साई पल्लवी जीवनी | Sai Pallavi Biography in Hindi

“नेचुरल ब्यूटी” साई पल्लवी ने स्वेच्छा से कभी भी किसी इवेंट या फिल्म में मेकअप नहीं किया। पढ़ाई और एक्टिंग दोनों ही दिशा में प्रवीण; साई ने अपने टैलेंट से कइयों के मन को छू लिया। Sai Pallavi Images और फोटोज इंटरनेट पर खूब सर्च की जाती हैं। खैर बहुत ढूंढने पर हमें कुछ साई पल्लवी की Photos मिली है, जो इस लेख में देख सकते हैं। इसके अलावा साई पल्लवी की Age, Husband, Movies List और संक्षिप्त biography जानेंगे।

Sai Pallavi ki Age and Earlier Life

साई पल्लवी का जन्म 9 मई 1992 को तमिलनाडु, कोठागीरी के एक बागड़ा परिवार में हुआ था। 28 वर्षीय साईं ने कोयंबटूर से अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की और तिब्लिसी स्टेट मेडिकल यूनिवर्सिटी, जॉर्जिया से मेडिकल (MBBS) की पढ़ाई कीं। साई पल्लवी के परिवार में इनकी माता(राधा कनन),पिता(सेंथामारा कनन) और TWIN SISTER (पूजा कनन) हैं। पूजा भी पेशे से एक्ट्रेस हैं। Sai Pallavi बचपन से Hot थी, जो उनकी तस्वीरों से देखने को मिलती है।

Sai Pallavi Hot Images
Sai Pallavi Hot Images

Sai Pallavi ka Filmi Carrer

2003 में अाई फ़िल्म “कश्ठूरिमन”और 2008 कि फिल्म “Dhaam Dhoom” में एक बच्ची का रोल कि थीं। 2008 में जब वो अपनी पढ़ाई कर ही रही थी उस दौरान भी साई पल्लवी ने”प्रेमाम” कि Shooting की थी। ग्रेजुएशन पूरा होने से एक साल पहले,2015 में उन्होंने अपनी स्टडीज से ब्रेक कर “काली”फ़िल्म में अभिनय किया।

साई पल्लवी ने “मिडिल क्लास अब्बाई, दिया कनाम, पाडी पाडी लेचे मनासू, Maari 2, अथिरण, Fidaa, एनजीके “जैसी अनेकों दमदार मूवीज़ की। 2018 कि फिल्म “मारी” से साईं को बहुत लोकप्रियता हासिल हुई। “लव स्टोरी, वीरता पर्वाम” नाम कि दो फिल्में भी जल्दी रिलीज़ होने वाली हैं।

“फिदा और प्रिमाम”के लिए इन्हें 2 फिल्मफेयर अवार्ड्स मिले हैं। साई पल्लवी को अब तक 15 अवॉर्ड्स मिल चुके हैं और फैंस कि सराहना और तालियों का तो कोई हिसाब ही नहीं है।

एक Beauty Cream का एडवरटाइजमेंट करने का ऑफर मिला था जिसके लिए उन्हें 2 करोड़ की रकम भी मिलने वाली पर उन्होंने फेयरनेस क्रीम के ऐेड के लिए साफ माना कर दिया। अन्य अभिनेत्रियों की तरह यदि Sai Pallavi अपनी Hot Images से सभी को लुभाना चाहती तो साई पल्लवी कतई ऐसा नहीं करती।

Sai Pallavi Hot Images
Sai Pallavi Hot Images

साई पल्लवी का संक्षिप्त जीवनी – Sai Pallavi Short Biography

असली नाम साई पल्लवी सिंथामराई
उपनाम साईं
पेशा अभिनेत्री और डॉक्टर
लोकप्रियता मिलने की वजह मलयालम फिल्म प्रिमम 2015 और फिदा
जन्म तिथि 9 मई 1993
उम्र 29 वर्ष (2021 के अनुसार)
जन्म स्थल कोटागिरी, तमिलनाडु भारत
राशि चिन्ह टॉरस
नागरिकता भारतीय
घर का पता कोयंबटूर, तमिलनाडु, भारत
स्कूल का नाम अविला कान्वेंट स्कूल, कोयंबटूर तमिलनाडु
कॉलेज/ यूनिवर्सिटी टिबिलसी स्टेट मेडिकल यूनिवर्सिटी, टिबिलसी, गर्जिया
शैक्षणिक योग्यता एमबीबीएस
धर्म/ जाति हिंदू
शौक घूमना, डांस करना और फिल्में देखना
कुल संपत्ति जानकारी नहीं है
फीस जानकारी नहीं है
भाषा तेलुगू और बड़ागा

Sai Pallavi Height and Weight

हाल ही में साई पल्लवी और AL Vijay, जो कि एक डायरेक्टर हैं; दोनों के डेटिंग कि खबरें आ रहीं हैं। हालांकि अभी तक इस बात की पुष्टि खुद साईं या विजय ने नहीं की है। हसीन और सादगी से भरपूर साईं का कद 5’5″ और वजन 55 किलो है। साई पल्लवी की स्लिम बॉडी का माप 34-26-34 है। बालों का रंग काला और आंखें भूरी हैं। भले ही Sai Pallavi की Images बहुत कम देखने को मिलती है। लेकिन उनकी Figure Size से साईं की असली Hotness का अंदाजा लगा सकते हैं। वह इतनी खूबसूरत है कि लोग Sai Pallavi का Husband बनने का सपना देखते हैं।

Sai Pallavi की उम्र महज 28 वर्ष है लेकिन उन्होंने शादी नहीं की है। आपको बता दें साई पल्लवी के Boyfriend के तौर पर डायरेक्टर ए एल विजय को जाना जाता है। लेकिन उन्होंने Marrige नहीं की है। इसलिए Sai Pallavi का अब तक Husband नहीं है।

लंबाई 5 फुट 5 इंच, 165 सेंटीमीटर, 1.65 मीटर
वजन 55 किलोग्राम, 121 एलबीएस पाउंड
फिगर साइज 34 – 28- 34
आंखों का रंग गहरा भूरा
बालों का रंग काला

Boyfriend & Husband

पिता का नाम सेंटामारा कानन (सेंट्रल एक्साइज ऑफिसर)
मां का नाम राधा कनान (गृहिणी)
भाई का नाम जानकारी नहीं है
बहन का नाम पूजा कनान (जुड़वा बहन)
शादीशुदा स्थिति अविवाहित
पति का नाम नहीं है
प्रेमी/ अफेयर डायरेक्टर ए एल विजय (अफवाह)

Sai Pallavi ki Favourite Things

पसंदीदा खाना पिज्जा, चॉकलेट्स और मिठाईयां
पसंदीदा अभिनेता सूर्या, ममूटी और कमल हासन
पसंदीदा अभिनेत्री सिमरन और ज्योतिका
पसंदीदा किरदार महाभारत का अभिमन्यु
पसंदीदा रंग पिंक और ब्लू
पसंदीदा फिल्म ट्विलाइट सागा

Sai Pallavi Movies List

कस्तूरी मान 2005
धाम धूम 2008
अथीराम 2019
एनजीके 2019
लव स्टोरी 2020
कली 2016
एम.सी.ए मिडिल क्लास अंबाला 2017
पड़ी पड़ी लेचे मानसू 2018
फिदा 2017
प्रेमा 2015
मारी 2 2018

ऊपर Sai Pallavi की Movies List दी गई है। साई पल्लवी ने कस्तुरिमान से फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू किया था और आखरी बार उनकी सुपरहिट फिल्म मारी 2 थी। इस फिल्म में वह धनुष के ऑपोजिट नजर आई थी।

Facts About Sai Pallavi

  • क्या Sai pallavi धूम्रपान और शराब का सेवन करती हैं? जानकारी नहीं है।
  • जन्म स्थल कोठागिरी है हालांकि रहन सहन तमिलनाडु के कोयंबतूर नहीं हुआ है।
  • सत्य साईं बाबा के द्वारा इस Actress का नामकरण हुआ है।
  • साई पल्लवी को बचपन से एक्टिंग करने का शौक था उन्होंने साल 2005 में बतौर Child artist फिल्म कस्तूरीमन ने काम किया था, जो एक तमिल फिल्म थी वह एक बेहतरीन डांसर भी है।
  • एक मुख्य एक्ट्रेस के तौर पर उन्हें 2008 में फिल्म धाम धूम नामक एक Tamil फिल्म से करियर की शुरुआत की थी। यह 2008 में आई थी। लेकिन 2015 में उन्हें असली सफलता मिली जो कि Primam फिल्म थी। इसमें मलार का किरदार था।
  • 2017 में साई पल्लवी की फिल्म Fidaa को टीवी पर प्रसारित किया गया था। वह एक हाईएस्ट TRP रेटिंग वाली फिल्म बनी।
Sai Pallavi Biography in Hindi
 
  • साई पल्लवी को बिना मेकअप के काम करना पसंद है, यह टैलेंट की पावर हाउस मानी जाती है उनके गाल बिना मेकअप के लाल हैं,वह NATURAL BEAUTY के दम पर लाखों दिलों पर राज करती है. पोस्ट में दिए गए Sai Pallavi की Hot Images से उनकी खूबसूरत का अंदाजा लगा सकते हैं।
  • Rosacea Cheecks का मतलब गाल के एक खूबसूरत बाल भाग का का लाल होना, sai pallavi के मशहूर होने की, यह भी एक वजह है। क्योंकि साई पल्लवी एक नेचुरल ब्यूटी है और बिना मेकअप के भी उनके गाल का रंग लाल है।
  • फिल्म मारी 2 में Dhanush और साई ने एक साथ काम किया था। जिसका एक गाना राउडी बेबी है जिसे अब तक 75 करोड़ से ज्यादा बार देखा जा चुका है। ये Youtube पर 2019 का नंबर 1 गाना साबित हुआ था।
  • साल 2019 में एक फेयरनेस क्रीम के ब्रांड को प्रमोट करने का ऑफर ठुकरा दिया था। दरअसल फेयरनेस क्रीम ब्रांड ने प्रचार करने के लिए उन्हें 2 करोड़ रुपए का OFFER दिया था। लेकिन इसे ठुकराया क्योंकि साई पल्लवी नेचुरल ब्यूटी को तवज्जो देती हैं।

Sai Pallavi on Social Media

Instagram Id @saipallavi. senthamarai
Tik-TOK Id NA
Twitter Id @Sai_Pallavi92
Facebook Id Sai Pallavi

विशाल पांडे का जीवन परिचय हिंदी में………. Vishal pandey biography

इस लेख में Sai Pallavi की Images, Movies List और Husband के अलावा साई पल्लवी की संक्षिप्त जीवनी बताई गई है। हमें उम्मीद है कि आपको हमारी जानकारी अच्छी लगी होगी।

Read: साई पल्लवी की तरह ही नेचुरल ब्यूटी है ये टिकटोकर, लेकिन फिगर में है ज्यादा!

Read: बॉलीवुड की इस अभिनेता को बेहद पसंद करती हैं साई पल्लवी, जानिए उसका नाम!

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: