सई मांजरेकर जीवनी – Saiee Manjrekar Biography in Hindi

फ़िल्म इंडस्ट्री के उभरते सितारों में एक नाम सई मांजरेकर (Saiee Manjrekar) का भी है ये एक उभरती हुई बॉलीवुड अभिनेत्री हैं। इन्होंने अपने अभिनय और एक्टिंग के दम पर अपनी एक अलग पहचान बनाई है। ये बॉलीवुड अभिनेत्री के साथ साथ एक मॉडल भी हैं।

इनका जन्म 29 अगस्त 1998 को मुंबई ,महाराष्ट्र में हुआ था। सई मांजरेकर का जन्म एक अमीर परिवार में हुआ है क्योंकि परिवार में सब फ़िल्मी दुनिया से जुड़े हुए हैं। इस वजह से इनकी प्रारंभिक शिक्षा मुंबई के जाने-माने स्कूल धीरू भाई अम्बानी इंटरनेशनल स्कूल से हुई।

इन्होंने अपनी आगे की पढ़ाई यूनिवर्सिटी ऑफ़ मुंबई से की यहां से ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की और मुंबई के एक प्रतिष्ठित अभिनय स्कूल से प्रशिक्षण प्राप्त किया।

सई मांजरेकर
सई मांजरेकर

ऊंचाई एवं शारीरिक दक्षता

सई काफी ब्यूटीफूल और स्मार्ट लुकिंग हैं। इनकी हाइट 165 सेंटीमीटर और मीटर में 1.65 मीटर है अगर फिट में देखे तो इनकी हाइट 5’5″ है।

इनकी हाइट के अनुसार इनका वजन ठीक है। इनका वेट 55 kg है। बात अगर इनके फिजिकल लुक की करें तो इनका फिगर कमाल का है लोग इनके लुक से काफी प्रभावित हैं। इनका फिगर 33-25-34 है। इनकी आंखे काली और बाल भूरे हैं जो इनके लुक को और ज्यादा आकर्षक बनाते हैं।

परिवार

इनके पिता का नाम महेश मांजरेकर है और ये भारतीय अभिनेता और फिल्म निर्माता हैं।इनकी मां का नाम मेधा है और ये फिल्म डायरेक्टर के साथ-साथ अभिनेत्री भी हैं। इनका एक भाई है जिसका नाम सत्य मांजरेकर है और वो भी एक फिल्म अभिनेता और मॉडल है। सई के पिता ने दो शादी की थी।

उनकी पहली पत्नी का नाम दीपा मांजरेकर है जो सई मांजरेकर की सौतली माँ हैं। ये एक डिज़ाइनर हैं। सई की दो बहन भी हैं। इनकी बड़ी बहन का नाम अश्वामी मांजरेकर हैं जो फिल्म प्रोडूसर और सैफ हैं ये साईँ के पिता की पहली पत्नी दीपा मांजरेकर की बेटी है और इनकी सौतली बहन है। इनकी दूसरी बहन का नाम गौरी इन्गावाले है ये भी इनकी सौतली बहन हैं और एक अभिनेत्री हैं।

रिलेशनशिप

साई अभी अविवाहित हैं और इनके प्रेम संबंध की कोई जानकारी नही है।

फिल्मी करियर

सई ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत फिल्म बिरुद्ध से की थी ये फ़िल्म 2005 में आई और इस फ़िल्म का निर्देशन इनके पिता ने किया था। जब ये मात्र 14 वर्ष की थी तभी इन्होंने मराठी फिल्म कक्स्पर्ष में काम किया था ये फिल्म भी इनके पिता महेश मांजरेकर जी ने ही निर्देशित किया था पर तब इन्हें इतनी सफलता नही मिली थी। जब इन्होने बॉलीवुड में एंट्री ली तब इनकी एक अलग पहचान बनी। बॉलीवुड की फिल्म दबंग 3 से इन्होंने खूब नाम कमाया है।

सई मांजरेकर ने अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद मॉडलिंग करना शुरू कर दिया था। इसके बाद 2019 में दबंग 3 फ़िल्म का ऑडिशन चल रहा था। इन्होंने ऑडिशन दिया और सफल हुई।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: