शालिनी पांडे का जीवन परिचय – Shalini Pandey Biography in Hindi

शालिनी पांडे

जन्म एवं प्रारंभिक जीवन

2017 में रिलीज हुई साउथ की ब्लॉकबस्टर फिल्म अर्जुन रेड्डी की मशहूर एक्ट्रेस शालिनी पांडे (Shalini Pandey) किसी पहचान की मोहताज नहीं है। शालिनी पांडे का जन्म मध्य प्रदेश के जबलपुर शहर में 23 सितंबर 1993 को एक साधारण परिवार में हुआ था। इन्होंने अपनी प्रारंभिक पढ़ाई पूरी करने के बाद थिएटर करना शुरू कर दिया था, शुरू में यह कई बड़े थिएटर में रोल प्ले कर चुकी हैं बाद में उन्होंने मॉडलिंग भी किया लेकिन बहुत ही कम लोग जानते हैं कि शालिनी पांडे के पिता नहीं चाहते थे कि वह एक्ट्रेस बने वह चाहते थे कि यह इंजीनियरिंग करें लेकिन शालिनी पांडे को अभिनय के क्षेत्र में ज्यादा रुचि थी इसलिए वह थिएटर करना पसंद करती थी।

लंबाई और बॉडी मेजरमेंट्स

शालिनी पांडे की ऊंचाई औसत 165 सेंटीमीटर है और उनका वजन 55 किलोग्राम है, शालिनी पांडे के आंखों का रंग गहरा काला है जिसकी वजह से यह बेहद खूबसूरत लगती है। यही कारण है कि फिल्म निर्माताओं ने इन्हें फिल्म अर्जुन रेड्डी के लिए पसंद किया था जो कि ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी और उसमें इनके किरदार की जमकर प्रशंसा की गई थी।

शालिनी पांडे
शालिनी पांडे

परिवार

शालिनी पांडे (Shalini Pandey) ने कभी भी अपने माता और पिता के बारे में इजहार नहीं किया है इसलिए उनकी मां और पिता का नाम अज्ञात है लेकिन उनकी एक खूबसूरत बहन है जिसका नाम पूजा पांडे है और शालिनी अक्सर अपनी बहन के साथ तस्वीरें इंटरनेट पर शेयर करती रहती हैं।

Also Read: ऐतिहासिक फिल्मों की लगने वाली है झड़ी, इस साल रिलीज होंगी ये 5 फिल्में.

रिलेशनशिप

शालिनी पांडे बेहद ही खूबसूरत है और वह अपनी खूबसूरती से अनन्या और सारा अली खान जैसी खूबसूरत अभिनेत्रियों को टक्कर देती है लेकिन आपको जानकर हैरानी होगा कि शालिनी पांडे रिलेशनशिप बनाने से काफी दूर रहती है और वह अपने निजी जिंदगी में किसी को भी दखल देने से परहेज करती है, इसलिए शालिनी पांडे के रिलेशनशिप के बारे में कोई अफवाह नहीं उड़ती है और वह अब भी बैचलर है।

शालिनी पांडे का फिल्मी करियर | Shalini Pandey Career

साउथ फिल्मों के मशहूर अभिनेता विजय देवरकोंडा के साथ शालिनी पांडे की पहली डेब्यू फिल्म अर्जुन रेड्डी 2017 में रिलीज हुई थी, इस फिल्म में शालिनी पांडे काम करना नहीं चाहती थी क्योंकि उन्हें साउथ की भाषा बोलने में परेशानी होती थी लेकिन फिर भी उन्होंने इस फिल्म में काम किया और यह फिल्म उनके कैरियर की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर साबित हुई।

इस फिल्म ने सारे रिकॉर्ड तोड़ते हुए खूब सारा पैसा कमाया और इसकी कहानी लोगों को बेहद पसंद आई थी, यही कारण था कि इस फिल्म को हिंदी में डब करके कियारा आडवाणी और शाहिद कपूर के अभिनय से सजाकर कबीर सिंह के नाम से बॉलीवुड में रिलीज की गई जिसके गाने आज भी काफी पसंद किए जाते हैं और यह फिल्म बॉलीवुड में भी ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी।

शालिनी पांडे के बेहतरीन अभिनय को देखते हुए 2022 में रणबीर कपूर के साथ उनकी जोड़ी फिल्म जयेश भाई जोरदार
में बनाई गई है। इस फिल्म में लोगों का कहना था कि अनन्या पांडे जैसी खूबसूरत अभिनेत्री को लिया जा सकता था लेकिन फिर भी फिल्म निर्माताओं ने इस रोल के लिए शालिनी पांडे को चुना।

शालिनी पांडे फिल्मों में आने से पहले थिएटर किया करती थी लेकिन उनके अंदर प्रतिभा कूट-कूट कर भरी थी उन्होंने टेलीविजन पर भी काम किया है और वह मन में है विश्वास धारावाहिक में काम कर चुकी है। इसके अलावा शालिनी पांडे ने सोनी टेलीविजन के मशहूर क्राइम सीरीज क्राइम पेट्रोल में भी काम किया है वह इस क्राइम शो के कई अलग-अलग एपिसोड में अलग-अलग किरदार में नजर आ चुकी है।

शालिनी पांडे परेश रावल के बेटे आदित्य रावल के साथ फिल्म बम्फाड़ में भी नजर आ चुकी हैं इसके अलावा शालिनी साउथ की कई बड़ी फिल्मों में काम कर चुकी है और वह अपनी खूबसूरती से सबको अपनी तरफ आकर्षित करती रहती हैं।

फिल्म इंडस्ट्री में शालिनी की सबसे खास दोस्त मशहूर अभिनेत्री रितिका सिंह है वही शालिनी ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि वह बॉलीवुड के मेगास्टार अमिताभ बच्चन और कमल हासन के साथ काम करना चाहती हैं। उनका कहना था कि वह चाहती है कि कम से कम 5 मिनट का भी रोल उन्हें अमिताभ बच्चन और कमल हासन जैसे बड़े कलाकारों के साथ मिल जाए उनका यही सपना है।

शालिनी पांडे को माधुरी दीक्षित, श्रीदेवी, वहीदा रहमान जैसी बड़ी अभिनेत्रियां पसंद है और शालिनी पांडे कहती है कि उन्होंने इन अभिनेत्रियों को देखकर ही अभिनय करना सीखा है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: