22 वर्ष की हो चुकी है संजय कपूर की बेटी शनाया, जानिए फिल्मी करियर, संपत्ति और बॉयफ्रेंड के बारे में

शनाया कपूर (Shanaya Kapoor) फ़िल्म निर्माता संजय कपूर की बेटी हैं और बहुत ही जल्द बॉलीवुड में डेब्यू भी करने वाली है। हालांकि डेब्यू से पहले इन्होने एक ऐड फ़िल्म में काम करने अपने अभिनय का जलवा दिखा दिया है। शनाया अपने पिता जैसी सफल बनना चाहती हैं। शनाया अभी स्टडी कर रही हैं।

3 नवंबर 1999 में जन्मी शनाया अभी मात्र 22 साल की हैं।शनाया का जन्म महाराष्ट्र मुम्बई में हुआ था। इनकी राशि वृश्चिक है।

कपूर खानदान से ताल्लुक रखती हैं शनाया कपूर, जानिए उनके माता-पिता पिता, भाई और बहनों के बारे में

शनाया के पिता एक फेमस फ़िल्म निर्माता व अभिनेता हैं, जिनका नाम संजय कपूर है। शनाया की माँ का नाम महीप संधू है और इनका एक छोटा भाई भी है, जिसका नाम जहान कपूर है। इनके चाचा अनिल कपूर भी बॉलीवुड के काफी लोकप्रिय अभिनेता हैं। इनके दूसरे चाचा बोनी कपूर है, जो कि एक फेमस फ़िल्म निर्माता है। इनके अलावा अर्जुन कपूर, सोनम कपूर, रिया कपूर इनके चचेरे भाई बहन है।

संजय कपूर की बेटी शनाया
संजय कपूर की बेटी शनाया

ऐसा था शनाया कपूर का प्रारंभिक जीवन

शनाया इकोले मोंडियाल वर्ल्ड स्कूल मुम्बई से पढ़ाई कर रही हैं।इनकी प्रारंभिक शिक्षा कहाँ से हुई है ये ज्ञात नही हैं। शनाया मुम्बई में रहती हैं।

ऐसी है शनाया कपूर की हाइट और फिगर

बेहद कमसिन काया वाली शनाया का फिगर बिल्कुल परफेक्ट है। शनाया का फिगर 33-26-33 है और वजन 115 पाउण्ड यानी 52 kg है। शनाया की हाइट 168 सेंटीमीटर और मीटर में 1.68 यानी फिट में 5’6″ है। काली आंखे और काले बाल इनके लुक को और ज्यादा आकर्षक बनाते हैं।

शनाया कपूर का फिल्मी करियर

शनाया बहुत जल्द बॉलीवुड में एंट्री को तैयार हैं और इन्हें फ़िल्म इंडस्ट्री के जाने माने निर्माता करन जौहर लांच कर सकते हैं। फ़िल्म से पहले ये एक विज्ञापन में भी दिख चुकी है।

Shanaya Kapoor अभी अविवाहित हैं लेकिन शनाया अभी रोहन को डेट कर रही हैं। शनाया सुहाना खान और अनन्या पांडे की अच्छी दोस्त हैं। उन्हें पशुओं से बेहतर लगाव है। शनाया की सोशल मीडिया की फैंस फॉलोविंग भी बहुत ज्यादा है।

शनाया को दुबई घूमने का शौक़ है। शनाया को यात्रा करना, पार्टी करना और डांस का बहुत शौक़ है। फिलहाल उनके बॉलीवुड डेब्यू की कोई खबर नहीं है।

ये भी पढ़ें- पुष्पा उर्फ अल्लू अर्जुन की हाइट, उम्र, वेट, पत्नी, संपत्ति और जीवनी के बारे में जानिए

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: