Riyaz aly Age, Photos, Girlfriend, Net Worth & Biography

Riyaz aly Age, Photo, Girlfriend & Biography

रियाज अली उम्र में छोटे हैं लेकिन लोकप्रियता में वह वरुण धवन को टक्कर देते हैं. एक मॉडल, इंफ्लुएंसर और फैशन ब्लॉगर भी हैं। रियाज़ को असली पहचान टिकटोक ने दी। Riyaz aly के साथ Photo खिंचवाने के लिए लड़कियां बेकरार रहती है और Riyaz aly की Girlfriend बनने के सपने देखते हैं। इस मुकाम को रियाज़ ने बहुत ही मेहनत से हासिल किया है। 

रियाज अली ने इस मुकाम को बहुत ही कम उम्र में हासिल किया है. बॉलीवुड सिंगर टोनी कक्कर के साथ एक सांग भी है जो बहुत ही पॉपुलर हुआ था। ये गाना यारा तेरी मेरी यारी यूट्यूब पर कई दिनों तक ट्रेंडिंग पर रहा था। इस लेख में Riyaz aly की Age, Girlfriend, Height, Photos और संक्षिप्त बायोग्राफी बताने जा रहे हैं। इसके अलावा Riyaz aly की Net Worth और आय की चर्चा करेंगे।

Riyaz Aly Age and Earlier Life

Riyaz aly का जन्म 27 अक्टूबर 2003 को भूटान देश के जागुन शहर में हुआ था. फिलहाल Riyaz aly की उम्र 18 वर्ष है। अब वह सोशल मीडिया स्टार फैजल शेख (Mr. Faisu) से बड़े टिकटोकर हैं। टिक टॉक स्टार रियाज अली का जीवन परिचय और उम्र बताने जा रहे हैं। 

रियाज़ एक मध्यम वर्गीय परिवार से सम्बंध रखते है। लेकिन अब रियाज अली की Net Worth में जबरदस्त इजाफा हुई है।  रियाज़ के परिवार में चार लोग है उनके माँ-पापा और एक सिस्टर। रियाज़ इस्लाम धर्म से बिलोंग करते हैं।

रियाज़ ने अभी सिर्फ 10th स्टैण्डर्ड तक ही अध्ययन किया हैं। जैगुन भूटान (Address) के श्री हनुमान मंदिर धर्मशाला नामक स्कूल (School) में पढ़ते थे। हाल ही में Riyaz aly अपने दसवीं एग्जाम के एडमिट कार्ड लेने स्कूल गए थे। उनके स्कूल की तस्वीरें इंस्टाग्राम पर खूब वायरल हो रही है।

रियाज अली Riyaz aly की बायोग्राफी

Riyaz aly Short Biography

वास्तविक नाम- रियाज आफरीन
उपनाम/ निक नेम- रियाज अली
व्यापार/ पेशा – टिक टॉक और सोशल मीडिया स्टार
जन्म की तारीख 27 अक्टूबर 2003
आयु (2021 तक)-17 वर्ष
जन्मस्थल-जलगांव, भूटान
राशि –वृश्चिक राशि
राष्ट्रीयता-भूटानी
वर्तमान घर का पता- मुंबई, महाराष्ट्र भारत
जाति/ धर्म-मुसलमान

Riyaz Aly Success Story

रियाज अली ने करियर की शुरुआत 2017 से की थी, तब उनकी Age केवल 14 वर्ष थी। सबसे पहले इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया था और बाद में टिक टॉक ज्वाइन किया। देखते ही देखते वह टिक टॉक के सबसे पॉपुलर क्रिएटर बन गए थे और वह भारत के नंबर 1 टिक टॉक स्टार थे।

इस रेस में उन्होंने मिस्टर फैजू को पीछे छोड़ दिया था। हालांकि भारत में अब टिकटोक बैन हो चुका है। रियाज अली ने टोनी कक्कर के साथ 2019 में यारी है नामक म्यूजिक वीडियो किया था। उसके अलावा कई हिट पर हिट वीडियो सॉन्ग में देखे गए हैं।

लोकप्रियता मिलने की वजह- लिप सिंक टिक टॉक वीडियोज
पहली म्यूजिक वीडियो- यारी है (2019)
लोकप्रिय म्यूजिक वीडियो- सुपरस्टार, दिल्ली दिल्ली, यारी है, पहाड़न, मांझा इत्यादि 
रियाज अली का जीवन परिचय, आयु, ऊंचाई, गर्लफ्रेंड - Riyaz aly biography in Hindi

रियाज अली उम्र और लंबाई | Riyaz aly Height & Body

रियाज अली इतने हैंडसम दिखते हैं कि उनकी Girlfriend की लिस्ट में लड़कियां शामिल होने को बेताब रहती हैं। रियाज अली की Height 5 फुट 6 इंचहै, जो तकरीबन 128 सेंटीमीटर होती है. वहीं वजन लगभग 55 किलोग्राम है, उनके आंखों का रंग काला और बालों का रंग गहरा भूरा है।

वह दुबले पतले और फिट हैं। शायद इसी वजह से लड़कियों के बीच रियाज अली की लोकप्रियता देखते ही बनती है। Riyaz aly की Photos से उनकी क्यूटनेस का अंदाजा लगा सकते हैं।

ऊँचाई- 5 फुट 6 इंच
वजन (लगभग)-55 किलोग्राम
आँखों का रंग- काला
बालों का रंग- गहरा भूरा
शरीर का रंग-गोरा

रियाज अली की पढ़ाई और शैक्षिक योग्यता

रियाज अली ने अपना बचपन भूटान के जलगांव में गुजारा है, जो पहाड़ और वादियों के बीच बसा एक गांव है। उनकी प्रारंभिक पढ़ाई जलगांव स्थित श्री हनुमान मंदिर धरमशाला स्कूल में हुई है। फिलहाल उन्होंने कॉलेज में दाखिला नहीं लिया है जानकारी मिलने पर जल्द अपडेट करेंगे।

स्कूल- श्री हनुमान मंदिर धर्मशाला स्कूल, जलगांव भूटान
कॉलेज- जल्द अपडेट करेंगे
शैक्षिक योग्यता- जल्द अपडेट करेंगे

रियाज अली की गर्लफ्रेंडGirlfriend & Family

रियाज अली की GF के बारे में जानने की उत्सुकता तो हर किसी में होती है, क्योंकि वह लड़कियों के पहले क्रश हैं। अभी हाल ही में अनुष्का सेन और रियाज का गीत दिल्ली दिल्ली आया था। जिसमें अवनीत कौर भी नजर आई थी।

इस गाने से पहले अनुष्का सेन को रियाज अली के साथ सुपरस्टार नामक म्यूजिक वीडियो में भी देखा गया था। अफवाहों की माने तो अनुष्का सेन को डेट करने की खबर आ रही थी। आपको बता दें अनुष्का सेन और रियाज अली की Age 17 वर्ष है।

रियाज अली एक बड़े सेलिब्रिटी हैं और उनका नाम कई खूबसूरत टीनएजर अभिनेत्रियों से जुड़ चुका है। साल 2021 में यानी रियाज अली की वर्तमान गर्लफ्रेंड अवनीत कौर है। पिछले साल यानी 2020 में वे अनुष्का सेन को डेट करते थे लेकिन अब उनका ब्रेकअप हो चुका है। हालांकि अनुष्का सेन ही रियाज अली की पहली क्रश थी।

वहीं परिवार के सदस्यों की बात करें तो उनके पिता का नाम अफरोज अफरीन है। मां का नाम शबनम अफरीन और बहन रिझा अफरीन (टिक टोकर) है। बता दे रियाज सफलता का श्रेय अपनी बड़ी बहन रिजा को देते हैं। खैर Girlfriend के बारे में खुलकर बातें नहीं करते हैं।

वैवाहिक स्थिति- अविवाहित
गर्लफ्रेंड/ अफेयर – 

अनुष्का सेन

अनुष्का सेन
मां-शबनम अफरीन
पिता- अफरोज अफरीन
बहन- रिजा अफरीन
परिवार के सदस्यों की संख्या- 4
Riyaz aly Instagram Photo

Riyaz Aly Favourite Things

रियाज अली को मोमोज और बिरयानी खाना पसंद है। वह सलमान खान और शाहरुख खान के बहुत बड़े फैन हैं। पॉप सॉन्ग और रैप म्यूजिक अक्सर सुनते हैं। जिसने एमिनेम और रफ्तार उनका फेवरेट रैपर है। वहीं जस्टिन बीबर को अपना आदर्श मानते हैं क्योंकि रियाज अली को भारतीय जस्टिन बीबर भी कहते हैं। वही महेंद्र सिंह धोनी पसंदीदा क्रिकेटर है। इसके अलावा फैजल शेख, अनुष्का सेन और जन्नत जुबेर उनके दोस्त हैं।

खाना-मोमोज और बिरयानी
पसंदीदा अभिनेता-शाहरुख खान, सलमान खान, वरुण धवन, कार्तिक आर्यन
अभिनेत्री- आलिया भट्ट, अनन्या पांडे, कृति सेनन, अवनीत कौर, सारा अली खान और जन्नत जुबैर रहमानी
रैपर-रफ्तार
पसंदीदा क्रिकेटर-महेंद्र सिंह धोनी
पसंदीदा कलर-काला
सिंगर- दर्शन रावल, हार्डी संधू और टोनी कक्कर यूट्यूबर- बीबी की वाइंस, आशीष चंचलानी, हर्ष बेनीवाल और कैरी मीनाटी
पसंदीदा टिक टॉक अभिनेता-फैजल शेख
रियाज अली

रियाज अली की कुल संपत्ति कितनी है?

यदि आप रियाज अली की वर्तमान संपत्ति यानी 2021 की बात कर रहे हैं तो वह 2 मिलियन डॉलर है। जो भारतीय मुद्रा में लगभग 15 करोड़ रुपए है।

रियाज अली की मासिक कमाई ₹5 लाख है जबकि वार्षिक इनकम 50 लाख है।

उन्होंने कई सुपरहिट एल्बम भी दिए हैं जिनमें अनुष्का सेन के साथ सुपरस्टार आई थी। जबकि टोनी कक्कर और सिद्धार्थ निगम के साथ यारी है नामक एल्बम रिलीज हुई थी जो काफी लोकप्रिय हुआ।

दोस्तों रियाज़ के परिवार में से कोई भी लोग ना तो बॉलीवुड इंडस्ट्री से बिलोंग करता है ना ही ये किसी बडे घराने से है फिर भी रियाज़ ने इतनी बड़ी सफलता हासिल की.

मिस्टर फैजू की कुल संपत्ति कितनी है?

सलमान खान की कुल संपत्ति कितनी है?

कुल संपत्ति- 50 लाख रुपए तकरीबन
फीस/आय- एक से दो लाख रुपए प्रति महीने
कार- Mercedes-benz कार
बाइक्स- रॉयल इनफील्ड 350

रियाज अली

Riyaz Aly Biography, Age, Girlfriend, Sister, Family & More by Bio Wiki Hindi

Riyaz Aly Facts in Hindi

  • 12 और 13 साल की उम्र तक उनका वजन 90 किलोग्राम हो गया था, 14 वर्ष की उम्र से उन्होंने जिम जाना शुरू किया था।
  • लोकप्रियता फैजल सेख की वजह से मिली है बाद में वह खुद से वीडियो बनाने लगे और आज लगता है, वह फैजल से को ओवरटेक कर देंगे।
  •  रियाज अली का स्टाइल इतना लोकप्रिय हो गया है कि तेजी से उनकी फैन फॉलोइंग बढ़ रही है।
  • रियाज अली की एक खूबसूरत बहन है जिसका नाम Riza आफरीन है, वह भी टिक टॉक पर वीडियो बनाती है।
  • एक पॉपुलर टिकटोक स्टार के साथ साथ एक्टर, इंफ्लुएंसर, फैशन ब्लॉगर और इंस्टाग्राम स्टार हैं। रियाज़ को अपनी असली पहचान टिकटोक से मिली। रियाज़ टिकटोक पर लिप सिंग और कॉमेडी बनाने के लिए जाने जाते है। इनकी वीडियो की तो लड़कियां दीवानी है। रियाज़ का सिंगर टोनी कक्कड़ के साथ म्यूजिक वीडियो भी रिलीज़ हो चुका है जो कि बहुत पॉपुलर हुआ था। इस वीडियो ने बहुत कमाई की थी।

मिस्टर फैसु जीवन परिचय…..  नाम, पता, गर्लफ्रेंड, टिकटॉक, इंस्टाग्राम, लाइफ स्टाइल

रियाज अली के सोशल मीडिया अकाउंट्स

इंस्टाग्राम पर रियाज अली का आईडी रियाज 14 के नाम से है। जहां उनके 9 मिलियन तकरीबन फॉलोअर्स है। म्यूजिक वीडियो को आसानी से तकरीबन 50 मिलियन व्यूज मिल जाते हैं। वहीं इंस्टाग्राम पर डाले गए पोस्ट पर 10 से 20 लाख के औसतन लाइक देखे जाते हैं।

इंस्टाग्राम आईडी- riyaz.14
टि्वटर आईडी-  Riyaz__14
फेसबुक आईडी- Riyaz 14
यूट्यूब चैनल- NA

रियाज अली इंस्टाग्राम फोटो | Riyaz aly Photos

"<yoastmark
"<yoastmark
"<yoastmark
"<yoastmark
"<yoastmark
"<yoastmark

Riyaz aly की उम्र देखकर हैसियत का अंदाजा नहीं लगाया जा सकता है। क्योंकि 17 साल की Age में ही स्टारडम देखते ही बनता है। खैर इस लेख में आपने रियाज अली की Age, Girlfriend, कुल संपत्ति और संक्षिप्त जीवनी जाना। उम्मीद है हमारी ये लेख आपको पसंद आई होगी।

FAQ

[sc_fs_multi_faq headline-0=”h4″ question-0=”रियाज अली की Age क्या है?” answer-0=”उनका जन्म 14 सितंबर 2003 को भूटान के जागुन शहर में हुआ था। 2021 के अनुसार Riyaz aly की Age 17 वर्ष है।” image-0=”” headline-1=”h4″ question-1=”रियाज अली की Wife कौन है?” answer-1=”भारत के सबसे बड़े टिक टॉक स्टार थे, हालांकि यह सोशल मीडिया ऐप अब बैन हो चुका है. उनकी पत्नी के बारे में बात की जाए तो रियाज की Age केवल 17 वर्ष है। उनकी शादी नहीं हुई है.” image-1=”” headline-2=”h4″ question-2=”Riyaz aly का घर कहां है?” answer-2=”रियाज अली का जन्म भारत के पड़ोसी देश भूटान में हुआ था. उनके गांव का नाम जागुन है, जो पहाड़ों से घिरा एक छोटा सा कस्बा है. फिलहाल Riyaz aly मुंबई में रहते हैं.” image-2=”” headline-3=”h4″ question-3=”रियाज अली की Girlfriend कौन है?” answer-3=”फिलहाल अपने करियर पर फोकस कर रहे हैं. उनके रिलेशनशिप की खबरें बहुत कम सुनने को मिलती है. अफवाहों की माने तो अवनीत कौर को Riyaz aly का Girlfriend बताया जाता था। हालांकि अब उनकी Girlfriend अनुष्का सेन है।” image-3=”” headline-4=”h4″ question-4=”क्या रियाज अली भारतीय हैं?” answer-4=”नहीं, Riyaz aly का जन्म 14 सितंबर 2003 को भूटान देश के जागुन शहर में हुआ था। भूटान के श्री हनुमान मंदिर धर्मशाला नामक प्राइमरी स्कूल से दसवीं पास की है। लेकिन अब मुंबई में स्थित एक किराए के अपार्टमेंट में रहते हैं।” image-4=”” count=”5″ html=”true” css_class=””]

Leave a Reply

error: Content is protected !!