शारिक हसन का जीवन परिचय – Shariq Hassan Biography in Hindi

Shariq Hassan

शारिक हसन (Shariq Hassan) उभरते युवा तमिल फिल्म स्टार हैं। ये एक प्रसिद्ध अभिनेता और अभिनेत्री के बेटे हैं और वर्तमान में बिग बॉस तमिल में भी भाग ले रहे हैं। इन्होंने 2016 की तमिल मिस्ट्री थ्रिलर फिल्म से अपने कैरियर की शुरुआत की है।

शारिक हसन उम्र और प्रारंभिक जीवन | Shariq Hassan Bio Wiki Hindi

इनका जन्म 7 दिसम्बर 1996 को चेन्नई तमिलनाडु में हुआ था अभी ये मात्र 25 साल के युवा हैं। इनका राशिचिन्ह धनुष है और ये इस्लाम धर्म को मानते हैं। शारिक की शुरुआती पढ़ाई ए.वी. मयप्पन मैट्रिकुलेशन हायर सेकेंडरी स्कूल चेन्नई से हुई और आगे की पढ़ाई की कोई जानकारी नहीं प्राप्त है।

Shariq Hassan
Shariq Hassan

लंबाई और बॉडी मेजरमेंट्स

शारीरिक बनावट की बात करें तो इनका कद 172 सेंटीमीटर यानी 1.72 मीटर है और फिट में 5’8″ है। स्लिम दिखने वाले शारिक हसन का वजन 143 पाउण्ड यानी 65 kg है और फिगर की बात करें तो चेस्ट 36 इंच, कमर 30 इंच और बाइसेप्स 12 इंच है।इनकी आंखे काली और बाल भी काले हैं जो इनके लुक को और भी ज्यादा निखारते हैं। Also Read: इन स्टार किड्स के बॉलीवुड डेब्यु का इंतजार कर रहा है पूरा हिंदुस्तान.

परिवार

इनके पिता रियाज खान भी एक फेमस कलाकार हैं और माँ उमा रियाज भी एक फेमस अदाकारा हैं। इनका एक भाई भी है, जिसका नाम शमशाद हसन है। ये अभी अविवाहित हैं और लेकिन खबरों के अनुसार ये अभिनेत्री ऐश्वर्या दत्त को डेट कर रहे है।

इन्हें कसरत और यात्रा करने का शौक़ है।बिरयानी इनकी पसन्दीदा फ़ूड में से एक है।शाहरुख खान और रजनीकांत इनके पसंदीदा अभिनेता हैं। इन्होंने अपने दाहिने हाथ में एक टैटू बनवाया है उस टैटू में कुछ लिखा है।

इनका परिवार फिल्मी बैकग्राउंड से जुड़ा है इनके दादा, पापा-मम्मी सभी तमिल फिल्म से जुड़े हैं और एक फेमस तमिल कलाकार हैं। ये अपने खाली समय मे फोटोग्राफी करना पसंद करते हैं।

इन्हें बाइक का भी बेहद शौक है। बचपन से ही इन्हें फुटबॉल खेलना पसंद रहा है। इन्हें कुत्तों से बहुत लगाव है और इनके पास एक चावला कुत्ता भी है जिसे ये बहुत प्यार करते हैं। इनकी नेटवर्थ लगभग 10 से 12 करोड़ रुपये है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: