रिधिमा पंडित जीवनी – Ridhima Pandit Biography in Hindi

भारतीय अभिनेत्री और खूबसूरत मॉडल रिधिमा पंडित (Ridhima Pandit) का जन्म 25 जून 1990 को मुंबई महाराष्ट्र में हुआ था इन्होंने टेलीविजन के कई बड़े कार्यक्रमों में एक अभिनेत्री के तौर पर काम किया है, इसके लिए यह हर घर में काफी पसंद की जाती है और यह टेलीविजन की दुनिया की काफी पॉपुलर एक्ट्रेस है।

Ridhima Pandit ने अपनी प्रारंभिक पढ़ाई मुंबई स्थिति कई अलग-अलग स्कूलों से पूरी की जिसके बाद उन्होंने सोशलॉजी एंड इवेंट मैनेजमेंट की डिग्री हासिल की। रिद्धिमा बचपन से ही पढ़ने में काफी अच्छी थी लेकिन उन्हें भारतीय फिल्म और टेलीविजन में काफी दिलचस्पी थी.

वह बचपन से ही एक अभिनेत्री बनना चाहती थी जिसके लिए उन्होंने अपनी पढ़ाई के दौरान ही मॉडलिंग करना शुरू कर दिया था और यहीं से उनका चयन टेलीविजन धारावाहिक के लिए हुआ और आज वह हम कई बड़े-बड़े कार्यक्रमों में बेहतरीन अभिनय करते हुए नजर आ रही हैं।

रिधिमा पंडित
रिधिमा पंडित

माता पिता एवं परिवार

रिधिमा पंडित का जन्म मुंबई में हुआ था लेकिन इनकी मां जय श्री एक गुजराती परिवार से थी वहीं इनके पिता पंडित एक मराठी थे और इन दोनों की भाषा में काफी अंतर था। रिद्धिमा का एक बड़ा भाई है हालांकि उनका नाम अज्ञात है और रिद्धिमा अपने माता-पिता की अकेली बैटी है इनकी कोई बहन नहीं है।

ऊंचाई एवं शारीरिक दक्षता

31 साल की हो चुकी रिधिमा पंडित बेहद खूबसूरत है और अपने कातिलाना अदाओं से लाखों दिलों की धड़कन बनी हुई है, रिद्धिमा पंडित की लंबाई 165 सेंटीमीटर है और इनका वजन 55 किलोग्राम के आसपास है। रिधिमा पंडित का फिगर भी लाजवाब है जिसका कॉपी कई बड़ी अभिनेत्रियां करती हैं और उनके बेहतरीन फिगर के साइज की बात करें तो उसका साइज 33-25-34 है जिसकी वजह से यह बेहद हॉट नजर आती है।

रिलेशनशिप

खूबसूरत एक्ट्रेस रिधिमा पंडित मशहूर फिल्म डायरेक्टर एहसान रोशन के साथ रिलेशनशिप में है आपको बताते चलें कि एहसान रोशन मशहूर फिल्म अभिनेता रितिक रोशन के चचेरे भाई हैं और उनके पिता का नाम राजेश रोशन है।

करियर

रिधिमा पंडित सबसे पहले मॉडलिंग किया करती थी जहां से इन्होंने टेलीविजन के कई बड़े विज्ञापनों में काम किया और यह सबसे पहले सनसिल्क ब्रांड के विज्ञापन में नजर आई थी जहां से इनकी खूबसूरती को देखकर कई अन्य विज्ञापन में इन्हें काम करने का मौका मिला और टेलीविजन पर इनके विज्ञापन काफी फेमस हुआ करते थे।

मॉडलिंग के दौरान इनकी खूबसूरती को देखकर फरवरी 2016 में लाइफ ओके पर प्रसारित होने वाले कार्यक्रम बहू हमारी रजनीकांत में लीड एक्ट्रेस का किरदार निभाने का मौका मिला और इस धारावाहिक में उन्होंने रजनी नाम का किरदार निभाया था जो कि काफी फेमस हुआ था और आज भी लोग उस किरदार को भूले नहीं है।

हालांकि 2017 में यह कार्यक्रम बंद हो गया जिसके बाद सोनी एंटरटेनमेंट चैनल पर प्रसारित होने वाले कार्यक्रम द ड्रामा कंपनी में इन्हें फिर से काम करने का मौका मिला, रिधिमा पंडित की खूबसूरती को देखकर इन्हें ओटीटी प्लेटफॉर्म बूट पर वेब सीरीज यो के हुआ ब्रो में काम करने का मौका मिला।

बिग मैजिक के कार्यक्रम दीवाने अनजाने में काम करने के बाद रिधिमा पंडित को एलटी बालाजी ओटीटी प्लेटफॉर्म पर वेब सीरीज हम में काम करने का मौका मिला और इस वेब सीरीज को मशहूर फिल्म निर्माता और निर्देशक एकता कपूर ने बनाया था जो काफी पॉपुलर हुआ और इसे 2018 में प्रसारित किया गया था।

2019 में रिधिमा पंडित ने कलर्स टेलीविजन पर प्रसारित होने वाले कार्यक्रम खतरों के खिलाड़ी में भाग लिया हालांकि वह इस कार्यक्रम में विजेता तो नहीं बनी लेकिन वह सेकंड रनर अप बनने में कामयाब हो गई थी। इस कार्यक्रम की सफलता के बाद वह कलर्स टेलीविजन के साथ जुड़ गई और उन्होंने एक और शो खतरा खतरा खतरा किया जो कि काफी पॉपुलर हुआ था।

अगस्त 2019 में रिधिमा पंडित ने ज़ी टीवी के कार्यक्रम हैवान में अभिनय किया यह एक साइंस फिक्शन धारावाहिक था जिसमें उन्होंने अमृता सिंह का किरदार निभाया था हालांकि यह कार्यक्रम ज्यादा दिनों तक नहीं चला और फरवरी 2020 में इसे बंद कर दिया गया।

रिधिमा पंडित ने 2021 में प्रसारित हुए बिग बॉस ओटीटी कार्यक्रम में भाग लिया हालांकि वह इस कार्यक्रम में ज्यादा दिनों तक नहीं टिकी और 18 वे दिन वह एलिमिनेट होकर बाहर हो गई यहीं पर उनका नाम करण नाथ के साथ जुड़ा।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: