शर्लिन चोपड़ा (Sherlyn Chopra) उम्र, बॉयफ्रेंड, पति, करियर और जीवन परिचय

Sherlyn Chopra

11 फरवरी 1984 को हैदराबाद में जन्मी भारतीय फिल्मों की खूबसूरत अभिनेत्री शर्लिन चोपड़ा (Sherlyn Chopra) अपने बोल्डनेस और हॉटनेस के कारण भारतीय फिल्मों में काफी फेमस हैं। इनकी उम्र 38 वर्ष है। इनके द्वारा फिल्मों में कई आइटम सॉन्ग में डांस किया गया है जिसके लिए लोग इन्हें काफी पसंद करते हैं।

शर्लिन चोपड़ा का जन्म हैदराबाद में हुआ था और इन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा हैदराबाद में पूरी करने के बाद स्नातक की पढ़ाई सिकंदराबाद के महिला कॉलेज से पूरा किया। शर्लिन चोपड़ा अपनी खूबसूरती के कारण मिस आंध्रा भी रह चुकी हैं।

शर्लिन चोपड़ा बॉलीवुड में कई बार विवादों में भी रह चुकी है और इनके ऊपर एक बार मशहूर अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी और उनके पति राज कुंद्रा ने एफ आई आर दर्ज कराकर इनके ऊपर फ्रॉड करने का आरोप लगाया था। शर्लिन चोपड़ा ने प्लेबॉय मैगजीन के लिए एक बार न्यूड तस्वीर दी थी और यह बॉलीवुड की पहली ऐसी अभिनेत्री थी जो किसी मैगजीन के लिए न्यूड तस्वीरें दे चुकी है।

शर्लिन चोपड़ा ने न्यूड फिल्म कामसूत्र 3डी के लिए गाना गाया था जिसके लिए वह काफी विवादों में आ गई थी। हालांकि बाद में उन्होंने इस फिल्म के डायरेक्टर पर धोखाधड़ी करने का आरोप लगा दिया था।

Also Read : तेजस्वी प्रकाश उम्र, बॉयफ्रेंड, पति, फिल्मी करियर और जीवन परिचय

ऊंचाई एवं शारीरिक दक्षता | Sherlyn Chopra Body Measurements

इस खूबसूरत अभिनेत्री की लंबाई 165 सेंटीमीटर है और इनका वजन 50 किलोग्राम के आसपास है। शर्लिन चोपड़ा के आंखों का रंग ब्राउन है जिसकी वजह से यह बेहद खूबसूरत लगती हैं और अगर इनके बेहतरीन फिगर की बात करें तो इनका फिगर 34-26-34 है जिसके वजह से ये बेहद हॉट लगती है और इसी कारण इनको प्लेबॉय मैगजीन के कवर पेज पर न्यूड फोटो देने के लिए पसंद किया गया था।

माता-पिता एवं परिवार

शार्लीन चोपड़ा के पिता का नाम जॉर्ज अमिताभ चोपड़ा है और वह एक ईसाई परिवार से संबंधित हैं और वह पेशे से डॉक्टर हैं, वहीं शर्लिन चोपड़ा की मां एक मुस्लिम परिवार से संबंधित है और उनका नाम सुशान चोपड़ा है। शर्लिन चोपड़ा की एक बहन है जो कि टीवी एंकर और डीजे हैं और उनका नाम शरोन चोपड़ा है और उनका एक भाई भी है जिनका नाम अमिताभ चोपड़ा है।

शर्लिन चोपड़ा के पति, बॉयफ्रेंड और अफेयर्स के बारे में जानिए

वैसे तो हर बॉलीवुड कलाकार का किसी न किसी के साथ अफेयर रहने की खबर मीडिया में आती रहती है, लेकिन शर्लिन चोपड़ा का नाम कभी भी किसी के साथ रिलेशनशिप में नहीं आया था। केवल एक बार शर्लिन चोपड़ा उस समय विवादों में आ गई थी जब मीडिया में यह खबर फैली थी कि प्लेबॉय मैगजीन पर उनकी फोटो छापने के लिए मैगजीन के मालिक के साथ वह एक रात रुकी थी। हालांकि इस बात की कोई पुष्टि नहीं करता है और बाद में इसे अफवाह बताया गया था, शर्लिन चोपड़ा ने अभी तक शादी नहीं किया है और वह अभी भी बैचलर हैं।

Sherlyn Chopra
Sherlyn Chopra

फिल्मी करियर

शर्लिन चोपड़ा ने 2002 में एक तेलुगू फिल्म से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी इसी साल उन्होंने एक तमिल फिल्म में भी काम किया और वह हॉलीवुड की एक फिल्म में भी नजर आई थी। शर्लिन चोपड़ा ने 2005 में हिंदी फिल्म टाइमपास से बॉलीवुड में डेब्यू किया था और इसी साल उनकी फिल्म दोस्ती भी रिलीज हुई थी।

2006 में शर्लिन चोपड़ा ने बॉलीवुड फिल्म जवानी दीवानी, नॉटी बॉय और गेम जैसी फिल्मों में अभिनय किया था 2007 में उन्होंने बॉलीवुड की मशहूर फिल्म रकीब में मुख्य अभिनेत्री का किरदार निभाया था जिसे दर्शकों ने काफी पसंद किया था।

2017 में उन्होंने फिल्म माया और चमेली में मुख्य किरदार निभाया था हालांकि यह फिल्म ज्यादा बॉक्स ऑफिस पर कमाल तो नहीं कर पाई लेकिन लोगों द्वारा उनके अभिनय की खूब प्रशंसा की गई थी।

शर्लिन चोपड़ा 2009 में टेलीविजन के मशहूर शो बिग बॉस के तीसरे सीजन में बतौर कंटेस्टेंट शामिल हुई थी हालांकि उन्हें जीत तो नहीं मिली लेकिन उनका नाम काफी चर्चा में रहा था।

2013 में रिलीज हुई फिल्म कामसूत्र 3डी में शर्लिन चोपड़ा के कैरेक्टर को दिखाया गया था और इस फिल्म में उन्होंने अपनी आवाज भी दिया था हालांकि इस फिल्म के लिए वह काफी विवादों में आ गई थी।

शर्लिन चोपड़ा अपने कैरियर के शुरुआती दिनों से ही मॉडलिंग करती थी और आज भी शर्लिन चोपड़ा एक मॉडल के तौर पर अपना कैरियर जारी रखे हुए हैं लेकिन अब 2019 के बाद वो किसी भी फिल्म में अभिनय करते हुए नजर नहीं आई है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: