के साथ बनारस में एक म्यूजिक वीडियो की शूटिंग कर रही थी जिसके दौरान रामोजी फिल्म की नजर उनके ऊपर पड़ी और उन्होंने अपनी आने वाली फिल्म इष्टम में मुख्य अभिनेत्री के किरदार के लिए उन्हें पसंद किया।

Shriya Saran
Shriya Saran

इस फिल्म के ऑफर को श्रेया सरन ने मना नहीं किया और यह फिल्म जब बनकर रिलीज हुई तो इसमें श्रेया के अभिनय को देखकर उन्हें एक साथ चार फिल्मों के ऑफर मिले।

2003 में श्रेया सरन ने बॉलीवुड फिल्मों में एक सपोर्टिंग किरदार के रूप में एंट्री किया और इन्हें फिल्म तुझे मेरी कसम में रितेश देशमुख और जेनेलिया डिसूजा के साथ काम करने का मौका मिला।

इस हिंदी फिल्म के बाद श्रेया सरन ने कई साउथ की फिल्मों में काम किया लेकिन उन्हें बॉलीवुड फिल्मों में मौका मिला 2007 में जब उन्हें फिल्म आवारापन में एक मुस्लिम लड़की के किरदार में कास्ट किया गया।

उन्होंने 2013 में मशहूर फिल्म जिला गाजियाबाद में एक आइटम सॉन्ग किया था जो कि काफी पसंद किया गया था, इसके अलावा भी श्रेया शरण ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में बेहतरीन अभिनय किया है और आने वाले समय में श्रेया सरन कई साउथ की और हिंदी भाषा की फिल्म पर काम कर रहे हैं।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: