समांथा रुथ प्रभु उम्र, बॉयफ्रेंड, पति और जीवन परिचय – Samantha Ruth Prabhu Biography in Hindi

समांथा रुथ प्रभु

साउथ फिल्मों की खूबसूरत अभिनेत्री और हाल ही में अपने पति से तलाक लेकर चर्चा में आई समांथा रुथ प्रभु (Samantha Ruth Prabhu) का जन्म 28 अप्रैल 1987 को मद्रास तमिलनाडु में हुआ था। समांथा की उम्र 35 वर्ष है। समांथा रुथ प्रभु खूबसूरत है और इनकी खूबसूरती को ही देखकर फिल्म निर्माताओं ने इन्हें फिल्म में लेने का निर्णय लिया।

समांथा ने अपनी प्रारंभिक पढ़ाई होली एंजेल्स एंगलो इंडियन हायर सेकेंडरी स्कूल से पूरी की इसके बाद उन्होंने स्टेला मारिस कॉलेज चेन्नई से कॉमर्स विषय से स्नातक की डिग्री हासिल की। समांथा रुथ बचपन से ही पढ़ने में काफी अच्छी थी लेकिन इन्होंने ग्रेजुएशन की पढ़ाई करने के बाद मॉडलिंग करना शुरू कर दिया जहां से नायडू हॉल में इनकी मुलाकात मशहूर फिल्म डायरेक्टर रवि बर्मन से हुई और यही से इनका फिल्मी कैरियर शुरू हुआ।

समांथा रुथ प्रभु
समांथा रुथ प्रभु

ऊंचाई एवं शारीरिक दक्षता | Samantha Ruth Prabhu Body Measurements

समांथा रुथ प्रभु की लंबाई 165 सेंटीमीटर है और इनका वजन 53 किलोग्राम के आसपास है समानता की आंखों का रंग लाइट ब्राउन है और इनके बालों का रंग डार्क ब्लैक है जिसकी वजह से इनका लुक काफी बोल्ड नजर आता है। समांथा के फिगर की बात करें तो उनके फिगर का साइज 34-26-34 है जिसकी वजह से वह बेहद हॉट नजर आती है और फिल्मों में उन्हें देखकर दर्शक आहें भरते हैं।

समांथा रूथ प्रभु के माता, पिता एवं परिवार बारे में जानिए

समांथा प्रभु के पिता का नाम जोसेफ प्रभु है और उनकी माता का नैनेत प्रभु है और वह एक मलयालम फैमिली से संबंध रखती हैं। इनका पालन-पोषण चेन्नई में हुआ है इसलिए यह तमिल भाषा काफी अच्छे से समझती हैं। समांथा अपने भाई बहनों में सबसे छोटी हैं और इनके दो बड़े भाई हैं जिनका नाम जॉनाथन और डेविड है।

बॉयफ्रेंड, पति और अफेयर्स

समांथा प्रभु 2013 से फिल्म अभिनेता सिद्धार्थ के साथ रिलेशनशिप में थी लेकिन 2015 में ही में दोनों अलग हो गए जिसके बाद इनका नाम मशहूर फिल्म अभिनेता नागा चैतन्य के साथ जुड़ा और इनके साथ रिलेशनशिप में रहने के दौरान 2017 में इन्होंने नागा चैतन्य के साथ शादी कर लिया, लेकिन इनका रिश्ता ज्यादा दिनों तक नागा चैतन्य के साथ नहीं टीका और 2021 में इन दोनों के बीच आपसी सहमति से तलाक हो गया और अभी समांथा प्रभु बिल्कुल अकेली है।

फिल्मी करियर | Samantha Ruth Prabhu Filmi Career and Struggles

मॉडलिंग के दौरान ही इनकी खूबसूरती और बेहतरीन अभिनय पर फिल्म निर्माता रवि बर्मन की नजर इन पर पड़ी और उन्होंने इन्हें 2010 में फिल्म में माया चेस्वा में बतौर अभिनेत्री सेलेक्ट किया और यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई।

इसी साल अपनी खूबसूरती के कारण समांथा प्रभु को फिल्म विनैयतांडी वरवैया में अभिनय करने का मौका मिला और उन्होंने अपने किरदार को काफी अच्छे से निभाया जिनके लिए उनकी जमकर तारीफ हुई। इस फिल्म की सफलता के बाद समांथा प्रभु को कई फिल्म निर्माताओं ने अपनी फिल्मों में काम करने का मौका दिया और इसी दौरान एक फिल्म के बीच में ही उनकी मुलाकात नागा चैतन्य से हुई जहां से उनके प्यार की कहानी शुरू हुई है।

समांथा प्रभु के करियर की सबसे सुपरहिट फिल्म रही 2012 में रिलीज हुई सुपरस्टार महेश बाबू के साथ फिल्म डूकूडू इस फिल्म में समांथा ने काफी खूबसूरत रोल निभाया जिसकी वजह से इनकी फिल्म दर्शकों के बीच काफी तारीफ हुई। समांथा की अगली ब्लॉकबस्टर फिल्म थी मशहूर फिल्म निर्देशक एसएस राजामौली की जिसमें उनके साथ मशहूर अभिनेता सुदीप और नानी ने काम किया था, इस फिल्म का नाम जग्गा था।

इस फिल्म के लिए समानता प्रभु को 2012 फिल्म फेयर अवार्ड में बेस्ट एक्ट्रेस का फिल्म फेयर तेलुगु अवार्ड मिला था लेकिन 2013 में रिलीज़ हुई फ़िल्म रामस्ता वस्तावैया में उन्हें काफी अच्छा किरदार निभाने का मौका मिला लेकिन यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हो गई और समांथा रुथ प्रभु का करियर नीचे की तरफ जाने लगा। लेकिन 2014 में समांथा प्रभु ने छह फिल्मों में बतौर अभिनेत्री काम किया और इनकी सभी फिल्में सुपरहिट साबित हुई जिसके बाद समांथा प्रभु का साउथ फिल्म इंडस्ट्री में करियर जम गया और उन्हें कई बड़ी फिल्मों के ऑफर आने लगे।

समांथा प्रभु ने हाल ही में रिलीज हुई अमेजॉन प्राइम की वेब सीरीज फैमिली मैन 2 में काफी अच्छा किरदार निभाया था जिसकी वजह से लोगों ने उनकी जमकर तारीफ की और यह फिल्म समांथा प्रभु का ओटीटी प्लेटफॉर्म पर डेब्यू फिल्म थी।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: