सलमान खान (अभिनेता) कुल संपत्ति, इनकम, फीस, सैलेरी, प्रॉपर्टीज, घर और कार कलेक्शन | Salman Khan Net Worth

बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान (Salman Khan) का नाम बॉलीवुड के सबसे टॉप हाई पेड एक्टर्स में आता है. वैसे सलमान खान अपनी एक्टिंग के लिए तो जाने जाते ही है साथ ही लोग उन्हें नयी ऐक्ट्रेस को लांच करने के लिए भी जानते है. सलमान खान के बारें में एक बात और ख़ास है कि वो एक अच्छी इनकम तो जनरेट करते ही है साथ ही वे गरीबों के लिए काफी ज्यादा डोनेट भी करते है. अगर आप भाईजान के बारें में इतना सबकुछ जानते ही है तो चलिए आज उनकी कुल संपत्ति (Net Worth) और आलिशान जिन्दगी के बारें में भी थोड़ी चर्चा कर लेते है.

Salman Khan Net Worth
Salman Khan Net Worth

सलमान खान की कुल संपत्ति | Salman Khan Net Worth

सलमान खान (Salman Khan) सबसे ज्यादा फिल्म और शोज से कमाते है इसके अलावा वे ब्रांड एंडोर्समेंट का भी काफी ज्यादा चार्ज करते है. बता दे, बिग बॉस सीजन 15 के लिए सलमान खान ने 350 करोड़ रूपये चार्ज किये थे. सलमान खान के पास बिंग ह्यूमन नाम से खुद का एक बहुत बड़ा ब्रांड भी है. अगर हम सलाना इनकम की बात करें तो बॉलीवुड के दबंग खान सलाना 200 करोड़ की इनकम जनरेट करते है. सलमान खान की नेट वर्थ (Net Worth) 360 मिलियन डॉलरों यानी की 2300 करोड़ के करीब है.

कार और बाइक्स कलेक्शन

सलमान के पास बेशकीमती कार ऑडी R8 है जिसकी कीमत 3 करोड़ के करीब है इसके अलावा उनके पास 80 लाख की ऑडी Q7 भी है. सलमान खान के पास रेंज रोवर स्पोर्ट्स और रेंज रोवर एवोके जैसी शानदार कार भी मौजूद है. सलमान के पास टोयोटा की लेंड क्रूज़र भी है जिसकी कीमत 3 करोड़ भारतीय रूपये है. कारों का कलेक्शन यही पर खत्म नहीं होता है सलमान खान के पास BMW X6 भी मौजूद है. 1.30 करोड़ की BMW M5 सलमान के कलेक्शन की वो कार है जिसे वे बेहद पसंद करते है. इसके अलावा सलमान खान के पास मर्सिडीज बेंज एस क्लास (80 लाख), Lamborghini Aventador (6 करोड़ ), पोर्शे ( 2 करोड़) और Audi RS7 (4 करोड़) साथ ही Lexux LS (1 करोड़ भी शामिल है.

अगर हम सलमान खान के बाइक कलेक्शन करें तो उनके पास रॉयल इनफिल्ड बुलेट 500 मौजूद है जिसकी कीमत ३ लाख रूपये है. इसके अलावा सलमान के पास कावासाकी निंजा H2R ( 30 लाख रूपये) और हायाबुसा जैसी एक्स्पेंसिव् बाइक्स मौजूद है.

Salman Khan Net Worth
Salman Khan Net Worth

घर और प्रॉपर्टी

सलमान की भारत के कई शहरों में रियल एस्टेट प्रॉपर्टीज है. वैसे सलमान का घर मुंबई के गैलेक्सी अपार्टमेंट में मौजूद है जिसकी कीमत 150 करोड़ के करीब है. ये घर किसी राजमहल से कम नहीं है. सलमान खान का पनवेल में एक बड़ा फार्म हाउस भी है जहा पर वे अक्सर टाइम स्पेंड करते हुए नजर आते है. कोरोना के समय में सलमान और जैकलिन कई सारी फूटेज इस फ़ार्महाउस में देखी गयी थी. पनवले फ़ार्महाउस करीब 150 एकड़ में फैला है जिसकी कीमत 80 करोड़ के करीब है.

सलमान खान की फिल्मी करियर के बारे में जानिए

सलमान खान ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1988 में फिल्म “बीवी हो तो ऐसी” से को-स्टार के रूप में की थी. साल 1989 में फिल्म “मैंने प्यार किया” में सलमान खान मुख्य भूमिका में नजर आये. सूरज आर, बडजात्या की मेने प्यार किया ने सलमान को एक बढ़िया ब्रेक दिया और देखते ही देखते ये फिल्म उस समय की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गयी. मेने प्यार किया फिल्म के बाद सलमान एक कामयाब चेहरा बन गया और इसी फिल्म के लिए सलमान को बेस्ट डब्यू एक्टर का अवार्ड भी मिला.

इसके बाद सलमान “हम आपके है कौन?, अंदाज अपना अपना, करन अर्जुन हम साथ साथ है और बीवी नम्बर 1 जैसी कई सुपरहिट मूवीज में नजर आये. ये तो हो गयी पुराने समय की बात लेकिन अगर आज के समय को देखें तो अभी भी बॉलीवुड में सलमान का सिक्का चलता है. 20s के दशक में भी सलमान ने किक, टाइगर जिन्दा है, बजरंगी भाईजान, जैसी बहुत सी फिल्मों से दर्शकों के दिलों को जीता है. सलमान खान की मैक्सिमम फिल्म 100 करोड़ क्लब को छू कर आती है और उनकी इन्ही ख़ास बातों ने आज उन्हें हाईएस्ट पेड एक्टर बनाया है. सलमान खान की फिल्म तो 200 करोड़ से भी ज्यादा का बिजनस कर चुकी है.

तो यहां सबकुछ था इस आर्टिकल में जैसे सलमान की नेट वर्थ, हाउस, कार कलेक्शन और करियर .. Also Read: हिंदी में देख सकते हो जूनियर एनटीआर की ये 8 फिल्में.

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: