Sara Ali Khan Age, Height, Family, Career, Movies and Biography

Sara Ali Khan को लोग प्यार से कई नामो से बुलाते हैं। इनका निकनेम सोनू और गोलू है। Sara Ali Khan ने अपने कैरियर की शुरुआत साल 2018 में रिलीज हुई फ़िल्म केदारनाथ से की थी। इस फ़िल्म ने इनके अभिनय की खूब सराहना भी हुई। इस लेख में Sara Ali Khan की उम्र, लंबाई, परिवार, संपत्ति और जीवन परिचय के बारे में जानेंगे।

Sara Ali Khan Short Bio/Wiki

असली नामसारा अली खान
निक नेमसोम और गोल
लोकप्रियता मिलने की वजहअतरंगी रे
पहली फिल्मकेदारनाथ (2018)
जन्मतिथि12 अगस्त 1995
उम्र (2022)27 वर्ष
लंबाई5 फुट 3 इंच, 161 सेंटीमीटर
आंखों का रंगभूरा
बालों का रंगगोरा
जन्म स्थलमुंबई, महाराष्ट्र, भारत
घर का पतामुंबई, महाराष्ट्र, भारत
स्कूल का नामधीरूभाई इंटरनेशनल स्कूल, मुंबई
कॉलेजकोलंबिया यूनिवर्सिटी, न्यू यॉर्क सिटी, न्यूयॉर्क
शैक्षणिक योग्यताग्रेजुएशन (पॉलीटिकल साइंस)
पति का नामअविवाहित
बॉयफ्रेंड/ अफेयर्सवीर पहाड़िया, इशान खट्टर, सुशांत सिंह राजपूत, कार्तिक आर्यन
पिता का नामसैफ अली खान
मां का नामअमृता सिंह
भाई का नामइब्राहिम अली खान

Age

बात अगर Sara Ali Khan के पर्सनल लाइफ की करे तो इनका जन्म 12 अगस्त 1995 में मुंबई (महाराष्ट्र इंडिया) में हुआ था। सारा अभी मात्र 26 वर्ष की हैं।

Read More: Akshay Kumar Age, Height, Movies and Biography

Height and Figure Size

बेहद क्यूट दिखने वाली Sara Ali Khan की हाइट 161 सेंटीमीटर यानी कि 1.61 मीटर और अगर फीट में बात करे तो 5’3″ इंच है। इनकी आंखों का रंग ब्राउन है और सारा के बाल भी ब्राउन हैं। इनका राशि चिंह लियो( सिंह ) है।

अतरंगी रे

Education

Sara Ali Khan की शुरुआती पढ़ाई Besant montessori school Mumbai से हुई और इसके आगे की पढ़ाई इन्होंने Dhirubhai Ambani international school मुम्बई से पूरी की। सारा आगे की पढ़ाई के लिए न्यूयॉर्क चली गयी और कोलंबिया यूनिवर्सिटी न्यूयॉर्क से आगे की पढ़ाई की। Sara Ali Khan ने अपना ग्रेजुएशन हिस्ट्री और पॉलिटिकल साइंस से किया है।

बात आगर Sara Ali Khan की हॉबी की हो तो सारा को ट्रैवलिंग करना, टेनिस खेलना और डांसिंग करना बेहद पसंद है। इनको नॉन वेजिटेरियन फूड भी बहुत ज्यादा पसंद है।

Sara Ali Khan’s Boyfriend and Affairs

Sara Ali Khan अनमैरिड हैं यानी अभी इनका विवाह नही हुआ है। बात अगर सारा की लव लाइफ की हो तो इनके कई अफेयर और बॉयफ्रेंड रह चुके हैं जैसे वीर पहाड़िया जो सुशील कुमार शिंदे के पोते हैं। इनके अलावा सारा का नाम Ishan Khattar के साथ भी जुड़ चुका है, ishan पेशे से एक एक्टर है।

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत जो की अब हमारे बीच में नहीं है इनको भी Sara Ali Khan का बॉयफ्रेंड कहा जाता रहा है। सारा का नाम अभिनेता कार्तिक आर्यन के साथ भी जुड़ चुका है।

 Sara Ali Khan
Sara Ali Khan

Parents

Sara Ali Khan के परिवार को तो आप सब लोग जानते ही होंगे उनके पिता का नाम सैफ अली खान है ,जो एक अभिनेता है और इनकी मां अमृता सिंह वह भी एक अभिनेत्री हैं ।

सारा की स्टेप मदर का नाम करीना कपूर है ये भी एक बेहद लोकप्रिय अभिनेत्री हैं। इनके सिबलिंग की बात करें तो इनके भाई इब्राहिम अली खान हैं जिनका जन्म 5 मार्च 2001 को हुआ था हाफ ब्रदर की बात करें यानी करीना कपूर के बेटे तो तैमूर अली खान जिसका जन्म 20 दिसंबर 2016 को हुआ था और करीना के सेकंड son जहांगीर अली खान का जन्म 21 फरवरी 2021 को Breach candy हॉस्पिटल मुम्बई में हुआ था।

Favorite Things

Sara Ali Khan के पसंदीदा अभिनेता वरुण धवन हैं और पसंदीदा अभिनेत्रियां श्रीदेवी, ऐश्वर्या राय और आलिया भट्ट हैं. Sara Ali Khan की पसन्दीदा गायिका नेहा कक्कड़ हैं। इन्हें नेहा कक्कड़ के गाने सुनना बहुत अच्छा लगता है। Sara Ali Khan के फेवोरिट प्लेस हैं- लंदन ,गोवा, न्यूयॉर्क और दुबई है। सारा को घूमना बहुत पसंद हैं। Sara Ali Khan का फेवरेट सब्जेक्ट हिस्ट्री है। सारा को पिज़्ज़ा, हैदराबादी बिरयानी, बेसन के लड्डू और मिल्क शेक पीना बेहद पसंद है। इनके पसंदीदा गाना हैं – लग जा गले, बाहों में चले आओ और तूने ओ रंगीले कैसा जादू किया है आदि है। इन्हें नेल पेंटिंग बहुत पसंद है।

Net Worth

बात अगर इनकी नेट वर्थ की हो तो इनकी नेट वर्थ लगभग 10 करोड़ रूपया है। उन्होंने पहली फिल्म के लिए तकरीबन एक करोड़ रुपए लिए थे जो कि केदारनाथ थी।

उसके बाद सिंबा जैसी सुपरहिट फिल्में देकर अपने आपको साबित किया। महज कुछ फिल्मों से आज वह बॉलीवुड की टॉप 10 अभिनेत्रियों में शुमार करती है. वह फिलहाल एक फिल्म के लिए 5 करोड़ रुपए चार्ज करती हैं जबकि अतरंगी रे के लिए भी उन्होंने इतनी ही फीस ली थी।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: