Shraddha kapoor Net Worth: श्रद्धा कपूर की कुल संपत्ति, इनकम, फीस, प्रॉपर्टी और कार कलेक्शन के बारे में जानिए

Shraddha kapoor Net Worth

Shraddha kapoor Net Worth: श्रद्धा कपूर बॉलीवुड की सबसे पोपुलर एक्टर्स में से एक है जिन्होंने अपनी अदाकारी से दर्शकों का दिल जीता है. ये बात तो हम सभी जानते है कि श्रद्धा कपूर महशूर बॉलीवुड एक्टर शक्ति कपूर की बेटी है लेकिन कुछ बातें ऐसी भी है जिनके बारे में हम अभी तक नहीं जानते है जैसे – श्रद्धा कपूर की कुल संपत्ति, कार कलेक्शन, हाउस और करियर के बारें में तो चलिए आज हम आपको इस पोस्ट में इसी बारें में जानकारी देने वाले है.

श्रद्धा कपूर की कुल संपत्ति के बारे में जानिए

श्रद्धा कपूर का नाम सबसे ज्यादा फिल्म आशिकी 2 के बाद सुनने में आया था. फिल्म आशिकी 2 ने श्रद्धा कपूर को फिल्मों में एक अच्छा ब्रेक दिया और इसी फिल्म के बाद से श्रद्धा का एक स्प्रेट फेन बेस बना गया और उन्हें अलग अलग जगहों से फिल्मों के ऑफर्स भी मिलने लगे. श्रद्धा कपूर की नेट वर्थ 14 मिलियन डॉलर ( 102 करोड़ रूपये है. श्रद्धा कपूर फिल्मों के अलावा, विज्ञापनों से भी काफी कमाती है. श्रद्धा कपूर हमें फ्लिप्कार्ट, लेक्मे और वीट जैसे ही कई विज्ञापनों में नजर आ चुकी है.

कार और बाइक कलेक्शन

श्रद्धा कपूर को कार में बड़ा इंटरेस्ट है. श्रद्धा के पास मर्सिडीज बेंज जीएलई-1 कार है जिसकी कीमत एक करोड़ रूपये है. श्रद्धा के पास एक मर्सिडीज एमएल है जिसे उन्होंने अपनी डब्यू फिल्म के बाद लिया था. इसके अलावा श्रद्धा के पास ऑडी Q7 है जिसकी कीमत 80 लाख के करीब है. श्रद्धा कपूर की कार लिस्ट में BMW 7 सीरीज भी शामिल है जिसकी कीमत 2 करोड़ रूपये है. Also Read: Allu Arjun की पुष्पा को पीछे छोड़ सकती है, आने वाली ये 5 फिल्में.

Shraddha kapoor Net Worth
Shraddha kapoor Net Worth

घर और प्रॉपर्टी

श्रद्धा कपूर के पास मुंबई के सबसे पोश इलाके जुहू बीच पर खुबसुरत फ्लेट है. इसके अलावा श्रद्धा के पास मड आईलेंड में एक बंगला भी है. श्रद्धा कपूर की लक्जरी लाइफस्टाइल देखकर हर एक सोच में पद जाता है. श्रद्धा कपूर का घर बेहतरीन तरह से डिजाइन किया हुआ जिसमे कई तरह की सुविधाए भी दी गयी है.

श्रद्धा कपूर का फिल्मी करियर के बारे में जानिए

श्रद्धा कपूर ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 2010 में आई फिल्म तीन पत्ती से की थी. इस फिल्म में श्रद्धा ने अपर्णा का किरदार निभाया था जो की एक स्कुल छात्रा थी. श्रद्धा कपूर मुक्ष्य किरदार के तौर पर पहली बार फिल्म आशिकी २ में नजर आई जिसमे श्रद्धा कपूर ने आरोही का किरदार निभाया था. ये पूरी फिल्म म्यूजिक पर बेस्ड थी. फिल्म आशिकी २ में श्रद्धा के किरदार को काफी पसंद किया गया और देखते ही देखते वे सबकी चाहिती एक्टर के रूप में सामने आई. इस फिल्म के बाद श्रद्धा ने एक विलेन, बाघी, हाफ फर्लफ्रेंड, एबीसीडी २, स्ट्रीट डांसर और साहो जैसी मूवी से लोगों का भरपूर मनोरंजन किया.

उम्र और प्रारंभिक जीवन

श्रद्धा कपूर मशहूर अभिनेता शक्ति कपूर और शिवांगी कोल्हपुरे की बेटी है. श्रद्धा का जन्म 3 मार्च 1989 में हुआ था. श्रद्धा का एक बड़ा भाई भी है जिसका आम सिद्धांत कपूर है. सिद्धांत भी श्रद्धा की तरह एक एक्टर है. श्रद्धा के परिवार की एक ख़ास बात यह भी है कि उनके पिता पूंजाबी है वहीँ माता शिवांगी एक मराठी महिला है. श्रद्धा का झुकाव अपनी माता की तरफ कई ज्यादा है और इसी वजह से वे खुदको एक मराठी मानती है.

इन्होंने अपनी शुरूआती शिक्षा जमनाबाई नरसी स्कुल से की है. श्रद्धा मुबई के बाद अमेरिका के बोस्टन में भी पढने गयी थी लेकिन उन्होंने बीच में ही अपनी पढ़ाई को छोड़ दिया क्योकि उस समय उन्हें फिल्मों के ऑफर मिलना शुरू हो गए थे. बता दे, श्रद्धा को बचपन से ही फिल्मों में काम करने का शौक रहा है. जब श्रद्धा छोटी थी तो वे अक्सर अपने माता- पिता को अभिनय कर के दिखाया करती थी.

आज श्रद्धा एक फिल्म के लिए करीब 5 से 10 करोड़ चार्ज करती है. FHM इंडिया के एक सर्वे के मुताबिक़ श्रद्धा विश्व की 100 खुबसूरत महिलाओं की सूचि में पांचवे स्थान पर है. श्रद्धा कपूर सिर्फ एक्टिंग में ही नहीं, बल्कि पढ़ाई में भी काफी अच्छी है.

इन्होंने अपनी 12th 95 परसेंट के साथ पास की है. साल 2014 के समय श्रद्धा सबसे ज्यादा सर्च किये जाने वाले सेलेब्रिटीज में छठे स्थान पर थी.

तो यहा श्रद्धा कपूर की नेट वर्थ, हाउस, इनकम, कार कलेक्शन के बारें में सभी जानकारी थी उम्मीद है आपने इस अर्तिच्क्ल को बहुत ही ज्यादा एन्जॉय किया होगा!

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: